Monday, November 29, 2021
Homeविविध विषयअन्यन्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा कर ऑस्ट्रेलिया बना वर्ल्ड चैम्पियन, कंगारुओं ने पहली...

न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा कर ऑस्ट्रेलिया बना वर्ल्ड चैम्पियन, कंगारुओं ने पहली बार उठाई T20 विश्व कप ट्रॉफी

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान केन विलियम्सन ने 48 गेंदों पर 85 रनों की धुआँधार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के जड़े। मिशेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 50 गेंदों पर 77 रन बनाए।

T20 विश्व कप मुकाबले का फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। मिशेल मार्श के साथ बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। इस खेल के हीरो मिशेल मार्श ही रहे, जिन्होंने 50 गेंदों पर 77 रन बनाए।

T20 विश्व कप मुकाबले का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला चुना। न्यूजीलैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 172 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान केन विलियम्सन ने 48 गेंदों पर 85 रनों की धुआँधार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के जड़े। हालाँकि, न्यूजीलैंड के अन्य बल्लेबाजों ने अपेक्षाकृत धीमी बल्लेबाजी की।

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने जहाँ 35 गेंदों पर 28 रनों की बेहद ही धीमी पारी खेली, ग्लेन फिलिप्स 17 गेंदों पर 18 रन ही बना पाए। ऑस्ट्रेलिया के सबसे प्रमुख गेंदबाज मिशेल स्टार्क की सबसे ज्यादा धुनाई हुई और उन्होंने 4 ओवर में 60 रन दे दिए। हालाँकि, जोस हैजलवुड ने बेहद ही सटीक गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में मात्र 16 रन ही दिए। ऊपर से 3 विकेट भी चटके। 4 ओवर में 26 रन देने वाले एडम जाम्पा ऑस्ट्रेलिया के अन्य सफल गेंदबाज रहे। उन्हें एक विकेट मिला।

173 रनों का टारगेट लेकर उत्तरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच को तीसरे ही ओवर में स्विंग गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने चलता किया। हालाँकि, इसके बाद ऑलराउंडर मिशेल मार्श और एक अन्य सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पारी को संभाला। पहले 7 ओवर में इन्होने संभल कर खेलते हुए 50 रन जड़े, वहीं अगले 3 ओवरों में 32 रन ठोक दिए। ईश सोढ़ी के ओवर में डेविड वार्नर ने एक चक्का और दो चौके जड़े। इस नौवें ओवर में 17 रन बने।

11.3 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 100 रन पूरे कर लिए। डेविड वार्नर ने 34 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया। जिमि निशाम को छक्का लगा कर वो इस मुकाम पर पहुँचे। हालाँकि, इसके बाद वो ज्यादा देर टिक नहीं सके। 13वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट फिर से गेंदबाजी करने आए और उन्होंने डेविड वार्नर को चलता किया। इस ओवर में मात्र 3 रन लगे। मिशेल मार्श इस दौरान जमे रहे और 2021 में उन्होंने 600 रन भी पूरे किए। अगला ओवर लेकर आए ईश सोढ़ी के ओवर में उन्होंने एक छक्का और एक चौका जड़ा। उन्होंने 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में 16 रन लगे। 3 वाइड गेंदें फेंकी गईं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘UPTET के अभ्यर्थियों को सड़क पर गुजारनी पड़ी जाड़े की रात, परीक्षा हो गई रद्द’: जानिए सोशल मीडिया पर चल रहे प्रोपेगंडा का सच

एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके आधार पर दावा किया जा रहा है कि ये उत्तर प्रदेश में UPTET की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की तस्वीर है।

बेचारा लोकतंत्र! विपक्ष के मन का हुआ तो मजबूत वर्ना सीधे हत्या: नारे, निलंबन के बीच हंगामेदार रहा वार्म अप सेशन

संसद में परंपरा के अनुरूप आचरण न करने से लोकतंत्र मजबूत होता है और उस आचरण के लिए निलंबन पर लोकतंत्र की हत्या हो जाती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,506FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe