Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनआमिर खान बनने वाले थे 'मुग़ल', लेकिन 'लाल सिंह चड्ढा' का हश्र देख T-Series...

आमिर खान बनने वाले थे ‘मुग़ल’, लेकिन ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हश्र देख T-Series ने बंद कर दी फिल्म: फिलहाल हाथ में नहीं है कोई फिल्म

टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार अपने पिता के म्यूजिक मुगल बनने की कहानी पूरी दुनिया को दिखाना चाहते थे।

देश की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज को स्थापित करने वाले गुलशन कुमार की बायोपिक ‘मुगल’ (Mogul) बंद हो गई है। आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हश्र देखने के बाद ‘मुगल’ को बंद करने का फैसला लिया गया है। फिल्म में गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) का किरदार आमिर खान निभाने वाले थे। लेकिन, ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) के बॉक्स ऑफिस पर धराशायी होने के बाद ‘मुगल’ के निर्देशक सुभाष कपूर ने अपनी अगली फिल्म ‘जॉली एलएलबी 3’ शुरू करने का मन बना लिया है।

दरअसल, टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार अपने पिता के म्यूजिक मुगल बनने की कहानी पूरी दुनिया को दिखाना चाहते थे। बताया जाता है कि गुलशन कुमार भी खुद को म्यूजिक मुगल कहलाना पसंद करते थे। इस बायोपिक की स्क्रिप्ट डायरेक्टर सुभाष कपूर ने तैयार की है। वह इस फिल्म में सबसे पहले अक्षय कुमार को लेकर आए। फिल्म का पहला पोस्टर 15 मार्च, 2017 को जारी किया गया था।

अमर उजाला‘ के मुताबिक, फिल्म ‘मुगल’ के प्रोफिट के बँटवारे को लेकर अक्षय और भूषण के बीच बात नहीं बन पाई। इसके बाद अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ‘मुगल’ में काम करने से इनकार कर दिया। उस वक्त यह बात भूषण कुमार को काफी बुरी लगी, इसलिए उन्होंने इस फिल्म में अक्षय कुमार से बड़े सितारे को लेने की ठानी। इसके बाद फिल्म में गुलशन कुमार के किरदार के लिए आमिर खान (Aamir Khan) ने भी हामी भर दी।

फिल्म को लेकर आमिर की टीम का कहना था कि वह ‘लाल सिंह चड्ढा’ का काम खत्म करने के बाद ‘मुगल’ पर काम शुरू करने वाले थे। लेकिन, इस फिल्म में पैसा लगा रही कंपनी टी-सीरीज ने इसकी शूटिंग अनिश्चित काल के लिए टाल दी है। मालूम हो कि देश में ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट के आह्वान के बाद बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का बहुत बुरा हाल हुआ। थिएटर में लोगों की अनुपस्थिति को देखते हुए देश भर के कई सिनेमाघर में शुक्रवार के लिए इसके 1300 शो को रद्द कर दिए गए थे।

बता दें कि टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार की बायोपिक को लेकर कंपनी का उत्साह अब खत्म हो चुका है। इस साल और अगले साल की टी-सीरीज की फिल्मों की स्लेट से ‘मुगल’ का नाम भी हटा दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -