Saturday, November 27, 2021

विषय

शिक्षा

देह का धंधा कैसे करें, सिखाएगी यूनिवर्सिटी: ‘सेक्स वर्कर’ ट्रेनिंग प्रोगाम पर बवाल, डरहम यूनिवर्सिटी की सफाई- हम प्रोत्साहित नहीं कर रहे

ब्रिटेन की डरहम यूनिवर्सिटी छात्रों को ट्रेनिंग प्रोग्राम ऑफर कर रही है। वहाँ की स्टूडेंट यूनियन ने ईमेल के जरिए इस ट्रेनिंग के विज्ञापन को जारी किया।

बंगाल में बच्चों को समलैंगिक संबंधों पर फ़िल्में दिखाए जाने का मामला: एक्टिव हुआ NCPCR, सेंसर बोर्ड को पत्र लिख माँगा जवाब

बच्चों को समलैंगिक संबंध पर फ़िल्में दिखाने के मामले में NCPCR ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) से 10 दिन में प्रतिक्रिया देने को कहा।

बंगाल के बच्चे अब देखेंगे समलैंगिक संबंधों पर बनी 8 शॉर्ट फ़िल्में, स्कूलों में किया जाएगा प्रसारण: ‘समावेशी’ माहौल बनाने का दावा

पश्चिम बंगाल के विद्यालयों में बच्चों को 'समावेश (Inclusiveness)' को लेकर जागरूक करने के लिए समलैंगिक संबंधों पर 8 शॉर्ट फ़िल्में दिखाई जाएँगी।

लाल सलाम वाले केरल में आदिवासी बच्चे 10वीं के बाद शिक्षा को तरसे, राहुल गाँधी के वायनाड का सबसे बुरा हाल

केरल में उच्च माध्यमिक शिक्षा में ST छात्रों के लिए सिर्फ 8% सीट आरक्षित है। इस हिसाब से केवल 2000 ST बच्चे हर साल शिक्षा जारी रख पाते हैं।

छठ का ठेकुआ और एक बच्चा बन गया फिजिक्स वाले HC वर्मा सर: पद्मश्री सम्मान के बाद वायरल हो रहा किस्सा

फिजिक्स जगत में तमाम उपलब्धि हासिल करने के बाद पद्मश्री पाने वाले एचसी वर्मा की यह वीडियो बताती है कि कैसे एक ठेकुए के कारण उनकी पढ़ाई में रुचि जगी।

‘DU के 12 कॉलेजों के शिक्षकों को महीनों से वेतन नहीं, अंधेरे में 2000 परिवार’: प्रोफेसर का CM केजरीवाल को पत्र, धरने का ऐलान

दिल्ली सरकार के अंतर्गत दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के 12 कॉलेजों के शिक्षकों को पाँच महीने से वेतन न दिए जाने का आरोप अरविंद केजरीवाल पर।

‘बच्चों के दिमाग पर पड़ेगा बुरा असर’: NCERT को बाल आयोग का नोटिस, लड़का-लड़की के लिए अलग टॉयलेट्स पर खड़ा किए थे सवाल

NCPCR ने कहा है कि जेंडर की संवेदनशीलता पढ़ाने के नाम पर स्कूली छात्रों के दिमाग पर गलत असर छोड़ा गया। NCERT के निदेशक को बाल आयोग का नोटिस।

NCERT साइट से हटा ‘लड़का-लड़की का टॉयलेट अलग क्यों’ वाला मैनुएल, अब जानिए इस ‘ज्ञान’ के पीछे कौन

मैनुएल बनाने वालों में एक नाम विक्रमादित्य सहाय का था। वह बाहरी टीम सदस्य थे। उनके इंस्टा पर अश्लील तस्वीरों को शेयर देखा जा सकता है।

गर्ल्स-बॉयज टॉयलेट अलग-अलग क्यों? बच्चे होते हैं कंफ्यूज: NCERT ने जेंडर मुद्दे पर जारी किया प्रोग्राम, जाति-पितृसत्ता को बनाया दोषी

दस्तावेज में बताया गया है कि जो बच्चे जेंडर डिस्फोरिया से जूझ रहे होते हैं उन्हें समझ नहीं आता कि वो कौन सा शौचालय में जाएँ।

‘कश्मीर पर भारत का कब्जा’ – JNU में चर्चा के लिए वामपंथियों का टॉपिक: ABVP ने जलाए पोस्टर, एक्शन में प्रशासन

इस कार्यक्रम के विरोध में ABVP ने पोस्टरों को जलाया। उन्होंने पोस्टर में इस्तेमाल हुए शब्दों को देश विरोधी बताया और कार्रवाई की माँग की।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
139,961FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe