Monday, March 4, 2024

विषय

Central Government

किसान आंदोलन 2.0: केंद्र सरकार ने पाँचवें दौर की वार्ता के लिए बुलाया, अब तक कोई जवाब नहीं आया, चौथे दौर के प्रस्ताव को...

केंद्र सरकार ने आंदोलित किसानों को पाँचवें दौर की वार्ता के लिए बुलाया है। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि सरकार इस मुद्दे का स्थाई हल चाहती है।

नेशनल हाइवे पर ट्रक-टैक्सी ड्राइवरों के लिए रेस्ट रूम बनाएगी मोदी सरकार, खाने से लेकर सोने तक की होगी व्यवस्था: भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो...

पीएम मोदी ने कहा कि भारत 2047 तक 'विकसित भारत' बनाने की दिशा में बढ़ रहा है और इसमें मोबिलिटी सेक्टर अहम भूमिका निभा रहा है।

1168 यूनिवर्सिटी, 4470 महिला कॉलेज: PM मोदी ने उच्च शिक्षा में कैसे लाई क्रांति, बता रहे AISHE के आँकड़े, महिलाओं की जबरदस्त बढ़ी भागीदारी

भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने उच्च शिक्षा पर अखिल भारतीय सर्वेक्षण (AISHE) ने एक सर्वे रिपोर्ट जारी की है, जिसके आँकड़े उत्साहजनक हैं।

जाँच एजेंसियों की रडार पर केरल के CM विजयन की बेटी वीणा, अवैध लेनदेन से जुड़ा है मामला: केंद्र ने दिया जाँच का आदेश

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा की कंपनी के खिलाफ केंद्र ने जाँच के आदेश दिए हैं। यह जाँच अवैध लेनदेन से संबंधित है।

अल्पसंख्यक स्कॉलरशिप स्कीम के लिए आए 25.5 लाख आवेदन, 26% फर्जी निकले: CBI के हवाले होगा मामला

फर्जीवाड़े की जानकारी अल्पसंख्यक मामलों का मंत्रालय सीबीआई के साथ शेयर करेगा, क्योंकि जाँच एजेंसी पहले ही इस मामले में जाँच कर रहे हैं।

महिला किसानों को ड्रोन, 25000 जनऔषधि केंद्र, 5 साल मुफ्त अनाज: PM मोदी ने रखा विकसित भारत का लक्ष्य, 51000 लोगों को देंगे नियुक्ति...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला किसान ड्रोन केंद्र का उद्घाटन किया। दरअसल, केंद्र सरकार महिला सहायता समूहों को 15 हजार ड्रोन देगी।

2028 तक 81.35 करोड़ लोगों को मिलता रहेगा फ्री राशन, मोदी सरकार ने 5 साल के लिए बढ़ाई योजना: 11.80 लाख करोड़ रुपए होंगे...

केंद्र की मोदी सरकार ने 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' 5 साल के लिए बढ़ा दिया है। 1 जनवरी 2024 से 5 साल तक 81.35 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिलेगा।

चीन में फैला निमोनिया, भारत हुआ अलर्ट: स्वास्थ्य मंत्रालय ने सारे राज्यों को दिए निर्देश- तैयारी पूरी रखो

मंत्रालय ने कहा है कि वह चीन में फैलते निमोनिया पर नजर बनाए हुए हैं। उनके अनुसार, फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है।

डीपफेक पर कानून लाएगी मोदी सरकार, बताया लोकतंत्र के लिए खतरा: रश्मिका मंदाना से लेकर सारा तेंदुलकर तक हो चुकी हैं शिकार

IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने डीपफेक पर बढ़ती चिंताओं पर कहा है कि इन्हें रोकने के लिए केंद्र सरकार नया क़ानून लाएगी या पुराने क़ानून में संशोधन करेगी। ।

मात्र साढ़े 27 रुपए में ‘भारत आटा’, 25 रुपए किलो प्याज: जानिए कहाँ-कहाँ मिलेगा, और क्या-क्या कम कीमत पर बेच रही मोदी सरकार

केंद्र सरकार ने देशवासियों को कम कीमत पर आटा उपलब्ध करवाने के लिए 'भारत आटा' की शुरुआत की है, यह अब खरीद के लिए उपलब्ध है। प्याज-दाल भी सस्ते में मिलेगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe