Tuesday, June 28, 2022

विषय

भारत

नौसेना में अग्निपथ योजना के तहत 1 जुलाई से पंजीकरण, सेवाकाल समाप्ति पर मर्चेंट नेवी में सीधे लिए जाएँगे अग्निवीर

भारतीय नौसेना ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती की घोषणा की है। नौसेना का कहना है कि पंजीकरण की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू होगी।

पांडवों द्वारा स्थापित गढ़वाल का रहस्यमयी मंदिर: रानी कर्णावती ने शाहजहाँ की सेना को हराया, नाक कटने से लज्जित सेनापति ने कर ली थी...

गढ़वाल की महारानी कर्णावती बिनसर मंदिर में रहकर मुगलों के खिलाफ सैन्य संचालन करती थी। उन्होंने मुगलों को करारी हार दी थी।

मेडिकल फैसिलिटी, कैंटीन, अलाउंस, बीमा, मेडल, छुट्टियाँ… वायुसेना ने बताया ‘अग्निवीरों’ को क्या-क्या मिलेगा, बलिदानियों को ₹1 करोड़

भारतीय वायुसेना ने अग्निवीरों की भर्ती से संबंधित गाइडलाइन जारी कर दिया है। भर्ती के बाद चार साल तक उन्हें फोर्स छोड़ने की अनुमति नहीं होगी।

CAA-NRC, किसान आंदोलन, हिजाब, पैगंबर… जैसे हिंसक विरोध-प्रदर्शन से देश को हुआ ₹5040469 करोड़ का नुकसान: GPI की रिपोर्ट में खुलासा

ग्लोबल पीस इंडेक्स के अनुसार, भारत को हिंसा के कारण बीते कुछ वर्षों में करीब 50 लाख करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा है।

शंका, हंगामा, हिंसा… सोचा है जब सेना से लौटेंगे ‘अग्निवीर’ तो कितना सबल होगा समाज: घर के भीतर साजिशों का भी जवाब होगा ‘अग्निपथ’

भारत के अंदर और बाहर पर्याप्त शत्रु हैं जो भारत को कभी भी सिविल वार की और धकेलने का प्रयास कर सकते हैं। वहाँ केवल सेना काम नहीं आएगी। उस समय ये अग्निवीर बड़ी ताकत साबित होंगे।

‘क़तर में 2014 से अब तक 1611 भारतीय कामगारों की मौत, शव के लिए भी करवाते हैं इंतजार’: मजदूर संघ ने कहा – मानवाधिकार...

BMS ने कहा, "क़तर में मृत परिवारों को अपने ही लोगों का शव लेने के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है। 2014 से अब तक 1611 भारतीय कामगार मरे।"

भारत का अगला राष्ट्रपति किसका? NDA को करना होगा 9194 वोटों का जुगाड़, BJD-YSR के साथ आने के आसार; ममता को लेफ्ट का झटका

भाजपा के पास 465,797 वोट हैं और सहयोगियों के पास 71,329 वोट हैं। यानी कुल मिलाकर 5,37,126 वोट है। NDA को जीत के लिए 9194 और वोटों की जरूरत है।

हार के बाद बदसलूकी पर उतरे अफगान खिलाड़ी, भारतीय प्लेयर्स से की मारपीट: कॉलर पकड़ के दिया धक्का, चले लात-घूँसे

कोलकाता में आयोजित एशियन कप के क्वालिफाइंग मैच हारने के बाद अफगान खिलाड़ियों ने भारतीयों खिलाड़ियों के साथ बदतमीजी की।

नूपुर शर्मा पर गाल बजाने वाले क़तर में हिन्दुओं को अंतिम संस्कार की भी इजाजत नहीं, 76 लाख भारतीयों पर टिकी है खाड़ी देशों...

भारत के मुस्लिमों के लिए नाराजगी दिखाने वाला इस्लामिक मुल्क कतर अपने यहाँ के हिंदुओं को अंतिम संस्कार करने की इजाजत नहीं देता।

समझें भारत में कैसे होता है राष्ट्रपति चुनाव: राज्य के हिसाब से तय होता है सांसदों-विधायकों के वोट का ‘वेटेज’, ऐसे बनता है ‘इलेक्टोरल...

चुनाव के बाद भारत का राष्ट्रपति वही बनता है, जो सांसदों-विधायकों के वोटों के कुल वेटेज का आधा से ज्यादा हिस्सा हासिल करे। समझिए वोटों का गणित।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,941FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe