Sunday, October 24, 2021

विषय

Central Government

वैध प्रमाण पत्र, सरकारी नियमों के चंगुल में फँसे पाकिस्तान से आए 800 हिन्दू: अब इस वजह से दिल्ली हाईकोर्ट में बिजली देने से...

उत्तरी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में रह रहे 800 पाकिस्तानी हिन्दू शरणार्थियों की जिंदगी में सालों से अँधेरा है। पिछले कई सालों से यह लोग यहाँ पर अँधेरे में रहने के लिए मजबूर हैं।

पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय योजना- 21वीं सदी के भारत का मास्टर प्लान: जानिए क्या है इसका दायरा और किस तरह देश को बढ़ाएगा आगे

पीएम ने कहा, "गति शक्ति महाअभियान के केंद्र में भारत के लोग, भारत की इंडस्ट्री, भारत का व्यापार जगत, भारत के मैन्यूफैक्चरर्स और भारत के किसान हैं।"

क्या है पैंडोरा पेपर्स, लीक दस्तावेजों से क्या कुछ बदलेगा: शेल कंपनियों से लेकर टेक्स हेवन तक, जानिए सब कुछ

पैंडोरा पेपर्स से एक बार फिर यह प्रश्न उठता है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काले धन के पैदा होने और इस्तेमाल को रोकने के प्रति गंभीर दिखने वाले देश क्या सचमुच गंभीर हैं?

कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मिलेगा ₹50,000 का मुआवजा: केंद्र सरकार की बात पर SC ने लगाई मुहर

अदालत ने कहा कि लाभार्थी का पूरा विवरण इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया में प्रकाशित किया जाए। आदेश में यह भी कहा गया है कि मृतक के परिजनों को 50,000 रुपए की राशि का भुगतान हर हाल में किया जाएगा।

मोदी सरकार की पीएम पोषण योजना: 11 लाख से अधिक स्कूलों के करोड़ों छात्रों को भरपेट भोजन, ₹1.31 लाख करोड़ होंगे खर्च

पीएम पोषण योजना के अस्तित्व में आने के साथ ही अब मिड डे मील खत्म हो जाएगा। इसके तहत सरकार 5 साल में 1.31 लाख करोड़ रुपए खर्च करेगी।

राकेश टिकैत ने कृषि कानून वापस नहीं लेने पर चुनावी राज्यों में मोर्चा खोलने की केंद्र को दी धमकी, 27 सितंबर को भारत बंद...

कॉन्ग्रेस, आम आदमी पार्टी और आंध्र प्रदेश सरकार ने 27 सितंबर को बुलाए गए ‘भारत बंद’ का पूर्ण समर्थन किया है। वाम दलों और तेलुगू देशम पार्टी ने पहले ही समर्थन देने की घोषणा की है।

‘कोविड प्रबंधन में भारत सरकार ने जो किया, कोई अन्य देश नहीं कर सकता’: मुआवजे की घोषणा पर SC ने की केंद्र की तारीफ

कोरोना से हुई मौत के लिए मुआवजे की घोषणा पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की सराहना की है। कोर्ट ने कहा- "आज हम बहुत खुश हैं।"

‘शुरू से दलाल है राकेश टिकैत, कॉन्ग्रेस की फंडिंग से चला रहा आंदोलन’: किसान नेता ने खोली पोल – ‘आंदोलन में चल रही दारू’

भानु प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत को सबसे बड़ा ठग बताया और कहा कि राकेश टिकैत प्रदर्शन कॉन्ग्रेस की फंडिंग के जरिए करवा रहे हैं।

नीरज का भाला, लवलीना के दस्ताने, रानी की हॉकी स्टिक…: PM मोदी को मिले 1200 गिफ्ट्स की नीलामी, सँवरेगी माँ गंगा की सूरत

पीएम नरेंद्र मोदी को मिले गिफ्ट के लिए संस्कृति मंत्रालय ने आयोजित किया ई ऑक्शन। नीरज चोपड़ा के भाले की कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक रखी गई।

₹64 हजार करोड़ की ‘आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना’ को मोदी सरकार ने दी मंजूरी: जानें क्या है पूरी योजना

अगले 6 सालों में यानि वित्त वर्ष 2025-26 तक में करीब 64,160 करोड़ रुपए खर्च किए जाएँगे। यह राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अतिरिक्त होगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,165FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe