Friday, June 21, 2024
Homeव्हाट दी फ*सेल्फी के चक्कर में ब्रिटिश टूरिस्ट की गई जान, हेलीकॉप्टर की ब्लेड से ग्रीस...

सेल्फी के चक्कर में ब्रिटिश टूरिस्ट की गई जान, हेलीकॉप्टर की ब्लेड से ग्रीस में हुआ हादसा

टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, फ़िलहाल, हेलीकॉप्टर पायलट और दो ग्राउंड क्रू को फिलहाल हिरासत में लिया गया है और जिन्हें कथित लापरवाही के आरोपों में कोर्ट के पेश किया गया।

ग्रीस में सोमवार (25 जुलाई, 2022) शाम एक हेलीकॉप्टर के प्रोपेलर की चपेट में आने से एक 22 वर्षीय ब्रिटिश पर्यटक की मौत हो गई है। ब्रिटेन के टाइम्स अखबार ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित की पहचान जैक फेंटन के रूप में की और कहा कि वह अपने चार्टर्ड विमान से उतरते समय गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिससे उसकी मौत हो गई।

इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने टाइम्स को बताया, “वह एथेंस में बेल 407 हेलीकॉप्टर से उतरने वाले पहले व्यक्ति थे और जैसे ही वह पीछे की ओर बढ़े, विमान के छोटे रियर रोटर से उनके सिर में चोट लग गई।” वहीं द सन की रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि सेल्फी लेने के चक्कर में पीछे जाने से यह हादसा हो गया।

टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, फ़िलहाल, हेलीकॉप्टर पायलट और दो ग्राउंड क्रू को फिलहाल हिरासत में लिया गया है और जिन्हें कथित लापरवाही के आरोपों में कोर्ट के पेश किया गया।

वहीं इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया, “हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या गलत हुआ और यह दुखद दुर्घटना कैसे हुई।”

रिपोर्ट के अनुसार, दरअसल, जैक फेंटन ने अपने तीन दोस्तों के साथ मायकोनोस (Mykonos) से स्पाटा के एक निजी हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने के लिए दो हेलीकॉप्टर किराए पर लिए थे। वे तब एक निजी जेट से वापस यूके जाने की योजना बना रहे थे। इसी दौरान ग्रीस के एथेंस में हेलीकॉप्टर ब्लेड से उसके सिर में चोट लग गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

इस मामले में कहा जा रहा है कि फेंटन हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद पीछे की ओर चले गए, जबकि इसके इंजन अभी भी चल रहे थे। और टेल रोटर से घायल होने की वजह से मौत हो गई।

वहीं फेंटन के माता-पिता दूसरे हेलीकॉप्टर में थे, जो दुर्घटना के समय तक जमीन नहीं उतरा था। द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, उस हेलीकॉप्टर के पायलट ने जमीन पर अपने सहयोगियों द्वारा सतर्क किए जाने के बाद दूसरे हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने का फैसला किया, ताकि उनके माता-पिता को दुर्घटना का यह भयावह दृश्य न देखना पड़े।

जबकि इस मामले में फेंटन के दोस्त जैक स्टैंटन-ग्रीव्स, जो हेलीकॉप्टर में साथ में थे, ने द सन को बताया कि हेलिकॉप्टर से बाहर निकलते समय उन्हें कोई निर्देश नहीं दिया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनका दोस्त पीछे के ब्लेड की ओर क्यों मुड़ा।

वहीं ग्रीक अधिकारियों ने दावा किया है कि समूह को हेलीकॉप्टर से दूर ले जाया गया था – लेकिन जैक अपने फोन पर बिजी था। पुलिस इस एंगल से भी जाँच कर रही है कि हो सकता है कि युवक हेलिकॉप्टर के साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा हो।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -