Sunday, May 19, 2024

विषय

Balochistan

पाकिस्तान के पंजाब और चीन से आए ‘बाहरी लोगों’ पर बढ़े हमले, 7 मजदूरों की फिर हत्या: इस्लामी मुल्क ने बलूचिस्तान को हिंसा की...

पाकिस्तान के अशांत इलाके बलूचिस्तान स्थित ग्वादर के सुरबंदर में पंजाब के सात मजदूरों को उनके कमरे में सोते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई।

हम कैसे मनाएँ ईद… इस्लाम के नाम पर बना जो मुल्क, उससे मुस्लिम ही पूछ रहे सवाल: पाकिस्तानी फौज के अत्याचार के विरोध में...

पाकिस्तान में बलोच समुदाय समुदाय ने फौज के अत्याचारों और दमन के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन किया। उन्होंने ईद के दिन त्यौहार मनाने की जगह अगवा किए गए अपने लोगों को लौटाने की माँग को लेकर सड़कों पर जबरदस्त प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसेना एयरबेस पर हथगोलों से हमला, बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली जिम्मेदारी: 5 महीने के अंदर दूसरा अटैक, एक...

बलोच लिबरेशन आर्मी ने पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नेवल एयरबेस पर अटैक किया है। उन्होंने ऑटोमैटिक हथियारों और हथगोलों से हमला किया।

पाकिस्तान में बलूचों का नरसंहार… फौज ने गायब किए 10 और युवक: रेड के बहाने अपहरण, अत्याचारों पर मानवाधिकार संगठन चुप

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के साथ मिलकर घर-घर की तलाशी ली और 10 लोगों को लापता कर दिया। इनमें कुछ छात्र भी हैं।

‘तुम कितने बलूच मारोगे’: हर शहर-हर गली से आई आवाज, पाकिस्तान के ‘सरकारी आतंकवाद’ के खिलाफ एकजुट हुआ बलूचिस्तान

पाकिस्तानी सरकारी आतंक के जवाब में बलूच यकजहती समिति ने बलूच नरसंहार और गैरकानूनी अपहरण के खिलाफ आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है।

पाकिस्तान के एयर बेस पर बरसे गोला-बारूद, धमाकों वाली Video सामने आई: बलूचिस्तान में भी सेना के काफिले पर हमला, 14 फौजी मरे

बलूचिस्तान में पाकिस्तान के बेस कैंप पर हमला हुआ। अटैक में 14 पाकिस्तानी फौजियों की मौत हो गई। इस हमले से एक दिन पहले भी पाक आर्मी पर अटैक हुआ था।

कनाडा की राह पर पाकिस्तान, भारत और R&AW पर मढ़ा मस्जिद के पास हुए धमाके का दोष: अब तक 60 की जा चुकी है...

पाकिस्तान के शहर मस्तुंग में हुए धमाके में मरने वालों की संख्या 60 हो गई है। वहीं, पाकिस्तान के गृह मंत्री ने इसका आरोप रॉ पर लगाया है।

पाकिस्तान में जहाँ बन रहा आर्थिक कॉरिडोर, वहीं बलूच विद्रोहियों ने चीन के इंजीनियरों पर किया हमला: दोनों तरफ से मौतें

घटना की जिम्मेदारी लेने वाले बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) का दावा पाकिस्तानी फ़ौज से उलट है। BLA ने इस हमले में कुल 13 मौतों का दावा किया है।

पाकिस्तानी पुलिस पढ़ती रही बकरीद पर नमाज, जेल से भाग निकले 17 कैदी: फायरिंग में 1 की मौत, खूँखार आतंकी भी फरार

बकरीद की नमाज के दौरान बलूचिस्तान के चमन जेल में कैदियों ने सुरक्षाकर्मियों को हमला कर दिया कर दिया। इसके बाद 17 कैदी भाग निकले।

पाकिस्तान के इस शहर में चीन के खिलाफ 2 महीने से सड़क पर लोग: दबाई जा रही बलूचों के आंदोलन वाली खबर, इस्लामी मुल्क...

पाकिस्तान के लिए ग्वादर शहर आर्थिक और रणनीतिक दोनों ही तरीके से महत्वपूर्ण माना जाता है। लेकिन, वहाँ बीते दो महीनों से लगातार आंदोलन चल रहा है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें