Sunday, June 16, 2024

विषय

हिमंत बिस्वा सरमा

‘अभी दूसरा निकाह करना है कर लो, चुनाव बाद कानून आएगा’: असम CM सरमा की बदरुद्दीन अजमल को सलाह, AIUDF चीफ ने कहा था...

सीएम हिमंत बिस्वा ने अजमल को सलाह दी है। वह बोले कि अगर बदरुद्दीन अजमल को दूसरा निकाह करना है तो कर लें वरना यूसीसी लागू होने के बाद नहीं हो पाएगा।

‘मेरे रहते असम में नहीं होगा छोटी बच्चियों का निकाह, 2026 से पहले बंद करवा दूँगा दुकान’: CM सरमा ने विधानसभा में बता दिए...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने विधानसभा में गरते हुए कहा, "मेरी बात ध्यान से सुनो, जब तक मैं जीवित हूँ, मैं असम में बाल विवाह नहीं होने दूँगा।"

निकले थे ‘न्याय यात्रा’ पर, तोड़ डाला कानून… पुलिस वालों पर भी किया हमला: कॉन्ग्रेसियों पर असम में FIR दर्ज

असम से गुजरते वक्त राहुल गाँधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में कॉन्ग्रेसी नेताओं ने पुलिस वालों पर हमला किया। मनमानी करते हुए कानून तोड़ा।

असम में बड़ी सफलता, ULFA के साथ त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर, राज्य के 85% हिस्सों से हटी AFSPA: 9000+ कैडरों का आत्मसमर्पण

शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्र सरकार, असम सरकार और उल्फा के बीच एक त्रिपक्षीय समझौता हुआ। उल्फा ने अपने सभी हथियार सरकार को सौंप दिए।

संविधान का मूल आधार है गीता, हिंदू के कारण देश सेकुलर: कुरुक्षेत्र में बोले असम CM, श्रीकृष्ण को बताया ‘दामाद’

कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव 2023 में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बोले कि श्रीकृष्ण से हमारा दामाद का रिश्ता है।

सरकार नहीं, पुजारी ही चलाएँगे कामाख्या मंदिर: सुप्रीम कोर्ट का फैसला, असम की BJP सरकार ने भी पुरानी परंपरा का किया था समर्थन

असम सरकार की बात पर गौर करते हुए SC ने साल 2017 के गुवाहाटी HC के फैसले को रद्द कर दिया और कामाख्या मंदिर की देखरेख पुजारी समाज को सौंप दी।

पत्नी/पति के रहते दूसरी शादी नहीं कर पाएँगे कर्मचारी, मजहब के आधार पर छूट नहीं: असम की सरमा सरकार का आदेश

पत्नी या पति के जीवित रहते असम के कर्मचारी अब दूसरी शादी नहीं कर पाएँगे। यह सभी कर्मचारियों पर लागू होगा। मजहब के हिसाब से छूट नहीं मिलेगी।

असम में बाल विवाह के खिलाफ हिमंता सरकार का एक्शन जारी, दूसरे चरण में 1039 गिरफ्तार: पहले फेज में पकड़े गए लोगों में 63%...

असम की हिमंता सरकार द्वारा बाल विवाह के खिलाफ चलाए गए एक बड़े अभियान में 1039 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बहुविवाह को प्रतिबंधित करेगी असम सरकार, विशेषज्ञ समिति ने सौंपी रिपोर्ट: अब 4 बीवियाँ नहीं रख पाएँगे मुस्लिम मर्द, CM सरमा की दो टूक...

असम सरकार की बहुविवाह स्टडी के लिए बनाई समिति ने कहा इस्लाम में चार महिलाओं से शादी करने की धार्मिक प्रथा अनिवार्य प्रथा नहीं है। HC की रिटायर्ड जज हैं अध्यक्ष।

असम में 600 मदरसे बंद, सारे बंद करने का इरादा: कर्नाटक में बोले CM सरमा, कहा- कॉन्ग्रेस आज की मुगल, बांग्लादेशी घुसपैठिए संस्कृति के...

असम में करीब 600 मदरसे बंद किए गए हैं। राज्य सरकार का इरादा सभी मदरसों को बंद करने का है। यह बात असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कही है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें