Friday, April 12, 2024

विषय

महात्मा गाँधी

नाथूराम गोडसे के लिए किया कमेन्ट तो प्रोफ़ेसर पर हो गई FIR, केरल के कोझिकोड का मामला

केरल के कोझिकोड में एक महिला प्रोफ़ेसर पर नाथूराम गोडसे के समर्थन में फेसबुक पर कमेन्ट करने पर FIR हो गई है।

कस्तूरबा को गाँधी ने ‘पेनिसिलिन’ भी नहीं लेने दिया, हो गई मृत्यु: खुद अंग्रेज डॉक्टर से कराई सर्जरी, ‘ब्रह्मचर्य के प्रयोग’ वाली मनु का...

"मैं अगर तुम्हें कस्तूरबा को पेनिसिलिन देने की आज्ञा दे देता, तो भी वो नहीं बचती। लेकिन ये मेरी आस्था की धज्जियाँ उड़ाने जैसा होता। वो मेरी गोद में मरी, इससे बेहतर कुछ हो सकता था?"

महात्मा गाँधी को लेकर संभाजी भिड़े ने किया कॉमेंट, भड़के देवेंद्र फडणवीस ने कहा – ‘बापू का अपमान बर्दाश्त नहीं, महाराष्ट्र सरकार कार्रवाई करेगी’

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महात्मा गाँधी का कथित अपमान करने को लेकर हिंदूवादी कार्यकर्ता संभाजी भिड़े की आलोचना की है।

‘आंबेडकर नहीं, कोर्ट परिसर में सिर्फ गाँधी और तिरुवल्लुवर की तस्वीरें’: मद्रास हाईकोर्ट का आदेश, कहा – बाकी सब हटाओ

विभिन्न बार एसोसिएशन ने भीमराव अंबेडकर तथा एसोसिएशन के वरिष्ठ वकीलों के चित्रों के अनावरण के लिए कोर्ट से अनुमति माँगी थी। इस माँग को लेकर मद्रास हाई कोर्ट की फुल बेंच ने बैठक की।

‘मुस्लिम मार भी डालें तो हिंदू गुस्सा न हों’: प्रोफेसर आनंद रंगनाथन ने बताए गाँधी के विचार तो ट्रॉल हैंडल ‘टीम साथ’ ने गिरफ्तारी...

रंगनाथन ने एक ट्वीट कर कहा है कि मोहनदास गाँधी का कहना था कि मुस्लिम हिंदुओं की हत्या करना चाहते हों तब भी हिंदुओं को गुस्सा नहीं होना चाहिए।

बैठक में थे कई दिग्गज नेता, लेकिन ढूँढ कर PM मोदी से गले मिले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन: हिरोशिमा में गाँधी प्रतिमा का भी...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिरोशिमा में महात्मा गाँधी की तस्वीर का अनावरण किया। बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति उनसे मिलने आए और गले लग गए।

जलियाँवाला बाग नरसंहार: रवींद्रनाथ टैगोर करना चाहते थे विरोध सभा, क्यों नहीं मिला महात्मा गाँधी और कॉन्ग्रेस का साथ?

जलियाँवाला नरसंहार के बाद जनरल डायर की ब्रिटिश पार्लियामेंट भी तारीफ कर रही थी और मोतीलाल नेहरू भी अग्रेजों की शान में कसीदे पढ़ रहे थे।

कनाडा में फिर तोड़ी गई महात्मा गाँधी की मूर्ति: 5 दिन के अंदर दूसरी घटना, भारत ने विरोध जताया

कनाडा में 5 दिन के भीतर दूसरी बार महात्मा गाँधी की मूर्ति तोड़ी गई है। इससे पहले विष्णु मंदिर के बाहर लगाई मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया गया था।

महात्मा गाँधी, कॉन्ग्रेस, हिंदू राष्ट्र और मुस्लिम लीग: पाकिस्तान में दी जा रही इतिहास की गलत तालीम, पढ़ाता है भारत विरोधी पाठ

पाकिस्तान में कक्षा 8वीं के बच्चों को पढ़ाया जा रहा है कि कॉन्ग्रेस पार्टी का गठन भारत को हिंदू राष्ट्र के लिए हुआ था और गाँधी हिंदू नेता थे।

‘जीवित नाथूराम गोडसे ही नहीं, उसकी लाश और राख तक से डर गई थी नेहरू सरकार’: पुस्तक लॉन्च में प्रखर श्रीवास्तव का खुलासा, ‘हे...

प्रखर श्रीवास्तव ने बताया कि न सिर्फ जीते-जी नाथूराम गोडसे से तत्कालीन कॉन्ग्रेस सरकार डरी हुई थी, बल्कि उसकी लाश और राख से भी वो डर गई थी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe