Tuesday, June 25, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसर्फ से धोए बाल, टॉयलेट के पानी से बनाई कॉफी: महेश भट्ट की हिरोइन...

सर्फ से धोए बाल, टॉयलेट के पानी से बनाई कॉफी: महेश भट्ट की हिरोइन ने बताया शारजाह जेल में जो भी भोगा, ट्रॉफी में मिला था ड्रग्स

"मैंने यहाँ टॉयलेट के पानी से कॉफी बनाई और टाइड से अपने बाल धोए। इसके अलावा कुछ बॉलीवुड फिल्में भी देखीं। कभी-कभी मेरी आँखों में आँसू आ जाते थे। मैं जानती हूँ कि मेरी महत्वाकांक्षाओं के कारण ही मैं आज इस हालात में पहुँच गई हूँ।"

महेश भट्ट निर्देशित ‘सड़क 2’ और ‘बाटला हाउस’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हिरोइन क्रिसन परेरा (Chrisann Pereira) गुरुवार (27 अप्रैल 2023) को शारजाह जेल से रिहा हो गई। इसी साल एक अप्रैल को उसे ड्रग्स तस्करी के आरोप में पकड़ा गया था। जेल में बीते दिनों के बारे बाॅलीवुड हिरोइन ने एक पोस्ट शेयर किया है। इसमें कई हैरान करने वाली बातें बताई है।

इस पोस्ट के मुताबिक परेरा को जेल में कपड़े धोने वाले डिटर्जेंट पाउडर से अपने बाल धोने पड़े। टॉयलेट के पानी से कॉफी बनानी पड़ी। उन्होंने लिखा है, “डियर वॉरियर्स, जेल में कागज और पेन ढूँढ़ने में तीन सप्ताह और 5 दिन लग गए। मैंने यहाँ टॉयलेट के पानी से कॉफी बनाई और टाइड से अपने बाल धोए। इसके अलावा कुछ बॉलीवुड फिल्में भी देखीं। कभी-कभी मेरी आँखों में आँसू आ जाते थे। मैं जानती हूँ कि मेरी महत्वाकांक्षाओं के कारण ही मैं आज इस हालात में पहुँच गई हूँ। टीवी देखते हुए जाने-पहचाने चेहरों, अपनी संस्कृति को देखकर मैं खुश भी हुई। मैं जानती हूँ कि यही मेरी पहचान है और मुझे गर्व है कि मैं इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से हूँ।”

क्रिसन परेरा ने आगे लिखा है, “आप एक असली योद्धा हैं। मैं कुछ लोगों द्वारा खेले गए इस गंदे गेम में सिर्फ एक मोहरा हूँ। मैं उन सभी की हमेशा आभारी रहूँगी जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय संगठित अपराध को बढ़ावा देने वाले असली आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए ट्वीट किया और मेरी कहानी को शेयर किया। हम एक महान शक्तिशाली देश से हैं। मैं अपने घर लौटने को लेकर बेताब हूँ। इस जालसाजी का शिकार हुए मुझ जैसे कई निर्दोष लोगों को बचाने के लिए शुक्रिया। न्याय की हमेशा ही जीत होती है।”

क्या है पूरा मामला…

दरअसल, 1 अप्रैल 2023 को यूएई के शारजाह में क्रिसन परेरा को ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने क्रिसन के पास से एक ट्रॉफी बरामद की थी। इस ट्रॉफी में ड्रग्स छिपाकर रखी गई थी। क्रिसन की गिरफ्तारी के बाद ही उनके परिवार ने कहा था कि उन्हें फँसाया गया है। इसके बाद मुंबई पुलिस ने मामले की जाँच करते हुए एंथनी पॉल और राजेश बरोटे नामक दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। एंथनी पॉल ने पुरानी रंजिश के चलते क्रिसन परेरा को फँसाने की साजिश रची थी।

आरोप है कि एंथनी पॉल के दोस्त राजेश बोराटे ने अपना नाम रवि और खुद को टैलेंट कंपनी का मैनेजर बताते हुए क्रिसन परेरा से संपर्क किया था। बोराटे ने क्रिसन परेरा से शारजाह में एक इंटरनेशनल वेब सीरीज के ऑडिशन में भाग लेने के लिए कहा। इसके लिए शारजाह जाने के टिकट और वहाँ रुकने के लिए होटल बुक किए गए। 1 अप्रैल को क्रिसन जब शारजाह के लिए फ्लाइट पकड़ने वालीं थीं, उससे पहले राजेश बोराटे ने स्मृति चिन्ह बताते हुए एक ट्रॉफी दी थी।

इस ट्रॉफी में पहले से ही ड्रग्स छिपाकर रखे गए थे। इसके बाद जब क्रिसन शारजाह पहुँची तो आरोपितों ने उनके पास ड्रग्स होने की सूचना पुलिस को दे दी। इस पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामले की जाँच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के दौरान एंथनी पॉल और क्रिसन परेरा की माँ के बीच लड़ाई हुई थी। इसका बदला लेने के लिए एंथनी ने यह साजिश रची।

क्रिसन के जेल जाने के बाद एंथनी पॉल और राजेश बोराटे ने क्रिसन की माँ प्रेमिला से संपर्क कर 80 लाख रुपए की माँग की थी। उनका कहना था कि यह पैसा मिलने पर वे क्रिसन को जेल से छुड़वा देंगे। इसके बाद प्रेमिला ने पुलिस को इसकी सूचना दी। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने जाँच करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। एंथनी पॉल ने केवल क्रिसन परेरा ही नहीं बल्कि चार अन्य लोगों को भी ड्रग्स मामले में फँसाने की कोशिश की थी। इनमें से एक क्लेटन रॉड्रिग्स अब भी शारजाह जेल में बंद है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

क्या है भारत और बांग्लादेश के बीच का तीस्ता समझौता, क्यों अनदेखी का आरोप लगा रहीं ममता बनर्जी: जानिए केंद्र ने पश्चिम बंगाल की...

इससे पहले यूपीए सरकार के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच तीस्ता के पानी को लेकर लगभग सहमति बन गई थी। इसके अंतर्गत बांग्लादेश को तीस्ता का 37.5% पानी और भारत को 42.5% पानी दिसम्बर से मार्च के बीच मिलना था।

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -