Friday, October 22, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनमहमूद गजनवी को खदेड़ने वाली कौन है वो जाँबाज 'डायन' जिसके किरदार में नज़र...

महमूद गजनवी को खदेड़ने वाली कौन है वो जाँबाज ‘डायन’ जिसके किरदार में नज़र आएँगी कंगना: फिल्म की हुई घोषणा

"हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झाँसी की रानी जैसी कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया। ले कर आ रहे हैं कमल जैन और मैं, मणिकर्णका रिटर्न: द लिजेंड ऑफ दिद्दा।"

अपनी बेहतरीन अदाकारी और बेबाक अंदाज के जरिए पहचान बनाने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत जल्द ही जम्मू-कश्मीर की जाबांज रानी दिद्दा के रोल में नजर आएँगी। खबर है कि कंगना मणिकर्णिका रिटर्न्स पर काम शुरू करने वाली हैं। बता दें जम्मू-कश्मीर की रानी दिद्दा ने खूंखार आक्रांता महमूद गजनवी को दो बार खदेड़ा था। रानी दिद्दा का नाम जम्मू-कश्मीर के इतिहास में सम्मान से लिया जाता है।

कंगना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झाँसी की रानी जैसी कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया। ले कर आ रहे हैं कमल जैन और मैं, मणिकर्णका रिटर्न: द लिजेंड ऑफ दिद्दा।”

खबरों के मुताबिक, कंगना की नई फिल्म ‘मणिकर्णिका रिटर्न्‍स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ बड़े पैमाने पर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाई जाएगी। कंगना ने साल 2019 की मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झाँसी के बाद निर्माता कमल जैन फ्रेंचाइजी को वापस लाने के लिए एक बार फिर से हाथ मिलाया है। फिल्म की शूटिंग जनवरी 2022 से शुरू होने की संभावना है।

इसके अलावा कंगना रनौत आने वाले समय में फिल्म ‘थलाइवी’ में दिवंगत नेत्री जयललिता का भी किरदार बड़े पर्दे पर निभाती नजर आएँगी।

गौरतलब है कि कंगना जम्मू कश्मीर की जिस रानी का किरदार निभाने जा रही हैं वह ऐसी वीरांगनाओं में से है जिन्होंने मुगल आक्रमणकारी के छक्के छुड़ा दिए थे। एक नहीं बल्कि दो बार युद्ध में महमूद गजनवी को हराने वाली रानी दिद्दा एक पैर से अपंग थी। विकलांग होने के बावजूद बड़े बड़े राजा उनको सामने अपना शीश झुकाते थे।

पर्दे पर आने वाली इस जांबाज रानी की कहानी सबके रोंगटे खड़े कर देगी। दिव्यांग और माँ बाप द्वारा छोड़े जाने के बावजूद रानी दिद्दा ने अपनी जिंदगी में कभी हार नहीं मानी। कहा जाता है दिद्दा पुरुष सत्तात्मक समाज द्वारा बनाए गए नियमों के सख्त खिलाफ थीं। इसी के चलते उन्होंने उनके बने-बनाए नियम खूब तोड़े और खुद के नियम बनाए। अपनी इन हरकतों की वजह से वह पुरुषवादी समाज के आँखों में चुभने लगी थीं, जिसके चलते लोगों ने उन्हें डायन तक की उपाधि दे दी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बधाई देना भी हराम’: सारा ने अमित शाह को किया बर्थडे विश, आरफा सहित लिबरलों को लगी आग, पटौदी की पोती को बताया ‘डरपोक’

सारा ने गृहमंत्री को बधाई दी लेकिन नाराज हो गईं आरफा खानुम शेरवानी। उन्होंने सारा को डरपोक कहा और पारिवारिक बैकग्राउंड पर कमेंट किया।

‘जमानत के लिए भगवान भरोसे हैं आर्यन खान’: जेल में रोज हो रहे आरती में शामिल, कैदियों से मिलती है दिलासा

आर्यन खान ड्रग केस में इस समय जेल में हैं। वो रोज आरती में शामिल होते हैं और अपनी रिहाई के इंतजार में चुप बैठे रहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe