Tuesday, April 16, 2024

विषय

कुंडली बॉर्डर किसान हत्या

जिस लखबीर को मारकर टाँग दिया, उसके परिवार ने माँगी- नौकरी, CBI जाँच, ₹50 लाख मुआवजा: अमित शाह के OSD से मिले

सिंघु बॉर्डर पर 15 अक्टूबर को मारे गए दलित युवक लखबीर सिंह के परिवार के सदस्यों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ओएसडी से मुलाकात की।

सिंघु बॉर्डर से नहीं हटेंगे निहंग, कहा- बेअदबी हुई तो अपने तरीके से कार्रवाई करेंगे: दलित लखबीर को काट कर टॉंग दिया था

निहंगों ने ऐलान किया है कि वे सिंघु-कुंडली बॉर्डर से नहीं हटेंगे। ऐलान बुधवार को निहंग जत्थेबंदियों की बैठक के बाद किया गया।

जिस निहंग ने लखबीर का हाथ काटा वही लेकर आया था सिंघु बॉर्डर: रिपोर्ट से उठे सवाल, उसके गाँव भी खूब आता-जाता था सरबजीत

सिंघु-कुंडली बॉर्डर पर दलित युवक लखबीर सिंह की 15 अक्टूबर को निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में सबसे पहले निहंग सरबजीत गिरफ्तार हुआ था।

लखबीर सिंह हत्या मामले में 21 दलित संगठन पहुँचे राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग, लगाई न्याय की गुहार

सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले में 21 दलित संगठनों ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग का दरवाजा खटखटाया है।

जिस निहंग ने कहा- मैंने उसकी टाँग काटी, उसकी पत्नी बोली- गर्व है: सिंघु-कुंडली बॉर्डर पर हुई थी दलित की बर्बर हत्या

सिंघु बॉर्डर पर दलित युवक लखबीर सिंह की नृशंस हत्या करने के तीन आरोपितों को सोनीपत कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

‘यहाँ क्यों बैठे हो, सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों पर रोक लगा रखी है न?’: निहंगों ने किसान नेताओं को फटकारा, कहा – कानून...

कोर्ट में तीनों ने कबूल कर लिया है कि उन्होंने ही लखबीर की हत्या की थी। कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए तीनों आरोपितों को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

कभी जिंदा जलाया तो कभी हाथ पर मारी तलवार: दलित लखबीर की निर्मम हत्या से पहले भी उजागर हुआ है किसान प्रदर्शन का चेहरा

लखबीर सिंह की हत्या ने हर जगह सनसनी फैला दी। लेकिन याद रहे कि किसान प्रदर्शनस्थल पर हुई ये कोई पहली बर्बर घटना नहीं है। इससे पहले कई मामले आए हैं।

निहंगों ने की दलित युवक की हत्या, शव और हाथ काट कर लटका दिए: ‘द टेलीग्राफ’ सहित कई अंग्रेजी अख़बारों के लिए ये ‘सामान्य...

उन्होंने (निहंगों ) दलित युवक की नृशंस हत्या करने के बाद दलित युवक के शव, कटे हुए दाहिने हाथ को किसानों के मंच से थोड़ी ही दूर लटका दिया गया।

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe