Thursday, July 29, 2021

विषय

मोदी सरकार

इंतजार खत्म, अगस्त तक बच्चों के लिए आ सकती है कोरोना वैक्सीन: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने पीएम मोदी के साथ बैठक में दी...

मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने संसदीय दल की बैठक में कहा, "अगस्त तक बच्चों के लिए कोविड-19 की वैक्सीन आ सकती है।"

फोन में प्लास्टर, ‘हार’ गया ममता बनर्जी से Pegasus: तृणमूल के नेताओं की प्लास्टर दुकान पर भीड़, साथ में खिंचवाए फोटो

ममता बनर्जी ने कहा, "हमारे फोन टैप किए जा रहे हैं। मैं किसी से बात नहीं कर सकती। मैंने अपना फोन प्लास्टर किया है, क्योंकि ये टैप करते हैं।"

वामपंथी मीडिया से लेकर सरकारें गिराने वाली विदेशी एजेंसियों के निशाने पर भारत: जानिए कितना सुनियोजित है प्रोजेक्ट पेगासस षडयंत्र

पेगासस का खुलासा करने वाली संस्था फॉरबिडेन स्टोरीज को उन लोगों और संस्थाओं से दान मिलते हैं, जो सरकारों को अस्थिर करने का काम करती हैं।

पेगासस विवाद पर NDTV ने अश्विनी वैष्णव को बताया गलत, आईटी मंत्री ने वामपंथी वेबसाइट को जमकर लताड़ा

आईटी मंत्री वैष्णव ने कहा कि डेटा का जासूसी से कोई संबंध नहीं है। केवल देशहित व सुरक्षा के मामलों में ही टैपिंग होती है, जो रिपोर्ट मीडिया में आई है, वो तथ्यों से परे और गुमराह करने वाली हैं।

छावनी क्षेत्रों में अब बनेेंगे मेट्रो-फ्लाईओवर: मोदी सरकार ने बदली 250 वर्ष पुरानी अंग्रेजों की बनाई रक्षा भू नीति

आवश्यक निर्माण के लिए ही रक्षा भूमि दी जाएगी और बदले में उतनी ही कीमत की जमीन ली जाएगी या उसके बाजार मूल्य के अनुसार कीमत ली जाएगी।

‘मॉनसून सत्र के 1 दिन पहले सनसनीखेज खबर, संयोग नहीं’: संसद में ‘Pegasus’ पर विपक्ष को मोदी के नए IT मंत्री ने धोया

'Pegasus' जासूसी विवाद पर केंद्रीय IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि संसद के मॉनसून सत्र के ठीक एक दिन पहले इस तरह की खबर का आना संयोग नहीं हो सकता।

‘घटिया रिसर्च, तथ्यों से परे’: संसद के मॉनसून सत्र से पहले मीडिया गिरोह का ‘Pegasus’ प्रलाप, सरकार ने बताया दुर्भावनापूर्ण

मीडिया गिरोह ने इसे 'इनवेस्टिगेटिव आर्टिकल' के रूप में पेश करते हुए दावा किया कि भारत में भी कुछ जजों, पत्रकारों और विपक्षी नेताओं के फोन्स की जासूसी हो रही थी।

मोदी सरकार का सबसे बड़ा ऑर्डर: ₹14505 करोड़ में 66 करोड़ वैक्सीन, दिसंबर तक 94.4 करोड़ का टीकाकरण

मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को आश्वासन दिया है कि वह अगस्त से दिसंबर के बीच में 135 करोड़ वैक्सीन डोज मुहैया करवाएँगे।

‘यहाँ सहकारिता महाराष्ट्र के कानून से चलेगा, केंद्र को हस्तक्षेप का अधिकार नहीं’: कोऑपरेटिव घोटाला आरोपित पवार चिंतित

मनमोहन सिंह की सरकार में देश के कृषि मंत्री रहे शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में सहकारिता आंदोलन पर केंद्र के इस नए मंत्रालय का कोई असर नहीं पड़ेगा।

किसानों के लिए ₹1 लाख करोड़, हेल्थ सेक्टर को ₹23,000 करोड़: PM मोदी की नई कैबिनेट की पहली बैठक, ये रहे बड़े फैसले

कैबिनेट के फैसले के तहत सरकार मंडी माध्यम से किसानों तक एक लाख करोड़ रुपया पहुँचाएगी। इसके अलावा, सरकार ने 23,000 करोड़ के आपातकालीन स्वास्थ्य पैकेज का भी ऐलान किया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,780FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe