Monday, June 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनराम चरण ने वीर सावरकर की जयंती पर की फिल्म की घोषणा, कहा -...

राम चरण ने वीर सावरकर की जयंती पर की फिल्म की घोषणा, कहा – वो महान स्वतंत्रता सेनानी: ‘The Kashmir Files’ के निर्माता से मिलाया हाथ

इस फिल्म में अनुपम खीर प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी श्यामजी कृष्ण वर्मा का किरदार निभाएँगे, वहीं निखिल सिद्धार्थ के किरदार का नाम 'शिवा' होगा। बता दें कि क्रांतिकारी श्यामजी कृष्ण वर्मा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के प्रणेताओं में से एक थे।

‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘कार्तिकेय 2’ के निर्माता अभिषेक अग्रवाल ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता राम चरण के साथ हाथ मिलाया है। दोनों मिल कर एक नई फिल्म का निर्माण करेंगे, जो भारतीय स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित होगा। इस फिल्म का नाम होगा ‘The India House’, जिसमें निखिल सिद्धार्थ और अनुपम खेर मुख्य भूमिकाओं में होंगे। फिल्म का टाइटल अनाउंसमेंट वीडियो भी जारी कर दिया गया है, जो खासा पसंद किया जा रहा है।

राम चरण ने इसकी घोषणा करते हुए लिखा, “हमारे महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की 140वीं जयंती पर हम अपनी अगली पैन-इंडिया फिल्म की घोषणा कर रहे हैं – The India House.” बता दें कि राम वामसी कृष्णा इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। राम चरण की कंपनी ‘V मेगा पिक्चर्स’ और अभिषेक अग्रवाल की ‘अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स’ मिल कर इस फिल्म को बना रही है। फिल्म लंदन में हुए एक बम ब्लास्ट के इर्दगिर्द घूमती नजर आ रही है।

इस फिल्म में अनुपम खीर प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी श्यामजी कृष्ण वर्मा का किरदार निभाएँगे, वहीं निखिल सिद्धार्थ के किरदार का नाम ‘शिवा’ होगा। बता दें कि क्रांतिकारी श्यामजी कृष्ण वर्मा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के प्रणेताओं में से एक थे, जिन्होंने दयानंद सरस्वती के दिखाए मार्ग पर चलने की वकालत की। उनका कहना था कि आक्रामकता का विरोध करना सिर्फ न्यायसंगत ही नहीं है, बल्कि ज़रूरी भी है। सन् 1905 में उन्होंने ‘India House’ और ‘The Indian Sociologist’ की स्थापना की।

आगे चल कर यही इंडिया हाउस क्रांतिकारियों की बैठकों का एक प्रमुख स्थल बन गया। ये उस समय ब्रिटेन में भारतीय राष्ट्रवाद का बड़ा स्थल था। काशी के ब्राह्मणों द्वारा उन्हें ‘पंडित’ की उपाधि से नवाजा गया। वो पेशे से अधिवक्ता थे। वो वैदिक दर्शन के विद्वान भी थे। वो कॉन्ग्रेस पार्टी द्वारा अंग्रेजों से बार-बार गुहार लगाए जाने के फैसलों के एकदम खिलाफ थे। 20वीं शताब्दी की शुरुआत की कहानी दिखाने वाली उन पर आधारित नई फिल्म में दिखाया जाएगा कैसे ‘इंडिया हाउस’ को जला दिया गया था।

साथ ही स्वतंत्रता संग्राम की गाथा के बीच एक प्रेम कहानी को भी दिखाया जाएगा। ये फिल्म भारत की कई प्रमुख भाषाओं में रिलीज होगी और विदेशी भाषाओं में भी इसे बनाया जाएगा। कैमरून ब्रायसन इसकी सिनेमेटोग्राफी का कार्य देखेंगे। फिल्म से जुड़े अन्य कलाकारों की डिटेल्स आगे सार्वजनिक की जाएगी। श्यामजी कृष्ण वर्मा के बाद वीर सावरकर लंदन में क्रांतिकारियों के नेता बने। यही कारण है कि उनकी जयंती पर फिल्म की घोषणा की गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -