Monday, June 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'इस्लाम का अपमान कर रहे, मुस्लिमों की छवि धूमिल हो रही': रिलीज से पहले...

‘इस्लाम का अपमान कर रहे, मुस्लिमों की छवि धूमिल हो रही’: रिलीज से पहले ’72 हूरें’ के निर्माताओं के खिलाफ शिकायत

सैयद आरिफअली महमूदअली नामक व्यक्ति ने मुंबई के गोरेगाँव पुलिस स्टेशन में '72 हूरें' के मेकर्स और डायरेक्टर के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

इस्लामिक आतंकवाद के काले सच को उजागर करने वाली फ़िल्म ’72 हूरें’ टीजर आने के बाद से ही लगातार चर्चा में है। अब फिल्म के मेकर्स और डायरेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायतकर्ता सैय्यद आरिफअली ने फिल्म से जुड़े लोगों पर इस्लाम का अपमान करने, मुस्लिम समुदाय की छवि को गलत तरीके से पेश करने के आरोप लगाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सैयद आरिफअली महमूदअली नामक व्यक्ति ने मुंबई के गोरेगाँव पुलिस स्टेशन में ’72 हूरें’ के मेकर्स और डायरेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। सैयद आरिफअली के वकील आसिफ अली खान देशमुख ने शिकायत में कहा कहा है, “फिल्म के डायरेक्टर संजय पूरन सिंह चौहान व फिल्म मेकर अशोक पंडित, गुलाब सिंह तंवर, अनिरुद्ध तंवर और किरन डागर ने मेरे मुवक्किल सैयद आरिफअली महमूद अली के धर्म का अपमान किया है। यह कृत्य IPC की धारा 153A, 153ए, 1538, 295A, 298, 500, 505(2) के अंतर्गत आता है।”

वकील ने आगे कहा है, “फिल्म ’72 हूरें’ सांप्रदायिक वैमनस्य, भेदभाव और घृणा को बढ़ावा दे रही हैं। यह फिल्म बड़े पैमाने पर सार्वजनिक रूप से मुस्लिम समुदाय की छवि को खराब कर रही है। इसका उद्देश्य धार्मिक दृष्टिकोण का उपयोग करके प्रोपेगेंडा फैलाकर पैसा कमाना है।”

बता दें कि ’72 हूरें’ की रिलीज से पहले ही फिल्म विवादों से घिरी हुई है। फिल्म के डायरेक्टर संजय पूरन सिंह चौहान को कट्टरपंथी गालियाँ और उनकी माँ से रेप करने की धमकी दे रहे हैं। ऑपइंडिया ने इस मामले को बड़े पैमाने पर उठाया था। ज्ञात हो कि इससे पहले, फिल्म को लेकर अफवाह फैलाई जा रही थी कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सार्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया है। हालाँकि बाद में सेंसर बोर्ड ने बयान जारी कर कहा था कि फिल्म ’72 हूरें’ को ‘A सर्टिफिकेट’ दिया गया है।

गौरतलब है कि फिल्म ’72 हूरें’ शुक्रवार (7 जुलाई 2023) को देशभर के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज हो रही है। फिल्म IMDB पर 29.5% रेटिंग के साथ मोस्ट अवेटेड फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर बनी हुई है। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म ने ‘गदर-2’ को भी पीछे छोड़ दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -