Friday, June 14, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'अहम् ब्रह्मास्मि': 'रावण लीला' में प्रतीक गाँधी ने निभाए दो दमदार किरदार, इस दिन...

‘अहम् ब्रह्मास्मि’: ‘रावण लीला’ में प्रतीक गाँधी ने निभाए दो दमदार किरदार, इस दिन रिलीज होगी फिल्म; देखें टीजर

"हर फिल्म आपको एक साथ दो अलग-अलग किरदारों को जीने का मौका नहीं देती। रावण लीला (भावई) एक ऐसी कहानी है, जिसने मुझे बहुत कुछ सीखने का मौका दिया। फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ, जब आप सभी 1 अक्टूबर को सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखेंगे।''

वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ में हर्षद मेहता का किरदार निभाकर डिजिटल दुनिया के स्टार बने गुजराती अभिनेता प्रतीक गाँधी इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘रावण लीला’ को लेकर खासा चर्चा में हैं। ‘लवयात्री’ और ‘मित्रों’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके प्रतीक गाँधी ‘रावण लीला‘ में लीड रोल में नजर आएँगे। सोशल मीडिया पर फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा के साथ इसका टीजर शेयर किया गया है। इसका ट्रेलर 9 सितंबर, 2021 को रिलीज होने वाला है। वहीं फिल्म 1 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

‘स्कैम 1992’ में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले गाँधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर फिल्म का दिलचस्प टीज़र साझा किया है। उन्होंने इसके साथ कैप्शन लिखा, “हर फिल्म आपको एक साथ दो अलग-अलग किरदारों को जीने का मौका नहीं देती। रावण लीला (भावई) एक ऐसी कहानी है, जिसने मुझे बहुत कुछ सीखने का मौका दिया। फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ, जब आप सभी 1 अक्टूबर को सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखेंगे।”

फिल्म के टीज़र में अभिनेता को राम लीला के मंच पर रावण का किरदार निभाते हुए दिखाया गया है। अभिनेता इसमें अपनी दमदार आवाज में कहता है, ”मैं भय हूँ, मैं लाली हूँ, मैं राख हूँ, मैं चिंगारी हूँ, मैं रोम, मैं कोम में हर कण में व्यापित हूँ। शिव भक्त हूँ मैं, तीनों लोगों पर राज करता हूँ। मैं ‘अहं ब्रह्मास्मि’ हूँ। इसके बाद वह जोर-जोर हँसता है। ‘अहं ब्रह्मास्मि’। यह अध्यामिक शास्त्रों का निचोड़ है। अहं ब्रह्मास्मि का सरल अर्थ है अहं ब्रह्म अस्मि। अर्थात मैं ब्रह्म हूँ। अहं ब्रह्मास्मि शब्द जो हिंदू दर्शन में ब्राह्मण (पूर्ण) के साथ आत्मा के मिलन का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है।

फिल्म में प्रतीक गाँधी के साथ अभिनेता ऐंद्रिता रे मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में अभिनेता अंकुर भाटिया, अभिमन्यु सिंह, राजेश शर्मा, अंकुर विकल, राजेंद्र गुप्ता, गोपाल सिंह, फ्लोरा सैनी, अनिल रस्तोगी, कृष्णा बिष्ट और भाग्यश्री मोटे भी हैं। इस फिल्म की कथा, पटकथा हार्दिक गज्जर ने लिखी है। हार्दिक गज्जर इस फिल्म के निर्देशक हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इंशाअल्लाह, राम मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन चुकी है’: धमकी के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर कड़ी की गई सुरक्षा, 2005 में...

"बाबरी मस्जिद की जगह तुम्हारा मंदिर बना हुआ है और वहाँ हमारे 3 साथी शहीद हुए हैं। इंशाअल्लाह, इस मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन गई है।"

‘हरियाणा से समझौता करो’: दिल्ली में जल संकट पर लड़ रहे I.N.D.I. गठबंधन में शामिल कॉन्ग्रेस और AAP, सुप्रीम कोर्ट में अपने कहे से...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि हिमाचल के पास जितना 'एक्स्ट्रा' पानी है, वो दिल्ली ही नहीं किसी भी अन्य राज्य को देने को तैयार हैं, लेकिन पहले दिल्ली सरकार हरियाणा के साथ सहमति बनाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -