‘मुस्लिम नाम रखने से कोई मुसलमान नहीं हो जाता’ – नुसरत जहां की तीज पर भड़के इस्लामी कट्टरपंथी

मुफ़्ती शरीफ खान ने तो नुसरत को इस्लाम से ही खरिज करते हुए कह दिया कि केवल मुसलमान नाम रखने से कोई मुसलमान नहीं हो जाता है। इसके पहले भी बरेलवी मसलक के उलेमा ने...

तृणमूल सांसद और बांग्ला अभिनेत्री नुसरत जहाँ को एक बार फिर कट्टरपंथी मुसलमानों की असहिष्णुता का शिकार होना पड़ा है। इस बार निशाने पर उनका सिंधारा (हरियाली) तीज मनाना है, जिसके लिए मुस्लिम कट्टरपंथियों ने उन्हें आड़े हाथों लिया और जम कर खरी-खोटी सुनाई। कुछ ने तो उन्हें मुसलमान मानने से भी इनकार कर दिया।

इंस्टाग्राम फोटो पर बवाल

नुसरत जहां ने जैन धर्मावलम्बी और कोलकाता के बड़े कपड़ा व्यापारी निखिल जैन से हाल ही में शादी की है। 19 जून को हुई इस शादी के बाद वे अपने ससुराल के कई रीति-रिवाज निभा रही हैं। इसी शृंखला में उन्होंने कल (3 अगस्त, 2019) को हुई सिंधारा तीज, जिसे हरियाली तीज भी कहते हैं, पर यह त्यौहार मनाते हुए अपनी और अपने पति की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर कीं।

इससे भड़के इस्लामी कट्टरपंथियों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। किसी ने पूछा कि वे हिन्दू हैं या मुस्लिम, तो किसी ने कहा कि मुसलमान होकर हिन्दुओं की तरह सिन्दूर लगाती हैं, इसलिए उसे (यूज़र को) नुसरत पर शर्म आती है। किसी ने पूछा कि वे इस्लाम का पैगाम भूल गईं क्या?

साभार: NBT गाज़ियाबाद संस्करण, 4 अगस्त 2019
- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

मुफ़्ती शरीफ खान ने तो उन्हें इस्लाम से ही खरिज करते हुए कह दिया कि केवल मुसलमान नाम रखने से कोई मुसलमान नहीं हो जाता है। इसके पहले भी बरेलवी मसलक के उलेमा बशीरहाट की सांसद नुसरत जहां को इस्लाम से ख़ारिज कर चुके हैं

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

आरफा शेरवानी
"हम अपनी विचारधारा से समझौता नहीं कर रहे बल्कि अपने तरीके और स्ट्रेटेजी बदल रहे हैं। सभी जाति, धर्म के लोग साथ आएँ। घर पर खूब मजहबी नारे पढ़कर आइए, उनसे आपको ताकत मिलती है। लेकिन सिर्फ मुस्लिम बनकर विरोध मत कीजिए, आप लड़ाई हार जाएँगे।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

144,693फैंसलाइक करें
36,539फॉलोवर्सफॉलो करें
165,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: