Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजकश्मीर की शाहीन अख्तर, पहले निकाह करती और फिर लूट कर हो जाती फरार:...

कश्मीर की शाहीन अख्तर, पहले निकाह करती और फिर लूट कर हो जाती फरार: 12 ‘पीड़ित शौहर’ आए सामने, 27 मर्दों का शिकार होने के कयास

शिकायत करने पहुँचे सभी लोगों के पास एक ही महिला की फोटो मिलने के बाद पुलिस को मामले की गंभीरता का पता चला। आरोपित महिला के पीछे किसी बड़े रैकेट का होने की भी आशंका जताई जा रही है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है जो निकाह के बाद शौहर को लूटकर फरार हो जाती थी। इस महिला की पहचान शाहीन अख्तर के रूप में सामने आई है। 5 जुलाई 2023 को मोहम्मद अल्ताफ ने अपने साथ निकाह के नाम पर ठगी की शिकायत की थी। उसके बाद वह पकड़ी गई। अब तक 12 लोग उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने सामने आए हैं। लेकिन कहा जा रहा है कि निकाह कर वह कम से कम 27 मर्दों को लूट चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजौरी जिले के मोहम्मद अल्ताफ मीर ने शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को अपने साथ हुई ठगी की कहानी सुनाई थी। इसके बाद पुलिस ने राजौरी जिले के ही नौशेरा से शाहीन अख्तर को गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी की खबर सामने आने के बाद 12 अन्य लोगों ने भी इसी तरह की ठगी को लेकर थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत करने पहुँचे सभी लोगों के पास एक ही महिला की फोटो मिलने के बाद पुलिस को मामले की गंभीरता का पता चला। आरोपित महिला के पीछे किसी बड़े रैकेट का होने की भी आशंका जताई जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि महिला द्वारा ठगी का शिकार हुए लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

इस मामले में ठगी का शिकार हुए अब्दुल अहद मीर का कहना है, “मेरे बेटे को कुछ शारीरिक समस्याएँ हैं। एक स्थानीय बिचौलिए ने मुझसे कहा था कि वह मेरे बेटे का निकाह करवाएगा। इसके एवज में मुझे उसे 2 लाख रुपए देने होंगे। इसके बाद मैं कुछ रिशेतदारों के साथ राजौरी गया और होटल में रुक गया। हालाँकि बिचौलिया निकाह की बात टालता रहा। कुछ दिनों बाद, उसने कहा कि लड़की का एक्सीडेंट हो गया है और मुझे आधे पैसे लौटा दिए। कुछ घंटे बाद फिर से पैसे वापस माँगे और एक अन्य लड़की की फोटो दिखाई।”

अब्दुल अहमद मीर ने आगे कहा, “जब हम राजी हो गए तो रात में निकाह कराई गई। हम लोग उसी रात कश्मीर वापस लौट आए। कुछ दिनों बाद, महिला ने मेरे बेटे यानी अपने शौहर से कहा कि वह अस्पताल जाकर जाँच कराना चाहती है। लेकिन जब शौहर हॉस्पिटल गया तो वह सारा सामान लेकर भाग गई।”

एक अन्य पीड़ित के पिता ने कहा है, “हमने महिला को मेहर की गारंटी के रूप में 3 लाख 80 हजार रुपए व सोना दिया था।” एक अन्य पीड़ित के भाई अब्दुल रशीद ने बताया है कि बिचौलिए ने रात में महिला से मिलवाया था और रात में ही निकाह करवा दिया। ठगी का शिकार हुए राशिद नामक व्यक्ति ने कहा है, “निकाह के बाद वह केवल दस दिन ही घर पर रुकी। इसके बाद वह हॉस्पिटल गई और भाग खड़ी हुई।” ऐसा ही दावा अन्य पीड़ितों का भी है।

निकाह के चक्कर में ठगी का शिकार हुए लोगों के वकील का कहना है, “महिला और इसके गिरोह के लोगों ने कई लोगों को लूटा है। निकाह के दस्तावेज़ों में उसका नाम ज़हीन, इलयास और शाहीना है। लेकिन कोई भी उसका असली नाम नहीं जानता था। केवल बडगाम में ही उसने बिचौलिओं की मदद से कम से कम 27 लोगों से निकाह की है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत वीडियो डालने वाले अब नहीं बचेंगे: संसद के अगले सत्र में ‘डिजिटल इंडिया बिल’ ला सकती है मोदी सरकार, डीपफेक पर लगाम की...

नरेंद्र मोदी सरकार आगामी संसद सत्र में डीपफेक वीडियो और यूट्यूब कंटेंट को लेकर डिजिटल इंडिया बिल के नाम से पेश किया जाएगा।

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -