Thursday, May 26, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन21 वीं सदी की Top फिल्म बनी KGF-2: थिएटर पहुँचे 5 करोड़ दर्शक, बॉक्स...

21 वीं सदी की Top फिल्म बनी KGF-2: थिएटर पहुँचे 5 करोड़ दर्शक, बॉक्स ऑफिस पर ₹1160 करोड़ का आँकड़ा पार

26 दिन के अंदर केजीएफ चैप्टर 2 ने दुनिया भर में अब तक ₹1160 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। आने वाले समय में संभव है कि 5 करोड़ दर्शकों की लिस्ट में 35-40 लाख दर्शक और भी जुड़ें।

KGF चैप्टर 2 ने फिर से नया इतिहास रचा है। मात्र 26 दिन में बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ के करीब पहुँचने जा रही इस फिल्म को लेकर खबर है कि अब तक सिनेमाघरों में इसे 5 करोड़ से भी अधिक दर्शक देखने पहुँचे। इससे पहले दर्शकों का इतना प्यार सिर्फ गदर, बाहुबली: द कन्क्लूजन को मिला था। इसके अलावा , बाहुबली: द बिगनिंग भी इस आंकड़े के करीब थी पर 10 लाख के अंतर की वजह से वह 5 करोड़ दर्शकों की लिस्ट में शामिल नहीं हो पाई थी।

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, 26 दिन के अंदर केजीएफ चैप्टर 2 ने दुनिया भर में अब तक ₹1160 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। आने वाले समय में संभव है कि 5 करोड़ दर्शकों की लिस्ट में 35-40 लाख दर्शक और भी जुड़ें। फिलहाल इस फिल्म को नॉर्थ से 2.35 करोड़ , साउथ से 2.70 करोड़, आँध्र प्रदेश-तेलंगाना में 85 लाख, कर्नाटक-तमिलनाडु से 70-70 लाख, केरल से 45 लाख दर्शक मिले हैं।

केजीएफ-2 से पहले 21वीं सदी में सबसे ज्यादा जो फिल्में देखी गईं उनमें बाहुबली 2 टॉप पर है- इस फिल्म को 10.80 करोड़ दर्शकों ने देखा था, दूसरे नंबर पर गदर है जिसे करीबन 8-9 करोड़ दर्शक सिनेमाघरों में देखने गए, तीसरे नंबर पर केजीएफ चैप्टर- 2 है, चौथे नंबर पर बाहुबली है जिसके 4 करोड़ 90 लाख लोगों का प्यार मिला और पाँचवे नंबर पर RRR है जिसे अब तक 4.40 करोड़ लोग देख चुके हैं।

बता दें कि केजीएफ फ्रैंचाइजी के फैन केजीएफ और केजीएफ 2 देखने के बाद केजीएफ 3 का इंतजार करने लगे हैं। फिल्म के सुपरस्टार यश बता भी चुके हैं। केजीएफ के अगले भाग में एक्शन का लेवल और ऊपर होगा। इसके अलावा ज्यादा रोमांच भी देखने को मिलेगा। प्रोड्यूसर विजय किरगंदुर इसके लिए योजना बना रहे हैं। ‘सालार’ की 30-35% शूटिंग पूरी हो चुकी है। अलग-अलग फिल्मों के अभिनेताओं को ‘मार्वल यूनिवर्स’ की तर्ज पर ‘KGF’ सीरीज में लाया जाएगा। ये सभी एक्शन स्टार ही होंगे। ‘KGF 3’ का बजट भी 500 करोड़ रुपए पहुँच सकता है। अक्टूबर-नवंबर तक ‘सालार’ की शूटिंग भी पूरी हो जाने की उम्मीद है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,868FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe