Friday, June 14, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'नंबी नारायणन ने देश के लिए सहे कष्ट, किए त्याग': R माधवन की फिल्म...

‘नंबी नारायणन ने देश के लिए सहे कष्ट, किए त्याग’: R माधवन की फिल्म के कायल हुए सुपरस्टार रजनीकांत, कहा – हृदय से धन्यवाद

सुपरस्टार रजनीकांत ने लिखा, "आर माधवान ने बतौर निर्देशक अपनी पहली ही फिल्म में अपने वास्तविक अभिनय के साथ-साथ साबित किया है कि वो बेहतरीन फिल्म निर्देशकों में से एक हैं।"

सुपरस्टार रजनीकांत ने आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफ़ेक्ट’ की तारीफ़ की है। उन्होंने इस तरह की फिल्म बनाने के लिए धन्यवाद भी दिया। कहा जा रहा है कि उन्होंने इस फिल्म को देखा, जिसके बाद इसके कायल हो गए। ये फिल्म शुक्रवार (1 जुलाई, 2022) को रिलीज हुई है। रजनीकांत ने आर माधवन के कार्य की तारीफ़ की, जिन्होंने इस फिल्म में भारतीय वैज्ञानिक नंबी नारायणन का किरदार निभाया है। उन्हें अपने जीवन में काफी प्रताड़ना का सामना करना पड़ा था।

सुपरस्टार रजनीकांत ने लिखा, “आर माधवान ने बतौर निर्देशक अपनी पहली ही फिल्म में अपने वास्तविक अभिनय के साथ-साथ साबित किया है कि वो बेहतरीन फिल्म निर्देशकों में से एक हैं। उन्होंने पद्म भूषण वैज्ञानिक नंबी नारायणन के इतिहास को दिखाया है, जिन्होंने भारत के अंतरिक्ष रिसर्च के विकास के लिए कई बाधाओं का सामना किया और बलिदान दिए। इस तरह की फिल्म देने के लिए मैं अपने हृदय से आर माधवन को धन्यवाद देता हूँ।”

सुपरस्टार ने अपने बयान को तमिल में ट्विटर पर शेयर किया। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे ISRO के पूर्व ऐरोस्पेस इंजीनियर को एक स्कैंडल में फँसाया गया, जिससे इस क्षेत्र में भारत काफी पीछे चला गया। इस फिल्म की शूटिंग भारत के अलावा फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया, सर्बिया और रूस में हुई है। तमिल में सूर्या और हिंदी में शाहरुख़ खान ने पत्रकार के किरदार में स्पेशल अपीयरेंस भी दिया है। पहले 3 दिन में फिल्म ने 8 करोड़ रुपए की कमाई की है। दक्षिण भारत में ‘थलाइवा’ के नाम से पुकारे जाने वाले रजनीकांत ने कहा कि ‘रॉकेट्री’ फिल्म सभी को, खासकर युवाओं को ज़रूर देखनी चाहिए।

जहाँ तक सुपरस्टार रजनीकांत की बात है, वो अपनी 169वीं फिल्म ‘जेलर’ की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसका निर्देशन हाल ही में आई विजय की फिल्म ‘बीस्ट’ के निर्देशक नेल्सन दिलीपकुमार ने किया है। इस फिल्म में वरिष्ठ कन्नड़ अभिनेता शिवा राजकुमार भी दिखेंगे। फिल्म के बारे में फ़िलहाल ज्यादा कुछ नहीं बताया गया है। नंबी नारायणन को फँसाने वाले पूर्व DGP आरबी श्रीकुमार को हाल ही में गुजरात दंगा मामले में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने उसकी गिरफ़्तारी पर ख़ुशी जताते हुए याद किया कि कैसे उसने सभी सीमाओं को पार कर दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -