Thursday, May 30, 2024
Homeव्हाट दी फ*मर्सिडिज ने कर्मचारी को काम से निकाला, गुस्से में 69 नई गाड़ियों पर JCB...

मर्सिडिज ने कर्मचारी को काम से निकाला, गुस्से में 69 नई गाड़ियों पर JCB चढ़ा कर लिया ‘बदला’

JCB चलाते हुए वो फैक्टरी के पार्किंग लॉट (मतलब उसे यह सब पता था कि नई-नवेली गाड़ियाँ कहाँ रखी जाती हैं) की ओर बढ़ा। यहाँ उसे Mercedes EQV (V-Class) गाड़ियाँ दिखीं। एक-एक कर वो 69 गाड़ियों पर JCB चढ़ाता गया।

स्पेन के विटोरिया में मर्सिडिज की फैक्टरी है। 31 दिसंबर की रात को इस फैक्टरी में लगभग 44 करोड़ रुपए (6 मिलियन डॉलर का) की गाड़ियों को नुकसान हुआ। जिम्मेदार था अकेला एक पूर्व कर्मचारी।

38 साल के कर्मचारी को मर्सिडिज ने काम से निकाल दिया था। वो गुस्से में था। बदला लेना चाह रहा था। इसके लिए उसने एक कंस्ट्रक्शन साइट से कैटरपिलर बैकहो (Caterpillar Backhoe, एक तरह का JCB) चुराया। 21 किलोमीटर तक उसे चलाते हुए विटोरिया स्थित मर्सिडिज की फैक्टरी पहुँचा।

31 दिसंबर की रात थी, समय था करीब 1 बज कर कुछ मिनट। फैक्टरी का गेट बंद था। JCB से पहले उसने गेट को उखाड़ दिया। फिर वो फैक्टरी के पार्किंग लॉट (मतलब उसे यह सब पता था कि नई-नवेली गाड़ियाँ कहाँ रखी जाती हैं) की ओर बढ़ा। यहाँ उसे Mercedes EQV (V-Class) गाड़ियाँ दिखीं। एक-एक कर वो 69 गाड़ियों पर JCB चढ़ाता गया।

फैक्टरी में जो सुरक्षाकर्मी थे, उन्होंने वॉर्निंग शॉट दाग कर किसी तरह से 38 साल के पूर्व कर्मचारी को काबू में किया। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपित ने मर्सिडिज की फैक्टरी तक पहुँचने के लिए चुराई गई JCB से 21 किलोमीटर की दूरी तय की। लेकिन इस दौरान भी वो सड़क किनारे गाड़ियों को धक्के मार रहा था। आश्चर्यजनक यह कि उसका फोकस यहाँ भी मर्सिडिज ब्रांड की गाड़ियों को क्षति पहुँचाना ही था।

मर्सिडिज फैक्टरी के पार्किंग लॉट में गाड़ियों को नुकसान पहुँचाने के बाद वो असेंबली लाइन में घुस कर वहाँ ज्यादा तबाही मचाने वाला था। लेकिन एक कर्मचारी की मुस्तैदी से उसका यह प्लान फेल हो गया। फिलहाल स्थानीय पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

3 साल में 4 गुना हुआ बैंक फ्रॉड, लेकिन नुकसान की रकम एक तिहाई हुई: RBI रिपोर्ट से खुलासा, प्राइवेट बैंक के कस्टमर झाँसे...

वित्त वर्ष 2023-24 में लोगों से बैंक धोखाधड़ी के 36,075 मामले हुए। इस धोखाधड़ी के कारण लोगों का ₹13,930 करोड़ का नुकसान हुआ है।

डियर लड़की! यह जोश यह जवानी ‘भाड़े की गर्लफ्रेंड’ बनने के लिए नहीं है, क्योंकि रील के आगे जहाँ और भी हैं

छोटी-छोटी लड़कियों को आज इंस्टाग्राम पर ऐसी वीडियोज बनाते देखा जा सकता है जिसमें टैलेंट कम और अश्लीलता ज्यादा नजर आती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -