Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन9 महिलाओं ने जिस साजिद खान पर लगाया था यौन शोषण का आरोप, उसे...

9 महिलाओं ने जिस साजिद खान पर लगाया था यौन शोषण का आरोप, उसे सलमान खान के शो में मिला मंच: ‘Bigg Boss 16’ में कहा – कोई नहीं दे रहा काम

"मैं कोई गलत फिल्म बना ही नहीं सकता। लेकिन, ऊपर वाले ने तुरंत ही मुझे झापड़ मारा और हिम्मतवाला-हमशकल्स फ्लॉप हो गई। इसके बाद तो मैंने अपनी शक्ल ही छुपा ली।"

टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ (Bigg Boss 16) शुरू हो चुका है। शनिवार (1 अक्टूबर) को बिग बॉस के ग्रैंड प्रीमियर में सभी 16 कंटेस्‍टेंट्स को दिखाया गया है। इनमें से अधिकांश नामों की पहले ही चर्चा हो रही थी। लेकिन, इस शो के आखिर में साजिद खान (Sajid Khan) का शामिल होना बेहद हैरान करने वाला रहा है। इसकी वजह यह रही कि साजिद बीते 4 सालों से लाइमलाइट से दूर थे।

दरअसल, साजिद खान पर ‘मी टू’ (MeeToo) कैंपेन के दौरान 9 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद इन आरोपों के आधार पर द इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) ने उनके फिल्में डायरेक्ट करने पर रोक लगा दी थी। शनिवार (1 अक्टूबर, 2022) को जब साजिद खान ‘बिग बॉस’ के मंच पर पहुँच तो उन्होंने सलमान खान (Salman Khan) से बातचीत करते हुए अपना दुखड़ा रोया। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी हाउसफुल 4 का क्रेडिट उनसे छीन लिया गया और बीते 4 सालों में उन्हें किसी ने कोई काम नहीं दिया।

‘बिग बॉस’ में सलमान ने साजिद खान पर तंज कसते हुए कहा कि साजिद ने बॉलीवुड में ए-लिस्ट एक्टर्स के साथ किया है, इस कारण वह सक्सेस के साथ-साथ वह थोड़े घमंडी भी हो गए थे। सलमान की इस बात को स्वीकार करते हुए साजिद खान ने कहा, “एक कहावत है, असफलता लोगों को बर्बाद कर देती है, मेरे केस में सफलता ने मुझे बर्बाद कर दिया। मैं बहुत घमंडी हो गया था, बैक-टू-बैक तीन हिट फिल्में हुईं तो मुझे लगा कि मैं नहीं गिरूँगा। मैं कोई गलत फिल्म बना ही नहीं सकता। लेकिन, ऊपर वाले ने तुरंत ही मुझे झापड़ मारा और हिम्मतवाला-हमशकल्स फ्लॉप हो गई। इसके बाद तो मैंने अपनी शक्ल ही छुपा ली।”

साजिद खान ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह ‘बिग बॉस’ में कब तक टिक पाएँगे। लेकिन, वह जितने भी हफ्ते रहें, चाहते हैं कि दर्शकों के साथ कनेक्ट रहें। साजिद खान ने यह भी बताया कि एक जहाँ एक तरफ उनकी लगातार दो फिल्में फ्लॉप हो गई थीं, वहीं उनसे ‘हाउसफुल 4’ का क्रेडिट छीन लिया गया।

साजिद ने कहा है कि हमशकल्स फ्लॉफ होने के बाद उन्होंने ‘हाउसफुल 4’ पर काम करना शुरू कर दिया था। बकौल साजिद, उन्होंने आधी फिल्म डायरेक्ट की औरवो रात तक उस फिल्म पर काम कर रहे थे और अगली सुबह उस फिल्म से उन्हें हटा दिया गया। साजिद ने आरोप लगाया कि फिल्म से उनका क्रेडिट छीन लिया गया और उन्हें लगता है कि यह भगवान का तरीका था समझाने का कि उन्हें और अच्छा इंसान बनना होगा।

साजिद खान के बिग बॉस में आने पर @smrutipradhan93 नामक ट्विटर यूजर ने लिखा, “यौन उत्पीड़न करने वाले को देखना बहुत ही भयानक है। ‘मी टू’ के आरोपित साजिद खान को भारतीय टेलीविजन के एक लोकप्रिय शो में मंच दिया जाता है। ‘बिग बॉस’ और ‘Viacom 18 आपको शर्म आनी चाहिए। क्या यह उसकी बदनामी को मेकओवर करने की कोशिश कर रहे हैं?”

इन अन्य यूजर ने लिखा “मैं कलर्स पर विश्वास नहीं कर सकता और ‘बिग बॉस’ साजिद खान जैसे किसी व्यक्ति को ‘जस्टिफाई’ करने के लिए एक मंच दे रहा है। उस पर कई आरोप लगे हैं। वह सच में एक यौन अपराधी है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -