Friday, May 20, 2022

विषय

Medical Science

प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में भी सरकारी के बराबर ही फीस: PM मोदी का बड़ा ऐलान, कहा – देश में 8500 ‘जन औषधि केंद्र’, 800...

'जन औषधि दिवस' पर पीएम मोदी ने बताया कि सरकार ने तय किया है कि प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में आधी सीटों पर सरकारी मेडिकल कॉलेज के बराबर ही फीस लगेगी।

मेडिकल छात्रों की शपथ में होगा बदलाव, Hippocratic की जगह अब महर्षि चरक के नाम पर: पूर्व AIIMS निदेशक का भी समर्थन

मेडिकल छात्रों को भारतीय संस्कृति से जोड़े रखने के लिए 'चरक' शपथ दिलाने का प्रस्ताव सामने आया है। इस संबंध में एनएमसी ने एक बैठक की थी।

मुस्लिम डॉक्टर ने सूअर का दिल लगाया, दुनिया भर में मिली ताली… घर में लात-गाली: अब्बा ने भी दुत्कारा, पूछा- कोई और जानवर नहीं...

इंसान में सूअर का दिल ट्रांसप्लांट करने वाले मुस्लिम डॉक्टर मोहिउद्दीन को दुनिया भर से बधाई मिल रही है लेकिन अपने ही घर में विरोध और धक्कामुक्की का सामना करना पड़ रहा है।

इंसान के शरीर में धड़का सूअर का दिल: विज्ञान का कमाल, 9 घंटे की सर्जरी के बाद हार्ट ट्रांसप्लांट सफल

मैरीलैंड में एक 57 साल के व्यक्ति का सूअर के दिल के साथ ट्रांसप्लांट किया गया। व्यक्ति की तबीयत सर्जरी के तीन-चार दिन बाद भी ठीक है।

NEET परीक्षा बिन डॉक्टरी की पढ़ाई: तमिलनाडु के बिल में क्या है, विधानसभा से बिल पारित होते ही छात्रा ने क्यों की सुसाइड

राज्य में NEET न आयोजित करने के फैसले के बाद तमिलनाडु के मेडिकल कॉलेजों में MBBS और BDS की डिग्री के लिए 12वीं के मार्क्स के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।

लिंग स्तंभन दोष है तो मांसाहार के बजाय दूध-फल-सब्जियों की ओर लौटिए… Cardiology Congress में पेश की गई रिसर्च

एथेंस विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों के अनुसार मांस (रेड मीट) नहीं या कम खाने वाले मर्दों में स्तंभन दोष में सुधार की संभावना बढ़ जाती है।

साल में 300 दिन सोते हैं राजस्थान के पुरखाराम, गाँव वाले बुलाते हैं कुंभकर्ण: जानिए क्या है ‘एक्सिस हायपरसोम्निया’

इस बीमारी में ऐसा नहीं होता कि मरीज दिन या रात को सोए बल्कि सेकंडरी या एक्सिस हायपरसोम्निया का मरीज कई-कई दिनों तक सोता ही रहता है, जैसा कि पुरखाराम के मामले में दिखाई दिया।

लोगो में ईसाई धर्म… बात विज्ञान की: 600 साल पहले रचा गया था प्रपंच, महामारी में WHO-IMA बढ़ा रहा उसी को आगे

WHO स्वास्थ्य की दुनिया की सबसे बड़ी संस्था- विज्ञान और तर्कों पर आधारित। लेकिन लोगो में ईसाई देवता... यानी धार्मिक उपनिवेशवाद!

व्हाइट फंगस से बड़ी आँत, छोटी आँत और भोजन की नली में कई छेद, विश्व का पहला ऐसा मामला: कोरोना संक्रमित महिला की हुई...

उक्त महिला को स्तन कैंसर भी हो चुका है और इस कारण दिसंबर 2020 में उनका स्तन निकाला गया था। चार सप्ताह पहले तक उनकी कीमोथेरेपी भी हुई थी।

अब व्हाइट फंगस का अटैक, प्राइवेट पार्ट्स को बनाता है निशाना: ब्लैक फंगस से कई गुना ज्यादा खतरनाक – जानिए लक्षण और इलाज

ये हाई रिजोल्यूशन सिटी (HRCT) स्कैन से पकड़ में आता है। अगर इसका संक्रमण फैलता है तो फिर देश के स्वास्थ्य व्यवस्था को तीन मोर्चों पर लड़ाई लड़नी पड़ेगी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,460FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe