Saturday, February 4, 2023

विषय

Balochistan

क्लिनिक में मरीज बनकर घुसा हमलावर, मौका देख ताबड़तोड़ गोली चलाई: पाकिस्तान के कराची में फिर चीन नागरिक की हत्या, 2 घायल

कराची में अज्ञात बंदूकधारी ने चीनी डॉक्टर के क्लिनिक में घुसकर हमला किया। उसने वहाँ ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें चीन के 1 नागरिक की मौत हो गई।

Pak की बाढ़ में जब डूबा बलूचिस्तान का गाँव, हिन्दू मंदिर 300 लोगों का सहारा बना: कई मुस्लिमों ने भी ली शरण, पशुओं के...

मंदिर में करीब 300 लोगों और उनके पशुओं को शरण दी गई है। इसमें, अधिकांश लोग मुस्लिम हैं। इन सभी की देखभाल हिंदू परिवारों द्वारा की जा रही है।

पाकिस्तान के इस शक्तिपीठ को मुस्लिम कहते हैं ‘नानी मंदिर’, पूजा को मानते हैं ‘हज’: तीर्थयात्रा करने वाली महिलाएँ कहलाती हैं ‘हाजियानी’

पाकिस्तान में हिंदुओं के प्रसिद्ध शक्तिपीठों में से एक हिंगलाज माता का मंदिर भी है। स्थानीय मुस्लिम इसे 'नानी का मंदिर' कहते हैं।

‘बलूच बच्चियों को नंगा कर करते हैं टॉर्चर, लड़कियों के शरीर में मशीन से ड्रिल’: पाकिस्तानी फौज के ‘रेप हाउस’ से नायला कादरी ने...

नायला कादरी ने बताया है कि पाकिस्तानी फौज ने बलूचिस्तान में रेप हाउस बना रखे हैं। छोटी-छोटी बच्चियों को नंगा कर टॉर्चर किया जाता है।

‘बलूचिस्तान आजाद होता तो अफगानिस्तान से शर्मनाक वापसी नहीं होती’: अमेरिकी नेता और पूर्व नौसेना अधिकारी ने कहा- गिलगिट-बाल्टिस्तान पर भारत का नियंत्रण हित...

अमेरिकी राजनेता और पूर्व नौसेना अधिकारी रॉबर्ट बॉब लानसिया ने कहा कि अगर अमेरिका बलूचिस्तान को स्वतंत्र कराता तो अफगानिस्तान में सफल रहता।

किसी ने मोबाइल पर लगाई फोटो, किसी ने बच्ची का रखा नाम: कराची में खुद को बम से उड़ाने वाली बलूच महिला बनी ‘Legend’...

शारी बलूच ने कराची यूनिवर्सिटी के बाहर चीनी नागरिकों को निशाना बनाते हुए खुद को बम से उड़ाया था। घटना के 5 दिन बाद उसका नाम पाकिस्तान में ट्रेंड हो रहा है।

Pak का अत्याचर-चीन ने छीना रोजगार: बलूचों के लिए SHERO बनी खुद को उड़ाने वाली माँ, शौहर बोला- गर्व है

बलूचिस्तान के स्थानीयों में पाकिस्तानी सेना और चीन के खिलाफ यूँ ही गुस्सा नहीं है। पाकिस्तान ने जहाँ बलूच लोगों का शोषण किया है। वहीं चीन ने उनसे रोजगार छीने हैं।

2 बच्चों की माँ, डॉक्टर की बीवी: कराची यूनिवर्सिटी में जिस महिला ने खुद को उड़ाया उसने 2 साल पहले ज्वाइन किया था बलूच...

बलूच विद्रोही शरी बलूच 2 साल से खुद को इस हमले के लिए तैयार कर रही थी। उसके दो बच्चो को देख उसे पीछे हटने की सलाह दी गई मगर, वह नहीं मानी।

मारे गए 100 पाकिस्तानी सैनिक, पूरे कैंप को बलूच विद्रोहियों ने किया नष्ट: दावा

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने 3 फरवरी 2022 को पाकिस्तानी सेना के दो मिलिट्री कैंपों पर हमला करके 100 पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया।

बलूचिस्तान की महिला को लोगों के सामने नंगा नचाया, सस्पेंड हुई पुलिस इंस्पेक्टर शबाना: पूछताछ के दौरान उतार लिए थे कपड़े

पाकिस्तान के क्वेटा पुलिस पर बलूचिस्तान प्रांत की महिला को निर्वस्त्र कर के कई लोगों के आगे नचाने का आरोप लगा है। इंस्पेक्टर शबाना बर्खास्त।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,756FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe