Monday, November 29, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनरेलवे ने ढूँढ़ा कमाई का नया तरीका, फिल्म प्रमोशन के लिए चलेंगी विशेष ट्रेनें:...

रेलवे ने ढूँढ़ा कमाई का नया तरीका, फिल्म प्रमोशन के लिए चलेंगी विशेष ट्रेनें: हाउसफुल 4 से शुरुआत

इसके अलावा IRCTC वेबसाइट का आधुनिकीकरण, ऍप जारी करना, जनरल टिकट भी ऑनलाइन पाने का प्रावधान जैसे कई कदम रेलवे ने मोदी सरकार के समय में उठाए गए हैं।

भारतीय रेलवे पिछले कुछ समय से कमाई के नए-नए तरीके ढूँढ़ने पर गम्भीर दिख रही है। इसी की ताज़ा बानगी मुंबई में तब देखने को मिली जब स्टार अभिनेता अक्षय कुमार समेत हाउसफ़ुल-4 फिल्म के सभी पात्र मुंबई के बोरीवली स्टेशन पर ट्रेन में बैठने जा पहुँचे। दरअसल यह सभी सितारे रेलवे की विशेष ट्रेन ‘प्रमोशन ऑन वील्स’ पर मुंबई से दिल्ली अपनी फिल्म के प्रचार के लिए यात्रा करेंगे।

गोयल की अपील, फ़िल्मकार उठाएँ लाभ

मोदी सरकार में रेलमंत्री और भाजपा नेता पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस प्रयोग के लिए रेलवे प्रशासन को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने अन्य फिल्मकारों से भी अधिकाधिक जनता तक पहुँचने के लिए इस प्रचार माध्यम को अपनाने की सलाह दी। हाउसफ़ुल-4 की टीम आज और कल (16-17 अक्टूबर, 2019) इस ट्रेन में यात्रा करेंगे। ट्रेन के बाहरी हिस्से पर फिल्म के पात्रों और अभिनेताओं के चित्र लगे हुए हैं।

तेजस, IRCTC का आईपीओ और अब ये

एक ओर रेलवे का किराया बहुत ज़्यादा बढ़ा देना सरकार की राजनीतिक सेहत के लिए सही नहीं माना जाता, वहीं दूसरी ओर रेलवे का घाटा हमेशा बढ़ता रहा है। ऐसे में मोदी सरकार रेलवे को अधिक से अधिक गैर-किराया राजस्व पाने के लिए प्रोत्साहित करती रही है। इसी कड़ी में तेजस एक्सप्रेस जैसी निजी ट्रेन, IRCTC का आईपीओ और अब ‘प्रमोशन ऑन वील्स’ को देखा जा रहा है।

इसके अलावा IRCTC वेबसाइट का आधुनिकीकरण, ऍप जारी करना, जनरल टिकट भी ऑनलाइन पाने का प्रावधान जैसे कई कदम रेलवे ने मोदी सरकार के समय में उठाए गए हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘UPTET के अभ्यर्थियों को सड़क पर गुजारनी पड़ी जाड़े की रात, परीक्षा हो गई रद्द’: जानिए सोशल मीडिया पर चल रहे प्रोपेगंडा का सच

एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके आधार पर दावा किया जा रहा है कि ये उत्तर प्रदेश में UPTET की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की तस्वीर है।

बेचारा लोकतंत्र! विपक्ष के मन का हुआ तो मजबूत वर्ना सीधे हत्या: नारे, निलंबन के बीच हंगामेदार रहा वार्म अप सेशन

संसद में परंपरा के अनुरूप आचरण न करने से लोकतंत्र मजबूत होता है और उस आचरण के लिए निलंबन पर लोकतंत्र की हत्या हो जाती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,506FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe