Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजकभी सनी लियोनी के साथ डेट तो कभी यूट्यूबर, मर्दाना ताकत की गारंटी भी...

कभी सनी लियोनी के साथ डेट तो कभी यूट्यूबर, मर्दाना ताकत की गारंटी भी देता था ‘सेक्स डॉक्टर’ अब्दुल्ला: हेल्थ डिपार्टमेंट की रेड के बाद हुआ फरार

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अब्दुल्ला पठान पर FIR दर्ज करने के लिए पुलिस में शिकायत भी दे दी है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, फर्जी डॉक्टर अब्दुल्ला पठान ने पहले फिटनेस संबंधी ब्लॉग और वीडियो बनाया करता था। वह WWE (वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट) में जाने की इच्छा रखता था।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में राज्य स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार (16 अक्टूबर 2023) को अब्दुल्ला पठान नाम के एक यूट्यूबर के अस्पताल पर छापेमारी की। इस छापेमारी के बाद खुद को ‘सेक्स डॉक्टर’ बताने वाले अब्दुल्ला का अस्पताल सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल से एलोपैथिक, होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक दवाओं के कुल 33 नमूने लिए हैं। इन सभी सैम्पलों को जाँच के लिए लैब भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब्दुल्ला का कथित अस्पताल मुरादाबाद के कुंदरकी इलाके में है। अब्दुल्ला ना सिर्फ सेक्स संबंधी, बल्कि किडनी और लीवर की समस्याओं की शर्तिया इलाज का दावा करता था। अब्दुल्ला की परामर्श फीस 200 रुपए थी, जो बीमारी को गंभीर बताकर और दवाओं के लिए मरीज से 5,000 से 50,000 रुपए तक ऐंठ लेता था।

बीमारी ठीक नहीं होने पर अब्दुल्ला पैसे वापसी की भी गारंटी देता था। हालाँकि, जब इन दवाओं से मरीजों को कोई फायदा नहीं होता था तब वे अपने पैसे वापस माँगने लगते थे। ऐसे में अब्दुल्ला पैसे वापसी से साफ़ मना कर दिया करता था। बताया जा रहा है कि अपने द्वारा ठगे गए मरीजों को अब्दुल्ला कहीं भी शिकायत करने की चुनौती भी देता था।

दावा किया जा रहा है कि अब्दुल्ला ने सैकड़ों मरीजों को ठग कर करोड़ों रुपए कमाए हैं। इन पैसों से अब्दुल्ला पठान ने कई सम्पत्तियाँ भी खरीदी हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव है। फेसबुक पर उसके 7,82,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं। उसका यूट्यूब चैनल भी है। वह ज्यादातर सेक्स संबंधी समस्याओं को ठीक करने, मर्दाना ताकत बढ़ाने आदि के बड़े-बड़े दावे करता था।

छापेमारी के बाद से अब्दुल्ला फरार चल रहा है। स्वास्थ्य, औषधि और आयुर्वेद विभाग की संयुक्त छापेमारी में अब्दुल्ला पठान के अस्पताल से निर्माता और बिना प्रिंट रेट वाली दवाएँ मिलीं। उसका अस्पताल भी बिना रजिस्ट्रेशन का चल रहा था। बताया जा रहा है कि अब्दुल्ला के खिलाफ 44 से अधिक शिकायतें हुईं थीं, लेकिन वो पैसों के दम पर बचता रहा।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अब्दुल्ला पठान पर FIR दर्ज करने के लिए पुलिस में शिकायत भी दे दी है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, फर्जी डॉक्टर अब्दुल्ला पठान ने पहले फिटनेस संबंधी ब्लॉग और वीडियो बनाया करता था। वह WWE (वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट) में जाने की इच्छा रखता था।

वह WWE सुपरस्टार द ग्रेट खली से भी मिल चुका है। साल 2020 में आरोपित अब्दुल्ला ने VMate नामक वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन के साथ एक ब्लाइंड डेट प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था और उसमें जीत भी हासिल की थी। इस प्रतियोगिता के विजेता के तौर पर अब्दुल्ला पठान बॉलीवुड अदाकारा सनी लियोन के साथ डेट पर भी गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

लाइसेंस राज में कुछ घरानों का ही चलता था सिक्का, 2014 के बाद देश ने भरी उड़ान: गौतम अडानी ने PM मोदी को दिया...

गौतम अडानी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था ने 10 वर्षों में टेकऑफ किया है और इसका सबसे बड़ा कारण सही तरीके से मोदी सरकार का चलना रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -