Sunday, June 16, 2024
Homeसोशल ट्रेंडअमेरिका के ड्रयू हिक्स को PM मोदी से मिला क्रिएटर्स अवार्ड: धाराप्रवाह भोजपुरी-हिंदी बोलकर...

अमेरिका के ड्रयू हिक्स को PM मोदी से मिला क्रिएटर्स अवार्ड: धाराप्रवाह भोजपुरी-हिंदी बोलकर जीत रहे भारतीयों का दिल, खुद को बताते हैं दिल से बिहारी

हिक्स ने पुरष्कार मिलने के बाद कहा कि वह भारत का नाम रोशन करना चाहते हैं। हिक्स ने इस दौरान कहा कि वह इतना नर्वस महसूस कर रहे थे कि वह सब भाषाएँ बोल देंगे। इस दौरान हिक्स ने अपनी कहानी भी बताई और पुरष्कार के लिए धन्यवाद किया।

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड का वितरण किया। यह आयोजन दिल्ली के भारत मंडपम में किया गया था। यहाँ अलग अलग श्रेणियों में कंटेंट बनाने वाले 20 क्रिएटर्स को सम्मानित किया। इन्हीं में से एक ड्रयू हिक्स को भी सम्मानित किया गया। अब हिंदी और भोजपुरी में वीडियो बनाने वाले ड्रयू हिक्स की चारों तरफ चर्चा हो रही है।

हिक्स को रचनात्मकता वाले वीडियो बनाने के लिए पुरष्कार मिला। ड्रयू हिक्स ने पुरष्कार मिलने के बाद कहा कि वह भारत का नाम रोशन करना चाहते हैं। हिक्स ने इस दौरान कहा कि वह इतना नर्वस महसूस कर रहे थे कि वह सब भाषाएँ बोल देंगे। इस दौरान हिक्स ने अपनी कहानी भी बताई और पुरष्कार के लिए धन्यवाद किया।

ड्रयू हिक्स एक अंग्रेजी बोलने वाले अमेरिकी हैं जो कि हिंदी और भोजपुरी में वीडियो बनाते हैं।

हिक्स के इन्स्टाग्राम पर लगभग 9 लाख फॉलोवर हैं। उनके लोगों को हंसाने वाले वीडियो काफी वायरल होते हैं। हिक्स के वीडियो को करोड़ों लोग देखते हैं। हिक्स के अधिकाँश वीडियो भारतीय समाज से सम्बंधित होते हैं और वह इससे लोगों को हंसाते हैं।

लोगों की यह जानने में उत्सुकता रहती है कि एक अमेरिकी अंग्रेज होने बाद भी हिक्स कैसे हिंदी और भोजपुरी में वीडियो बनाते हैं। उन्होंने अपनी कहानी एक बार इन्स्टाग्राम पर एक पोस्ट डाल कर शेयर की थी। उन्होंने बताया था कि उनका भारत से कैसे जुड़ाव हुआ।

हिक्स ने बताया कि जब वह पाँच वर्ष के थे तभी उनके माता-पिता वाराणसी आ गए थे। उनके पिता बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में थे। इसके बाद उनका परिवार बिहार चला गया। हिक्स ने बताया कि उन्होंने यहीं पर हिंदी सीखी। हिक्स ने बताया कि वह 11 वर्षों तक भारत में रहे। इस दौरान उनका भारत से जुड़ाव बढ़ता गया।

हिक्स ने बताया कि उनका जीवन भी भारतीय बच्चों की तरह पतंग उड़ाते, क्रिकेट खेलते और भारतीय घरों की तरह दाल चावल खाते हुए गुजरा। उन्होंने कहा कि वह भारत में कई जगह घूमे हैं। उनके भारत में बहुत सारे दोस्त भी हैं। उन्होंने भारत में अपने पसंदीदा जगह की भी बात की थी।

हिक्स ने बताया कि भारत इतना सुंदर है कि किसी एक जगह को अपनी पसंदीदा बताना मुश्किल है। उन्होंने कहा था कि उन्हें सबसे अधिक केदारनाथ पसंद है। उन्होंने एक वीडियो में बताया था कि उनका पासपोर्ट जरुर अमेरिकी है लेकिन उनका दिल एक बिहारी का है।

एक अन्य वीडियो में हिक्स ने कहा कि अगर कोई उनसे यह कहे कि वह असली अमेरिकी नहीं हैं तो वह यह कहेंगे जो जिसका मन है वह सोच सकता है, लेकिन अगर कोई उन्हें असली बिहारी नहीं मानेगा तो वह गुस्से में आ जाएँगे। हिक्स अन्य कई देशों के यूट्यूबर के साथ वीडियो बनाते हैं, इनमें से अधिकाँश हिंदी में वीडियो बनाने वाले होते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -