Wednesday, August 4, 2021
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकबरखा दत्त और आमिर खान में प्यार, इसी वजह से आमिर-किरण का हुआ तलाक:...

बरखा दत्त और आमिर खान में प्यार, इसी वजह से आमिर-किरण का हुआ तलाक: Fact Check

“पनौती बरखा दत्त ही है आमिर खान के तलाक की वजह। देखिए इस वीडियो को... आमिर और बरखा एक दूसरे से छुप छुप कर मिलते रहे हैं कुछ सालों से और अब खबर आई है आमिर और किरण राव के तलाक की।”

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के तलाक के बाद सोशल मीडिया पर हैरान करने वाला दावा किया जा रहा है। दावे के मुताबिक आमिर और किरण के तलाक के पीछे पत्रकार बरखा दत्त का हाथ है। वायरल संदेश के साथ एक वीडियो भी शेयर की जा रही है, जिसमें कहा गया कि दोनों के बीच की ‘दोस्ती’ कारगिल ट्रिप से ही गहरी हुई थी।

पूरे संदेश में लिखा है, “पनौती बरखा दत्त ही है आमिर खान के तलाक की वजह। ये कोई मजाक नहीं है। देखिए इस वीडियो को आमिर और बरखा एक दूसरे से छुप छुप कर मिलते रहे हैं कुछ सालों से और अब खबर आई है आमिर और किरण राव के तलाक की। वैसे सोचने वाली बात ये भी है कि आमिर को बस हिंदू औरतें ही क्यों मिलती हैं प्यार का नाटक करने के लिए। अब ये मत कहना की बरखा दत्त हिंदू कहाँ हैं।”

इस संदेश के साथ शेयर की गई वीडियो में देख सकते हैं कि होस्ट बता रही हैं कि आमिर खान जेसिका हाइन्स नाम की पत्रकार के साथ संबंधों की वजह से चर्चा में थे और अब वह NDTV की (पूर्व) पत्रकार बरखा दत्त से करीबियों के वजह से चर्चा में हैं। होस्ट बताती हैं कि दोनों के बीच की लव स्टोरी कारगिल पर शूट के लिए जाते समय शुरू हुई।

इसके अलावा होस्ट ने अपने दावों को सही बताने के लिए वीडियो में ये भी कहा कि आमिर को अपने काम के चलते बरखा दत्त के शहर दिल्ली जाना पड़ता है, जहाँ दोनों को अक्सर बहुत सारी पार्टियों में देखा गया। वह कहती हैं कि इन दोनों की लव स्टोरी ज्यादा दिन छिपी नहीं रह सकती क्योंकि बरखा दत्त एक पत्रकार हैं।

आमिर खान और बरखा दत्त के बीच संबंध? क्या है सच्चाई

सोशल मीडिया पर घूमते हुए ये वीडियो जब ऑपइंडिया के पास पहुँची तो हमने इसकी पड़ताल की। जाँच में पता चलता है कि बरखा दत्त और आमिर खान ने एनडीटीवी के जय जवान एपिसोड के लिए कारगिल की एक साथ यात्रा की थी। जिसके बाद कई गॉसिप वेबसाइट्स का ये कहना था कि लगान की शूटिंग के दौरान कोई पत्रकार अक्सर उनसे मिलने सेट पर आती थी।

कुछ साइट्स ने तब दावा किया था कि यही करीबियाँ उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक की वजह बनी। इसलिए, ये साफ है कि किरण राव के साथ आमिर के तलाक के पीछे बरखा दत्त का हाथ नहीं है। सोशल मीडिया पर पुराने दावे शेयर हो रहे हैं। साल 2004 की एक रिपोर्ट के अनुसार जब किसी मीडियाकर्मी ने बरखा दत्त से आमिर खान के साथ उनके कथित संबंध के बारे में पूछा, तो वह नाराज हो गईं और उन्होंने उनका परिचय माँगा था।

मालूम हो कि आमिर खान अपने रिलेशन्स को लेकर काफी विवादों में रहे हैं। उनकी लगान फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी। इसके बाद दिसंबर 2002 में रीना दत्ता के साथ अपने तलाक की घोषणा की। फिर वह किरण राव से सेट पर मिले और साल 2004 में जेसिका नामक पत्रकार ने दावा किया कि उनका बेटा जान आमिर का बेटा है, जिसका जन्म 13 सितंबर 2004 को हुआ। हालाँकि जेसिका के दावों को आमिर खान ने खारिज कर दिया था। साल 2005 में आमिर ने किरण राव से शादी की और अब 15 साल बाद वह उनसे भी अलग हो रहे हैं। अब अफवाह है कि उनका अफेयर दंगल की को-स्टार फातिमा सना शेख से चल रहा है।

कुल मिलाकर सोशल मीडिया पर बात ये सामने आती है कि आमिर खान का बरखा दत्त के साथ अफेयर की अफवाह थी 2002-2004 में, मगर इस संबंध में न कभी कुछ स्वीकारा गया और न इन्हें खारिज किया गया। इस समय जो वीडियो शेयर हो रही है, वो है तो वास्तविक लेकिन पुरानी है और हालिया तलाक के साथ उसका कोई लेना-देना नहीं है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,995FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe