Tuesday, June 25, 2024

विषय

हिन्दू मंदिरों पर सरकारी कब्जा

हिंदू मंदिरों की कमाई पर टैक्स लगा रही कर्नाटक की कॉन्ग्रेसी सरकार, राज्यपाल ने कर दिया नामंजूर: पूछा – दूसरे मजहबों पर क्यों नहीं?

कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने मंदिरों की कमाई पर टैक्स लगाने वाले कानून पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है।

मंदिरों को मिले दान से कमाई करने के कॉन्ग्रेस सरकार के मंसूबों को झटका, BJP-JDS की एका से बिल विधान परिषद में नहीं हुआ...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार द्वारा मंदिरों की कमाई पर टैक्स वसूलने के लिए लाया गया विधेयक विधान परिषद में पारित नहीं हो पाया।

दशकों से वीरान मंदिरों में गूँज सकती है घंटा-घड़ियाल की ध्वनि, ASI संरक्षित स्मारकों में पूजा-पाठ की अनुमति देने की संसदीय समिति ने की...

जल्द ही ASI संरक्षित वीरान पड़े रहने वाले मंदिरों में फिर से पूजा चालू हो सकती है, इससे सम्बंधित सुझाव एक संसदीय समिति ने दिए हैं। अभी अलग है नियम।

‘हजारों मंदिर उपेक्षा के शिकार, इनके गौरव को फिर से लौटाने की जरूरत’: मद्रास हाईकोर्ट ने पूछा- ‘क्या मंदिरों को सरकार के अधीन रहना...

मद्रास हाईकोर्ट का कहना है कि हजारों मंदिर उपेक्षित हैं, जहाँ पर पूजा तक नहीं होती है। इन्हें फिर से पुनर्जीवित करने की जरूरत है।

‘मंदिर सरकारी नियंत्रण से मुक्त नहीं हुए तो हथियार उठाएँगे’: संतों की चेतावनी- मुट्ठी भर किसान अपनी माँग मनवा सकते हैं तो हम भी...

मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त नहीं करने पर संतों ने दिल्ली कूच का एलान किया और राष्ट्रव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी।

हिंदू मंदिरों की संपत्तियों का दूसरे धर्म के कार्यों में नहीं होगा उपयोग, कर्नाटक में HRCE ने लगाई रोक

कर्नाटक के हिन्दू रिलीजियस एण्ड चैरिटेबल एंडोवमेंट्स (HRCE) विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश में यह कहा गया है कि हिन्दू मंदिर से प्राप्त किए गए फंड और संपत्तियों का उपयोग किसी भी तरह के गैर -हिन्दू कार्य अथवा गैर-हिन्दू संस्था के लिए नहीं किया जाएगा।

मंदिर की जमीन, मंदिर का पैसा, मंदिर के लिए ही: हाई कोर्ट ने तो कह दिया, सरकारी शिकंजे से मुक्ति कब?

मंदिरों पर सरकारी नियंत्रण तो मस्जिद और चर्च पूर्ण रूप से स्वशासी क्यों? अदालत ने भी कह दिया है मंदिर का धन सबसे पहले उनके रख-रखाव पर हो खर्च।

चारधाम देवस्थानम बोर्ड: उत्तराखंड के मंदिरों के प्रबंधन में आवश्यक है सरकार की भूमिका, जानिए कारण

आर्थिक स्तर पर दक्षिण भारत के मंदिरों और उत्तर भारत के मंदिरों की तुलना करेंगे तो सब स्पष्ट हो जाएगा। आपदा प्रभावित उत्तराखंड के मंदिर...

यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ, बद्रीनाथ समेत 51 हिन्दू मंदिर होंगे सरकारी नियंत्रण से मुक्त: CM तीरथ सिंह रावत

राज्य में अधिनियम के कारण फिलहाल बद्रीनाथ और केदारनाथ समेत 51 हिन्दू मंदिर सरकारी नियंत्रण में थे, विरोध के चलते रद्द हुआ निर्णय।

हिन्दू मंदिरों के सरकारी नियंत्रण से मुक्ति की मुहिम में सद्गुरु के साथ आए सहवाग, देश भर में अभियान चलाने की जरुरत

"कभी ये मंदिर था, भक्ति का, समर्पण का! अब ऐसा खंडहर है कि शराबियों और गंदगी फैलाने वालों के लिए भी सुरक्षित नहीं है। समय आ गया है कि तमिलनाडु के मंदिर मुक्त हों।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें