Wednesday, June 29, 2022

विषय

Water Crisis

सूख गई यमुना, दिल्ली पानी को तरसी: जल संकट के लिए हरियाणा को दोषी बता रहे केजरीवाल, CM खट्टर ने बताया- कितना दे रहे...

दिल्ली में यमुना के सूखने के कारण कई इलाकों राजधानी में जल संकट की स्थिति पैदा हो गई है। इसके लिए सीएम केजरीवाल ने हरियाणा को दोषी बताया है।

2.5 साल में 6 करोड़ घरों तक पीने का शुद्ध पानी, ‘नमामि गंगे’ की 183 परियोजनाएँ पूरी: ‘विश्व जल दिवस’ पर जानिए क्या कर...

पिछले 2.5 वर्षों में 6 करोड़ परिवारों तक 'नल जल कनेक्शन' पहुँचाया गया है। 'विश्व जल दिवस' पर जानिए इस दिशा में मोदी सरकार के कार्यों को।

CM योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को जल संरक्षण के क्षेत्र में मिला प्रथम पुरस्कार, राजस्थान से भी पिछड़ा केरल

जल संरक्षण के राष्ट्रीय जल पुरस्कार में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर। जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दी बधाई।

61 इंसेफेलाइटिस प्रभावित जिलों में 1 करोड़ से अधिक घरों में पहुँचा स्वच्छ पानी: मोदी सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत दिया अंजाम

मोदी सरकार ने इन राज्यों के 61 जिलों में शुद्ध जल की आपूर्ति सुनिश्चित करने को प्राथमिकता दी है। पिछले 22 महीनों के अंदर इन जिलों के तकरीबन एक करोड़ परिवारों को जलापूर्ति वाले नल कनेक्शन दिए गए हैं।

कंपनी अगर पानी खर्च करेगी तो लगेगा पैसा, घर-किसानी के लिए FREE: पूरे UP में ‘अटल भूजल योजना’ लागू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे राज्य में 'अटल भूजल योजना' लागू करने का ऐलान किया। पानी के संरक्षण पर जोर दिया जाएगा।

2 जिले, 3000 गाँव, 41 लाख को स्वच्छ पानी: विंध्याचल की बदल जाएगी तस्वीर, PM मोदी ने दी बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश में 'हर घर नल योजना' का शुभारंभ किया। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को सम्बोधित किया।

हिन्दू महिलाएँ दूर से आकर नाले में भरती हैं केजरीवाल का ‘फ्री पानी’, मुस्लिमों के लिए टंकी: ग्राउंड रिपोर्ट

"हम 20,000 हिन्दू इसी नाले के पास आकर रोज पानी भर रहे हैं। मुस्लिमों के लिए टंकी लगवाई गई है, हिन्दुओं को छोड़ दिया गया है।" AAP विधायक हाजी यूनुस के इलाके की जमीनी हकीकत, जिस पर दंगा में शामिल होने के भी स्थानीय लोग लगा रहे आरोप।

9वीं सदी के चोल राजाओं से IAS अधिकारी ने ली प्रेरणा, 2020 में बदल दी पानी को तरस रहे एक जिले की सूरत

पुदुचेरी का कराईकल जिला गंभीर जल संकट से घिरा था। लोग खेती छोड़ रहे थे। घर छोड़कर जाने को मजबूर थे। एक बाल्टी पानी के लिए मीलों चलना पड़ता था। लेकिन, एक अधिकारी ने पारंपरिक तरीकों से बदल दिए हालात।

3.5 लाख करोड़ रुपए से भी ज्यादा की योजना: 2024 तक हर घर में नल के जरिए पानी पहुँचाने का लक्ष्य

"हमें जल संरक्षण के प्रयासों में अधिक तेजी लानी होगी। पानी के क्षेत्र में पिछले 70 साल में जो काम हुआ, 5 सालों में उससे चार गुना काम करना है। केंद्र और राज्य साथ मिलकर इस दिशा में काम करेंगे।”

केजरीवाल के विधायक ने जल संकट का वीडियो पोस्ट करने पर AAP समर्थक को भेजा 1 करोड़ का मानहानि नोटिस

9000 रुपए कमाने वाले प्रदीप मौर्या को आप विधायक ने संगम विहार में पानी संकट की जमीनी हकीकत दिखाने के कारण 1 करोड़ रुपए का मानहानि नोटिस भेजा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,225FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe