Wednesday, April 24, 2024

विषय

Medical Science

₹100 की गोली, 30% घटाएगी कैंसर का खतरा: TATA इंस्टीट्यूट का दावा, बताया- 10 साल से चला शोध, चूहों पर खरा उतरा-इंसानों पर परीक्षण...

शोधकर्ताओं और डॉक्टरों ने दस वर्षों की मेहनत के बाद यह दवा बनाने में सफलता पाई है। इससे कैंसर का इलाज करवा चुके रोगियों में दोबारा कैंसर की संभावना भी कम करेगी और कीमोथैरेपी या रेडियोथैरेपी से होने वाले साइड इफेक्ट भी 50% कम करेगी।

केरल में बवासीर का इलाज, ‘डॉक्टर’ बंगाल वाले… कलेक्टर ऑफिस से बस 4 किलोमीटर दूर: पुलिस ने क्यों कर लिया अरेस्ट

केरल पुलिस ने त्रिशूर में 2 झोलाछाप डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है। यह बिना किसी मेडिकल की पढ़ाई के बवासीर जैसे गंभीर रोगों के इलाज का दावा करते थे।

कभी सनी लियोनी के साथ डेट तो कभी यूट्यूबर, मर्दाना ताकत की गारंटी भी देता था ‘सेक्स डॉक्टर’ अब्दुल्ला: हेल्थ डिपार्टमेंट की रेड के...

मुरादबाद में यूट्यूब से सेक्स डॉक्टर बने अब्दुल्ला पठान के अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग ने छापा मार कर सील कर दिया है

कोरोना की वैक्सीन बनाने में अहम mRNA तकनीक की खोज की थी: कैटालिन कोरिको और वीसमैन को मिला मेडिसिन का नोबल पुरस्कार

कोरोना महामारी की mRNA वैक्सीन विकसित करने की दिशा में महत्वपूर्ण खोज करने वाले वैज्ञानिकों को नोबल पुरस्कार दिया गया है।

ब्रेन डेड मानव के शरीर में लगाई सुअर की किडनी, महीने भर से कर रहा काम: ट्रांसप्लांट की दुनिया बदलने की जगी उम्मीद

चिकित्सा के क्षेत्र की यह उपलब्धि मनुष्यों में जानवरों के अंगों के संभावित प्रत्यारोपण की दिशा में एक प्रगति के रूप में देखा जा रहा है।

20 छात्राएँ, 1 नर्स, 2 महिला प्रोफेसर… सैयद ताहिर हुसैन ने सबका किया यौन शोषण: बाल खींचता, गलत तरीके से छूता, अश्लील नाम से...

सर्जरी के दौरान ताहिर हुसैन के साथ रहने से उनके सहयोगी डरते थे। वह छात्राओं को अश्लील उपनामों से बुलाया करता था। गलत तरीके से छूता था।

बुखार, जुखाम, खाँसी, गले में दर्द…: IMA ने बताया इस सीजन में फैले वायरस का नाम, इन दवाइयों को न लेने की दी सलाह

इस बार हो रहे फीवर में लोगों को न केवल बुखार, जुखाम होता है बल्कि इसके साथ खाँसी और गले का इंफेक्शन भी हो जाता है।

‘खराब प्रबंधन का विरोध किया तो कॉलेज ने लगवा दिया SC/ST एक्ट’: पुलिस से क्लीन चिट के बाद भी मेडिकल छात्रा को नहीं दे...

बाराबंकी स्थित एक मेडिकल इंस्टिट्यूट की छात्रा ने मैनेजमेंट के खिलाफ आवाज उठाने पर खुद पर फर्जी SC/ST केस दर्ज करवाने का आरोप लगाया।

प्रेग्नेंसी टेस्ट के लिए अब पेशाब-खून की जगह थूक से चल जाएगा काम, 10 मिनट में रिजल्ट: इजरायल के वैज्ञानिकों की खोज

इजरायली स्टार्टअप सैलिगोंस्टिक्स ने ऐसी खोज की है, जिसके उपयोग से महिलाओं को प्रेंगनेंसी टेस्ट करने के लिए पेशाब और खून की आवश्यकता नहीं होगी।

‘यूक्रेन में अधूरी छूटी मेडिकल की पढ़ाई, यहाँ पूरी कर लो’: भारतीय छात्रों को रूस ने दिया ऑफर, महावाणिज्य दूत बोले- हमारे यहाँ...

रूस ने यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले भारतीय विद्यार्थियों को बड़ी राहत देते हुए उन्हें अपने यहाँ पढ़ाई जारी रखने की अनुमति दी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe