Thursday, July 7, 2022

विषय

Award

घर पर ग्रेनेड अटैक, माँ जख्मी; फिर भी 8 साल की हिमप्रिया ने नहीं मानी हार: मिलिए उससे जिसने 3 घंटे तक आतंकी को...

गुरुगु हिमप्रिया को बाल वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उसने 2018 में एक आतंकवादी हमले के दौरान अपनी माँ और दो छोटी बहनों को बचाया था।

CDS बिपिन रावत और पूर्व CM कल्याण सिंह को पद्म विभूषण, वैक्सीन निर्माताओं को भी पद्म अवॉर्ड, सोनू निगम भी लिस्ट में: देखिए सूची

इस बार केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन निर्माताओं को भी सम्मान दिया गया है। साइरस पूनावाला, कृष्ण लीला और उनकी पत्नी सुचारिता इला को पद्मभूषण सम्मान से नावाजा जाएगा।

5 भाषाओं में गाने वाले धृतिश्मन से लेकर PM Cares के लिए म्यूजिकल चैरिटी करने वाली साक्षी तक: PM मोदी ने बच्चों को किया...

"5 वर्षीय धृतिश्मन ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स 2021 हासिल कर सबसे कम उम्र के बहुभाषी गायक के रूप में मिसाल कायम की है।

पीएम मोदी को भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान: भारत की बिना शर्त दोस्ती और समर्थन के लिए जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान नगदग पेल जी खोरलो (Ngadag Pel gi Khorlo Award) पुरस्कार से नवाजा गया।

PM मोदी को मिला सेरावीक ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवार्ड, कहा- देश के लोगों को करता हूँ अर्पित

"मैं इस पुरस्कार को अपने देश के लोगों को अर्पित करता हूँ। आप किसी भी भाषा में भारतीय साहित्य को पढ़ लीजिए आपको पता चलेगा कि लोगों का प्रकृति के साथ गहरा संबंध रहा है।"

आर्मी कैंप में सौम्यदीप ने आतंकी हमले से माँ और बहन को बचाया: राष्ट्रपति ने दिया 22 बच्चों को वीरता पुरस्कार

सम्मानित बच्चों में जम्मू के सौम्यदीप जाना भी शामिल है। सौम्यदीप ने आतंकवादियों के हमले से अपनी माँ और बहन को बचाया था। इस दौरान सौम्यदीप को कई गोलियाँ लगीं। वह कोमा में रहा और करीब 6 महीने से ज्यादा तक समय तक अस्पताल में रहा।

अमिट रहेंगे पूर्वराष्ट्रपति अब्दुल कलाम: किरकिरी के बाद CM जगन रेड्डी ने वापस लिया अपना पुराना आदेश

आन्ध्र-प्रदेश ने अपने उस फैसले को वापस ले लिया है जिसमें छात्रों को दिए जाने वाले सम्मान का नाम पूर्व राष्ट्रपति कलाम की जगह वाईएसआर रेड्डी के नाम पर तय किया गया था।

कोमोरोस ने उपराष्ट्रपति नायडू को दिया सर्वोच्च सम्मान ‘दि ऑर्डर ऑफ़ ग्रीन क्रेसेंट’

भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू इन दिनों अफ्रीका महाद्वीप के एक देश कोमोरोस की यात्रा पर हैं। उन्हें कोमोरोस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'दि ऑर्डर ऑफ़ ग्रीन क्रेसेंट' से सम्मानित किया गया। करीब 98 फीसदी सुन्नी समुदाय की आबादी वाले इस देश में...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
204,228FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe