Tuesday, December 7, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन3 में 3 स्टार, 4 लाख में 4... ऐसे दी जाती है बॉलीवुड फिल्मों...

3 में 3 स्टार, 4 लाख में 4… ऐसे दी जाती है बॉलीवुड फिल्मों की रेटिंग: फिल्ममेकर ने खुद बताई हकीकत

फिल्म निर्माता विकास खन्ना ने ट्विटर पर फिल्म इंडस्ट्री में प्रचलित 'रिव्यू घोटाले' को उजागर करते हुए कहा कि, क्रिटिक्स ने उनसे 3 स्टार के लिए 3 लाख, 4 स्टार के लिए 4 लाख की माँग की। खन्ना ने यह कहकर अपनी भड़ास निकाली कि वह यह बातचीत मरते दम तक नहीं भूल सकते।

जाने-माने शेफ़ से फ़िल्ममेकर बने विकास खन्ना, जो हाल ही बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद और पक्षपात की संस्कृति को उजागर करने वाली हस्तियों की लिस्ट में शामिल हो गए है, ने एक बार फिर से बॉलीवुड में फिल्म माफिया के खिलाफ अपनी नाराज़गी व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि कैसे इंडस्ट्री में ‘फिल्म क्रिटिक्स’ उनकी फिल्म ‘द लास्ट कलर’ को हाई रेटिंग देने के लिए फिरौती माँग रहे है।

फिल्म निर्माता विकास खन्ना ने ट्विटर पर फिल्म इंडस्ट्री में प्रचलित ‘रिव्यू घोटाले’ को उजागर करते हुए कहा कि, क्रिटिक्स ने उनसे 3 स्टार के लिए 3 लाख, 4 स्टार के लिए 4 लाख की माँग की। खन्ना ने यह कहकर अपनी भड़ास निकाली कि वह यह बातचीत मरते दम तक नहीं भूल सकते।

गौरतलब है कि इससे पहले सेलेब्रिटी शेफ ने कुछ पॉवरफुल इंडस्ट्री इनसाइडर और फिल्म क्रिटिक्स के हाथों हुए बुरे अनुभव के बारे में ट्वीट किया था। विकास खन्ना ने कहा कि उन्हें ‘पक्षपात और भाई-भतीजावाद का पहला अनुभव’ हुआ जब क्रिटिक्स में से एक ने उन्हें उनकी फिल्म के रिव्यू के लिए पैसे देने के लिए कहा और इसके लिए राजी नहीं होने पर उन्हें बर्बाद करने की धमकी भी दी गई थी।

विकास ने ट्विटर पर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री कंगना रनौत को टैग करते हुए लिखा था कि जब कंगना फेवरिटिज्म, नेपोटिज्म पर बोल रहीं थी तब उन्हें बहुत बुरा लगा था। लेकिन अब वे भी कंगना की बात से पूरी तरह सहमत हैं। उन्होंने यह भी लिखा था कि बाहरी लोगों को एंट्री नहीं दी जाती है। भले ही उन्होंने अपना दिल और आत्मा आर्ट में डाल दी हो। यह सुनना बेहद दर्द देता है कि या तो आप पैसे दो या हम आपको बर्बाद कर देंगे।

गौरतलब है कि कंगना रनौत फिल्म माफिया और बॉलीवुड में प्रचलित भाई-भतीजावाद के खिलाफ बोलने वाली पहली सेलेब्रिटी थी। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन ने पिछले साल इस आंदोलन को एक दिशा दी थी, जिस वजह से बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद और माफिया कल्चर के खतरे के बारे में अधिक से अधिक लोग मुखर हो रहे हैं।

इस ट्वीट से पहले विकास खन्ना ने कहा था कि लोग अक्सर पक्षपात और भाई-भतीजावाद की निंदा करते हैं, लेकिन स्व-निर्मित को अवसर नहीं देते। उन्होंने कहा कि लोगों ने ‘गेटकीपर’ की प्रशंसा की लेकिन नए के लिए ‘निर्दयी’ हो गए थे। ‘द लास्ट कलर’ और स्टारर नीना गुप्ता के साथ अपने निर्देशन के पोस्टर को साझा करते हुए खन्ना ने दावा किया था कि प्रोत्साहन के बिना” नया” नहीं पनप सकता है। जब “नया’ उगता है, तो यह “अधिक नए” के लिए रास्ता बनाता है।

शेफ विशेष रूप से तथाकथित फिल्म बिरादरी के दिग्गजों के रवैए से बहुत प्रभावित हुए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कई लोगों ने उनसे पैसे माँगे और जब उन्होंने उनको दरकिनार कर दिया, तो उन लोगों ने उनकी फिल्म को 2 स्टार रेटिंग दी, ताकि उन्हें बर्बाद कर दिया जाए। क्रिटिक्स के कुछ पॉजिटिव रिव्यू को साझा करते हुए उन्होंने सभी से अमेज़न प्राइम पर फिल्म देखने का आग्रह किया।

उल्लेखनीय है कि दुनिया के प्रमुख शेफ में से एक विकास खन्ना ने द लास्ट कलर से डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी, जिसमें नीना गुप्ता लीड रोल में थीं। इस फ़िल्म को कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में सम्मानित किया गया है। फिल्म ऑस्कर 2020 तक भी पहुँची और ऑस्कर की शॉर्टलिस्ट फिल्मों का एक हिस्सा थी। हालाँकि, नए फिल्म निर्माता अपनी पहली ही फ़िल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री की सच्चाई से रूबरू हो गए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फेसबुक से रोहिंग्या मुस्लिमों ने माँगे ₹11 लाख करोड़, ‘म्यांमार में नरसंहार’ के लिए कंपनी पर ठोका केस

UK और अमेरिका में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों ने हेट स्पीच फैलाने का आरोप लगाकर फेसबुक के ख़िलाफ़ ये केस किया है।

600 एकड़ में खाद कारखाना, 750 बेड्स वाला AIIMS: गोरखपुर को PM मोदी की ₹10,000 Cr की सौगात, हर साल 12.7 लाख मीट्रिक टन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर को AIIMS और खाद कारखाना समेत ₹10,000 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात दी। सीए योगी ने भेंट की गणेश प्रतिमा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,120FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe