Monday, April 22, 2024

विषय

बाल आयोग

भटक कर आ गया बच्चा, कर्नाटक मिशनरी स्कूल ने अवैध रूप से कई महीने रखा: बाल आयोग ने निरीक्षण में पाई कई गड़बड़ियाँ, ईसाई...

NCPCR अध्यक्ष को रविवार को बेंगलुरु में 'डॉन बॉस्को मिशनरी' द्वारा संचालित एक बाल गृह में निरीक्षण के दौरान कई अनियमितताएँ मिलीं।

दोस्त की बेटी से रेप करने वाला अधिकारी पत्नी सहित गिरफ्तार, बोले NCPCR अध्यक्ष – चर्च का रोल संदिग्ध, दिल्ली सरकार ने नहीं दिया...

नाबालिग लड़की का कई बार बलात्कार करने वाला दिल्ली सरकार का डिप्टी डायरेक्टर और पीड़िता को गर्भपात की गोलियाँ खिलाने वाली उसकी बीवी गिरफ्तार।

गैर-मुस्लिमों को इस्लामी शिक्षा देना संविधान का उल्लंघन: NCPCR ने यूपी मदरसा बोर्ड को फटकारा, निर्देश के बावजूद एडमिशन देने की कर रहे थे...

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने यूपी मदरसा बोर्ड से कहा कि मदरसों में गैर-मुस्लिम बच्चों को इस्लामी शिक्षा देना अनुच्छेद 28 (3) का उल्लंघन है।

350+ लापता बच्चों को खोज चुके हैं यूपी के DSP सुनील दत्त दुबे: एक को तो 45 साल बाद माँ से मिलाया, कई लड़कियों...

यूपी पुलिस के अधिकारी सुनील दत्त दुबे अब तक 350 से अधिक खोए बच्चों को खोज कर उनके परिवार से मिला चुके हैं। महराजगंज में हैं डिप्टी एसपी।

जिस हर्ष मंदर पर बाल गृहों में गड़बड़ी के आरोप, पढ़ाई जा रही उसकी कहानी: NCERT को बाल आयोग का नोटिस, CAA में भड़काने...

लोगों ने छात्रों को वामपंथी हर्ष मंदर की कहानी पढ़ाए जाने पर आपत्ति जताई है, जिसके बाद NCPCR ने NCERT को नोटिस भी भेजा है। उन पर कई आरोप हैं।

‘बच्चों के दिमाग पर पड़ेगा बुरा असर’: NCERT को बाल आयोग का नोटिस, लड़का-लड़की के लिए अलग टॉयलेट्स पर खड़ा किए थे सवाल

NCPCR ने कहा है कि जेंडर की संवेदनशीलता पढ़ाने के नाम पर स्कूली छात्रों के दिमाग पर गलत असर छोड़ा गया। NCERT के निदेशक को बाल आयोग का नोटिस।

ट्विटर पर FIR का NCPCR ने दिया आदेश, कहा- बच्चों के यौन शोषण कंटेट को लेकर बोला झूठ

"पता चला कि 'ट्विटर कम्युनिकेशन इंडिया' के पास 10,000 शेयर्स हैं, जिनमें से 9999 शेयर्स का मालिक ट्विटर इंक था, लेकिन ट्विटर इंडिया कह रहा था कि उससे इस कंपनी का कोई वास्ता नहीं।"

बॉम्बे HC के ‘स्किन टू स्किन’ जजमेंट के खिलाफ अपील करें: महाराष्ट्र सरकार से NCPCR

NCPCR ने महाराष्ट्र सरकार से कहा है कि वह यौन शोषण के मामले से जुड़े बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ तत्काल अपील दायर करे।

MP बदरुद्दीन के बाल गृहों में अलकायदा की फंडिंग, 302 बच्चे गायब, बच्चियों के कमरे में पुरुष कर्मचारी: NCPCR रिपोर्ट

NCPCR ने पाया कि असम और मणिपुर में बदरुद्दीन अजमल के मरकाजुल मारीफ के द्वारा संचालित 6 बाल संरक्षण गृहों में फंड्स का गलत इस्तेमाल किया गया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe