Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यBoom Boom बुमराह… दक्षिण अफ्रीका को भारत ने जीत की ट्रेन से उतारा, T20...

Boom Boom बुमराह… दक्षिण अफ्रीका को भारत ने जीत की ट्रेन से उतारा, T20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी रोहित एन्ड कंपनी: फॉर्म में दिखे ‘किंग’ कोहली, पंड्या भी बने ‘हीरो’

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत - दोनों के ही विकेट 'रामभक्त' केशव महाराज को मिले। वहीं सूर्यकुमार यादव बड़ा शॉट खेलने गए और कागिसो रबादा का शिकार बने।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारबाडोस के ब्रिजटाउन स्थित केंसिंग्टन ओवल में T20 विश्व कप 2024 का फाइनल मैच खेला गया। भारत ने 176 रन बना कर जीत के लिए 177 का लक्ष्य दिया था। भारत ने ये मैच 7 रनों से जीत लिया। भारत के गेंदबाज इस जीत के हीरो रहे। जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में मात्र 18 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने भी दो-दो विकेट झटके। अक्षर पटेल का एक ओवर छोड़ दें तो भारत की गेंदबाजी बहुत अच्छी रही।

भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। हालाँकि, मात्र 34 रनों के स्कोर पर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। एक छोर से विराट कोहली ने मोर्चा सँभाले रखा। अक्षर पटेल को प्रमोट कर पाँचवें नंबर पर उतारा गया और उन्होंने इसका बखूबी फायदा उठाते हुए 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 31 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली। वो दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रनआउट हुए। विराट कोहली 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर आउट हुए।

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत – दोनों के ही विकेट ‘रामभक्त’ केशव महाराज को मिले। वहीं सूर्यकुमार यादव बड़ा शॉट खेलने गए और कागिसो रबादा का शिकार बने। उधर ‘किंग’ ने अपनी पारी में 59 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 76 रनों की पारी खेली। ये T20 इंटरनेशनल में उनका 38वाँ पचासा था। हालाँकि, पूरे टूर्नामेंट में फ्लॉप रहे शिवम दुबे ने इस मैच में अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 16 गेंदों पर 27 रन बनाए। इसके बाद उतरे रवींद्र जडेजा भी कुछ नहीं कर सके।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एनरिक नॉर्खिया और केशव महाराज ने 2-2 विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका की ही शुरुआत अच्छी नहीं रही और जसप्रीत बुमराह ने दूसरे और अर्शदीप सिंह ने तीसरे ओवर में झटका दिया। भारत के लिए 15वाँ ओवर बहुत महँगा रहा, जिसमें अक्षय पटेल को हेनरिक क्लासेन ने 24 रन पीटा। इससे पहले अक्षर पटेल को सोशल मीडिया में ‘बापू’ बताते हुए मीम्स शेयर किए जा रहे थे। क्विंटन डिकॉक ने 31 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -