Tuesday, March 9, 2021

विषय

Fact Check

‘फेक न्यूज फैक्ट्री’ कॉन्ग्रेस का पैतरा फेल: असम में BJP को बदनाम करने के लिए शेयर किया झारखंड के मॉकड्रिल का पुराना वीडियो

कॉन्ग्रेस को फेक न्यूज की फैक्ट्री कहते हुए बीजेपी के मंत्री ने लिखा, “वीडियो में 2 मिनट पर देखें, किस तरह से झारखंड के मॉक ड्रिल को असम पुलिस द्वारा शूटिंग बताया जा रहा है।”

कॉन्ग्रेस ने वामपंथी रैली की पुरानी तस्वीरें शेयर कर नींद हराम करने का किया दावा, फर्जीवाड़े की पोल खुलते ही पार्टी सन्नाटे में

कॉन्ग्रेस आईटी सेल और कई अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा झूठे दावे के साथ साझा की गई दोनों तस्वीरें फर्जी निकलीं। जिसे रविवार (फरवरी 28, 2021) को कोलकाता में कॉन्ग्रेस पार्टी और वाम दलों की तथाकथित संयुक्त रैली में लेने का फर्जी दावा किया गया था।

आमिर खान की बेटी इरा अपने संघी हिन्दू नौकर के साथ फरार.. अब होगा न्याय: Fact Check से जानिए क्या है हकीकत

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि आमिर खान की बेटी इरा अपने हिन्दू नौकर के साथ भाग गई हैं। तस्वीर में इरा एक तिलक लगाए हुए युवक के साथ देखी जा सकती हैं।

300 वाला हॉलीवुड का सुपरस्टार गेरार्ड बटलर ने गर्लफ्रेंड सहित अपना लिया हिंदू धर्म – Fact Check

ट्विटर पर दावा किया गया कि हॉलीवुड स्टार ने हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया है। कैप्शन के साथ एक तस्वीर कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने साझा की।

बागपत: मीडिया ने फैलाई मासूम से रेप के बाद हत्या की बात, पोस्टमॉर्टम में सामने आई अलग ही कहानी

ग्रामीणों ने रेप के बाद हत्‍या की आशंका जताई थी। पुलिस ने शव का रात में ही पोस्‍टमॉर्टम कराने के बाद सुबह आई रिपोर्ट में दुष्‍कर्म न होने की पुष्टि हुई है।

पीड़िता के पिता को उठा कर ले जाने वाले वीडियो की उन्नाव पुलिस ने बताई सच्चाई, कहा- भ्रामक खबरें फैलाने पर होगी कार्रवाई

उन्नाव में दो दलित लड़कियों की मौत ने राजनीतिक रंग ले लिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति को उठाकर ले जाते हुए देखा जा सकता है।

प्रियंका गाँधी ने जिस किसान को लेकर फैलाया झूठ, उसी ने खोली पोल, कहा- वाड्रा को सही खबर पढ़कर रिएक्शन देना चाहिए

“प्रियंका के ट्वीट में जिस किसान आलोक मिश्रा का ज़िक्र है वो कह रहे हैं कि प्रियंका वाड्रा को सही खबर पढ़कर रिएक्शन देना चाहिए। मुझे पिछले साल का पूरा भुगतान मिल गया है।”

राम मंदिर के खिलाफ प्रपंच: ऑल्ट न्यूज का मो. जुबैर फैला रहा था हिन्दू धर्म से जुड़ी 4 साल पुरानी खबर, पकड़ा गया तो...

ऑनलाइन स्टाकिंग और मजहबी अपराधों को क्लीन चिट देने वाली वेबसाइट ऑल्ट न्यूज़ का सह संस्थापक ट्विटर पर फेक न्यूज़ फैलाते हुए पकड़ा गया है।

‘दुनिया की सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले मुल्क की सड़कों पर खून की बाढ़, बहुत बड़ा अपशकुन’ : FACT CHECK

इंडोनेशिया की सड़कों पर कुछ लाल-लाल सा बहता दिख रहा है, जिसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। इसे 'खून की बाढ़' तक बताया गया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,347FansLike
81,968FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe