Saturday, April 13, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनअक्षय कुमार की फिल्म 'Laxmmi Bomb' से डायरेक्टर हुए अलग, बोला - आत्मसम्मान...

अक्षय कुमार की फिल्म ‘Laxmmi Bomb’ से डायरेक्टर हुए अलग, बोला – आत्मसम्मान के लिए!

फिल्म 'लक्ष्मी बम' तमिल फिल्म कंचना का ऑफिशियल रीमेक है, जिसे राघव ने ही डायरेक्ट किया था। फिल्म की कहानी ऐसे शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें एक ट्रांसजेंडर की आत्मा आ जाती है।

शनिवार (मई 18, 2019) को अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ का पोस्टर रिलीज किया गया और इसके रिलीज होने के कुछ घंटे बाद ही फिल्म के निर्देशक राघव लॉरेंस ने फिल्म छोड़ने का ऐलान करके सबको चौंका दिया। राघव ने इस फैसले के पीछे कुछ वजह बताई हैं। हालाँकि उन्होंने ये साफ कर दिया है कि उन्हें अक्षय कुमार से कोई दिक्कत नहीं है।

राघव ने फिल्म लक्ष्मी बम को छोड़ने का ऐलान ट्विटर के माध्यम से किया। उन्होंने ट्विटर पर एक नोट लिखकर अपनी बात रखी है। इस नोट से लगता है कि राघव फिल्म के क्रिएटिव फैसलों से खुश नहीं थे। उनका कहना है कि उन्हें बिना बताए फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया गया। उन्हें किसी बाहरी व्यक्ति से पता चला कि फिल्म लक्ष्मी बम का पोस्टर जारी किया गया है। राघव ने नोट शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा है कि इस दुनिया में, इंसान के लिए दौलत और शोहरत से ज्यादा जरूरी होता है उसका आत्मसम्मान। इसलिए उन्होंने ‘कंचना’ के हिंदी रीमेक ‘लक्ष्मी बम’ के प्रोजेक्ट से बाहर होने का फैसला किया है।

राघव ने इस नोट की शुरुआत तमिल कहावत से की है। उन्होंने लिखा है, “तमिल में एक कहावत है कि जिस घर में सम्मान ना मिले, उस घर में नहीं जाना चाहिए। इस दुनिया में दौलत और शोहरत से अधिक आत्मसम्मान जरूरी है। इसलिए मैं फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ छोड़ रहा हूँ। मैं यहाँ कारण का खुलासा नहीं करना चाहता, क्योंकि कारण एक नहीं, कई हैं। लेकिन, उनमें से एक यह है कि फिल्म का पहला पोस्टर आज मेरी जानकारी के बिना रिलीज कर दिया गया। मुझसे इसके बारे में कोई चर्चा भी नहीं की गई। मुझे किसी तीसरे इंसान ने इसकी सूचना दी। एक निर्देशक के लिए यह बेहद दुखदायी है कि उसकी अपनी फिल्म के फर्स्ट लुक रिलीज के बारे में उसे कोई बाहरी व्यक्ति आकर बताए। मुझे यह बेहद अपमानजनक और निराशाजनक लगता है। एक रचनाशील व्यक्ति होने की वजह से मुझे पोस्टर भी अच्छा नहीं लगा। यह किसी निर्देशक के साथ नहीं होना चाहिए।”

राघव आगे लिखते हैं कि उन्होंने कोई एग्रीमेंट साइन नहीं किया है, इसलिए वो चाहें तो अपनी स्क्रिप्ट वापस ले सकते हैं, लेकिन वो ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि ये प्रोफेशल व्यवहार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वो अपनी स्क्रिप्ट देने के लिए राजी हैं, क्योंकि वो अक्षय कुमार का काफी सम्मान करते हैं। राघव ने कहा कि वो उन्हें हटाकर अपनी इच्छानुसार किसी दूसरे डायरेक्टर को ले सकते हैं। वो जल्द ही अक्षय कुमार से मिलकर उनको स्क्रिप्ट देंगे और फिर प्रोजेक्ट से अलग हो जाएँगे। इसके साथ ही उन्होंने पूरी टीम को शुभकामनाएँ देते हुए फिल्म के सफल होने की कामना भी की।

बता दें कि फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ तमिल फिल्म कंचना का ऑफिशियल रीमेक है, जिसे राघव ने ही डायरेक्ट किया था। फिल्म में कियारा आडवाणी फीमेल लीड में हैं। इस फिल्म की कहानी ऐसे शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें एक ट्रांसजेंडर की आत्मा आ जाती है। यह फिल्म अगले साल 5 जून को रिलीज होगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘संजय अग्रवाल’ और ‘उदय दास’ बन कर रुके थे मुस्सविर और अब्दुल, NIA ने 10 दिन के लिए रिमांड पर लिया: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट...

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में 42 दिनों की जाँच के बाद राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल से दो आतंकवादियों - मुस्सविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन ताहा को गिरफ्तार किया।

सिडनी के मॉल में 6 लोगों को चाकू गोद कर मार डाला: मृतकों में एक महिला और उसका बच्चा भी, पुलिस ने लॉकडाउन लगा...

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित एक मॉल में एक व्यक्ति ने कई लोगों को चाकू मारकर हत्या कर दी। इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe