CM योगी ने जारी किया अयोध्या में श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण के लिए ₹200 करोड़

अयोध्या में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 6 अरब 40 करोड़ 26 लाख 96 हज़ार 501 रुपए की योजना प्रस्तावित है। इससे पहले, प्रदेश सरकार ने पहली किस्त के तौर पर दो करोड़ रुपए मार्च 2019 में जारी किए थे।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या में श्री रामचंद्र एयरपोर्ट बनाने के लिए 2 अरब रुपए के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है। यह राशि नागरिक उड्डयन विभाग ने भूमि अधिग्रहण के लिए जारी की है। 

ख़बर के अनुसार, अयोध्या में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 6 अरब 40 करोड़ 26 लाख 96 हज़ार 501 रुपए की योजना प्रस्तावित है। इससे पहले, प्रदेश सरकार ने पहली किस्त के तौर पर दो करोड़ रुपए मार्च 2019 में जारी किए थे। फ़िलहाल, वहाँ मौजूदा हवाई पट्टी पर 177 एकड़ ज़मीन उपलब्ध है, बाक़ी 287 एकड़ ज़मीन का अधिग्रहण किया जाना बाक़ी है।

ग़ौरतलब है कि वर्ष 2013-14 से ही अयोध्या के हवाई पट्टी के रनवे के विस्तार की योजना पर चल रही थी। यूपी में बीजेपी के सत्ता पर आसीन होने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव कार्यक्रम के समय श्री रामचंद्र एयरपोर्ट के निर्माण की घोषणा की थी।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

अयोध्या में श्री रामचंद्र एयरपोर्ट की योजना के साथ अनुपूरक बजट में ही अयोध्या ज़िले के ज़िला अस्पताल को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाने रास्ता भी साफ़ हो गया था। बता दें कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम राजा दशरथ रखने के निर्णय लिया गया था, जिस पर लोगों ने अपनी खुशी भी ज़ाहिर की थी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

बड़ी ख़बर

SC और अयोध्या मामला
"1985 में राम जन्मभूमि न्यास बना और 1989 में केस दाखिल किया गया। इसके बाद सोची समझी नीति के तहत कार सेवकों का आंदोलन चला। विश्व हिंदू परिषद ने माहौल बनाया जिसके कारण 1992 में बाबरी मस्जिद गिरा दी गई।"

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

91,623फैंसलाइक करें
15,413फॉलोवर्सफॉलो करें
98,200सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: