Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनएक का सर्वाइकल कैंसर से निधन, दूसरी का पीलिया से.... कुछ ही घंटों के...

एक का सर्वाइकल कैंसर से निधन, दूसरी का पीलिया से…. कुछ ही घंटों के अंतराल में चली गई दो अभिनेत्री बहनों की जान, परिजनों पर मुसीबत का पहाड़ टूटा

डॉली ने पिछले साल कीमोथैरेपी सेशन के बाद एक फोटो शेयर की थी। इसमें लिखा था, "मुझे अपना प्यार देने और प्रार्थना करने लिए आप सभी को धन्यवाद। हाल का जीवन रोलर कोस्टर रहा है, लेकिन अगर आपके पास इससे लड़ने की ताकत है तो आपकी यात्रा आसान हो जाती है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप यात्रा का शिकार (कैंसर) या यात्रा से बचे हुए व्यक्ति में से किसे चुनते हैं।"

सर्वाइकल कैंसर से पीड़ित अभिनेत्री डॉली सोही का आज शुक्रवार (8 मार्च 2024) की सुबह निधन हो गया। वह 48 वर्ष की थीं और काफी समय से सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थीं। इससे ठीक एक दिन पहले यानी गुरुवार (7 मार्च 2024) को उनकी बड़ी बहन अमनदीप सोही का निधन हो गया। अमनदीप सोही भी अभिनेत्री थीं। वह पीलिया से पीड़ित थीं और एक महीने से बीमार चल रही थीं।

डॉली एवं अमनदीप के भाई मन्नू सोही ने बताया कि कुछ ही घंटों में दोनों बहनों को खोने से परिवार सदमे में है। उन्होंने बताया, “डॉली का आज सुबह लगभग 4 बजे निधन हो गया। डॉली और अमनदीप दोनों को नई मुंबई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कल अमनदीप का निधन हो गया और अब डॉली का। हम पूरी तरह से तबाह हो गए हैं।”

अमनदीप सोही को लेकर उनके भाई ने कहा था, “यह सच है कि अमनदीप अब नहीं रहीं। उनके शरीर ने साथ छोड़ दिया। उन्हें पीलिया हो गया था, लेकिन हम डॉक्टर से पूछने की स्थिति में नहीं हैं।” अमनदीप को लीवर की समस्या थी।

डॉली के परिजनों ने एक बयान जारी कर अभिनेत्री की मृत्यु की जानकारी दी। इस बयान में लिखा था, “हमारी प्यारी डॉली आज सुबह-सुबह इस दुनिया को छोड़कर अनंत की ओर रवाना हो गई। इस घटना से हमल लोग सदमे की स्थिति में हैं। अंतिम संस्कार आज दोपहर को किया जाएगा। आगे की जानकारी साझा करूँगा।”

डॉली ने पिछले साल कीमोथैरेपी सेशन के बाद एक फोटो शेयर की थी। इसमें लिखा था, “मुझे अपना प्यार देने और प्रार्थना करने लिए आप सभी को धन्यवाद। हाल का जीवन रोलर कोस्टर रहा है, लेकिन अगर आपके पास इससे लड़ने की ताकत है तो आपकी यात्रा आसान हो जाती है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप यात्रा का शिकार (कैंसर) या यात्रा से बचे हुए व्यक्ति में से किसे चुनते हैं।”

टीवी ऐक्ट्रेस डॉली को भी इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था। हालाँकि पहले बताया गया था कि वह ठीक हो रही हैं। उन्हें हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें साँस लेने में समस्या हो रही थी। उपचार के बाद उनमें सुधार के लक्षण दिखे थे, लेकिन आखिरकार उन्होंने इस नश्वर संसार को छोड़ दिया।

डॉली सोही ‘झनक’, ‘मेरी आशिकी तुम से ही’ और ‘खूब लड़ी मर्दानी… झाँसी की रानी’ जैसे शो का हिस्सा रह चुकी हैं। स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण उन्हें ‘झनक’ शो छोड़ना पड़ा, क्योंकि कीमोथेरेपी लेने के बाद वह लंबे समय तक शूटिंग नहीं कर सकती थीं। डॉली अपने लगभग 2 दशक के करियर में कई टीवी शो का हिस्सा रही हैं। उनके परिवार में उनकी एक किशोर बेटी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेचुरल फार्मिंग क्या है, बजट में क्यों इसे 1 करोड़ किसानों से जोड़ने का ऐलान: गोबर-गोमूत्र के इस्तेमाल से बढ़ेगी किसानों की आय

प्राकृतिक खेती एक रसायनमुक्त व्यवस्था है जिसमें प्राकृतिक संसाधनों का इस्तेमाल किया जाता है, जो फसलों, पेड़ों और पशुधन को एकीकृत करती है।

नारी शक्ति को मोदी सरकार ने समर्पित किए ₹3 लाख करोड़: नौकरी कर रहीं महिलाओं और उनके बच्चों के लिए भी रहने की सुविधा,...

बजट में महिलाओं की हिस्सेदारी कार्यबल में बढ़ाने पर काम किया गया है। इसके अलावा कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास स्थापित करने का भी ऐलान हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -