Tuesday, October 19, 2021

विषय

Bengal Political Violence

बंगाल में घर के बाहर खड़े बीजेपी कार्यकर्ता मिथुन घोष को हमलावरों ने मारी गोली, पार्टी ने कहा- ‘TMC के कासिम अली ने की...

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के गुंडों ने उत्तर दिनाजपुर के रहने वाले बीजेपी कार्यकर्ता मिथुन घोष की उनके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी।

मुख्य सचिव पर CHC की टिप्पणियाँ ममता और अफसरशाही पर चोट, इस पर ‘मीडिया गिरोह’ की चुप्पी में छिपी है गहरी साजिश

मुख्य सचिव के बारे में न्यायालय की इस टिप्पणी को मीडिया और विशलेषकों द्वारा जानबूझकर महत्वहीन बना देना शायद सेक्युलर रणनीति का अहम पहलू है।

दिलीप घोष पर हमले में 8 गिरफ्तार: ‘ममता का राजनीतिक दिखावा’ कह BJP ने की अधिकारियों पर एक्शन की माँग

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेता दिलीप घोष पर उनके अंगरक्षकों की मौजूदगी में हमला किया गया। अब पुलिस ने...

‘हिंदू धर्म खत्म कर देंगे, सबको मार देंगे’: राजनीति से प्रेरित थी बंगाल हिंसा, CBI के 34 FIR में से कई में ‘TMC गुंडों’...

CBI को 34 से कम से कम दस एफआईआर में ये सीधा स्पष्ट हो गया था कि विधानसभा चुनावों में टीएमसी की जीत के बाद हुई हिंसा राजनीति से प्रेरित थी।

बंगाल हिंसा पर राजनीतिक बयानों की बेला खत्म: हाईकोर्ट ने दिखाया रास्ता, अब आनाकानी ममता बनर्जी को पड़ सकती है भारी

ऐसा पहली बार हुआ है कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक और चुनावी हिंसा पर न्यायालय ने किसी उच्च स्तरीय जाँच के आदेश दिए हैं।

‘कानून-व्यवस्था में CBI दखल राज्य के अधिकारों का उल्लंघन’: बंगाल हिंसा मामले में HC के फैसले से TMC नाराज, BJP ने किया स्वागत

टीएमसी सांसद सौगात राय ने नाराजगी जताते हुए कहा है, "अगर लॉ एंड ऑर्डर के हर मामले में सीबीआई आती है तो यह राज्य के अधिकारों का उल्लंघन है।"

CBI और SIT करेगी बंगाल हिंसा की जाँच, हाईकोर्ट करेगा निगरानी: कलकत्ता HC के आदेश से ममता बनर्जी को झटका

कलकत्ता हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि बंगाल में चुनाव बाद हत्या, बलात्कार और महिलाओं के साथ हुए अपराधों के मामलों की जाँच अब CBI व SIT करेगी।

एक का छत से लटका मिला शव, दूसरे की तालाब से मिली लाश: बंगाल में फिर भाजपा के 2 कार्यकर्ताओं की हत्या

एक मामला बीरभूम का है और दूसरा मेदिनीपुर का। भाजपा का कहना है कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने उनके कार्यकर्ताओं की हत्या की जबकि टीएमसी इन आरोपों से किनारा कर रही है।

दिलीप घोष ने शेयर किए बंगाल हिंसा के वीडियो, YouTube ने हटाया: यह कैसा ‘कम्युनिटी दिशा-निर्देश’?

वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) ने बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के उन वीडियोज को हटा दिया, जिसमें उन्होंने बंगाल में हुई हिंसा को दिखाया था।

आमिर, हैदर की भीड़ ने घर में आग लगाकर गायों को जलाया, पत्नी को दी रेप की धमकी: बंगाल हिंसा की एक और भयावह...

चुनावों में TMC की जीत के बाद पार्टी से जुड़े गुंडों ने सुनील बक्सी के गाँव में आकर 15 घरों में आग लगाई और जमकर तोड़ फोड़ की।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,026FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe