Sunday, July 25, 2021

विषय

दंगे

जैकब जुमा को सजा से भड़का दंगा- लूट, हिंसा और आगजनी के बीच भारतीय समुदाय ने उठाए हथियार: जानें क्यों बनाया गया निशाना

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को सजा हो गई है। समर्थक लूट, हत्या औऱ दंगे कर रहे हैं, बचने के भारतीयों ने हथियार उठा लिए हैं।

बेंगलुरु दंगे: PFI और SDPI के 17 नेताओं को NIA ने गिरफ्तार किया, अगस्त में बड़े पैमाने पर हुई थी हिंसा

NIA ने बेंगलुरु दंगों के सिलसिले में कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों, SDPI और पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) के 17 नेताओं को गिरफ्तार किया है।

बेंगलुरु दंगे में आरोपित एक और फरार कॉन्ग्रेसी नेता रकीब जाकिर को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

जाकिर बेंगलुरु दंगों के मामले में गिरफ्तार होने वाला दूसरे कॉर्पोरेटर है। इससे पहले सीसीबी अधिकारियों ने कॉन्ग्रेस नेता और पूर्व मेयर आर संपत राज को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली दंगा-2020: सार्वजनिक स्थानों पर दिल्ली पुलिस लगाएगी 20 दंगाइयों की तस्वीरें, जानकारी देने वालों को ईनाम

बहुत जल्द दिल्ली पुलिस द्वारा राजधानी के अनेक इलाकों में दिल्ली दंगों के इन 20 आरोपितों की तस्वीरें सार्वजनिक स्थानों पर लगा दी जाएगी।

बेंगलुरु में दंगे करवाने वाले आरोपित कॉन्ग्रेसी नेता संपत राज को जिसने कराया फरार, वो रियाजुद्दीन गिरफ्तार

फ़रार कॉन्ग्रेस नेता संपत राज के नज़दीकी सहयोगी रियाजुद्दीन को गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है।

बेंगलुरु दंगा: पूर्व कॉन्ग्रेस मेयर संपत राज आरोपितों में शामिल, केंद्रीय क्राइम ब्राँच ने दायर की चार्जशीट

बेंगलुरु हिंसा मामले में कॉन्ग्रेस 'कड़ी' सामने आई है। आरोप पत्र में दो कॉन्ग्रेस नगरसेवकों- पूर्व मेयर संपत राज और जाकिर हुसैन को क्रमशः आरोपित नंबर 51 और 52 बताया गया है।

हाथरस: PFI से जुड़े केरल के कथित पत्रकार, 3 अन्य के खिलाफ UAPA-राजद्रोह के तहत FIR दर्ज, सामाजिक वैमनस्य व विद्रोह भड़काने का आरोप

अतीकुर्रहमान, आलम, सिद्दीक कप्पन और मसूद अहमद के पास गिरफ्तारी के दौरान 6 स्मार्टफोन, एक लैपटॉप व 'जस्टिस फॉर हाथरस' नाम के पैम्फ़्लिट पाए गए थे और ये लोग शांति भंग करने के लिए हाथरस जा रहे थे।

हाथरस के बहाने जातीय दंगा फैलाने के लिए मॉरीशस से भेजे गए ₹50 करोड़, पूरी फंडिंग ₹100 करोड़ से भी ज्यादा: ED ने किया...

ईडी की रिपोर्ट का हवाला देकर बताया जा रहा है कि इस कांड के बहाने जातीय दंगा फैलाने के लिए पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के पास मॉरिशस से 50 करोड़ रुपए आए थे।

दिल्ली से हाथरस जाते पकड़े गए 4 PFI सदस्य: UP में जातीय हिंसा फैलाने की साजिश का है आरोप

दिल्ली से उत्तर प्रदेश के हाथरस जाते हुए 4 संदिग्ध लोगों को मथुरा पुलिस ने कल गिरफ्तार किया। पड़ताल में पता चला कि इनके लिंक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI) से हैं।

बुर्के के भीतर छिपा रखे थे चाकू, तलवार: जानें दिल्ली दंगों के दौरान कैसे हुआ डीसीपी अमित शर्मा और एसीपी अनुज कुमार पर हमला

डीसीपी अमित शर्मा और एसीपी अनुज शर्मा अन्य दो कॉन्सटेबल के साथ बातचीत करने गए और रोड को ब्लॉक होने से रोकने का प्रयास किया। इस बीच भीड़ आक्रामक हो गई और उनकी संख्या 20 हजार से 30 हजार पहुँच गई।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,047FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe