Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयअन्यIPL 2024: शुरू के 21 मैचों के शेड्यूल जारी, चेन्नई में CSK vs RCB...

IPL 2024: शुरू के 21 मैचों के शेड्यूल जारी, चेन्नई में CSK vs RCB का पहला मैच, लोकसभा चुनाव के चलते हो रही देरी!

आईपीएल 2024 का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच 22 मार्च 2024 को खेला जाएगा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) के शुरुआती 21 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी और सीएसके के बीच पहला मैच 22 मार्च 2024 को खेला जाएगा। महेंद्र सिंह धोनी इस आईपीएल में आखिरी बार बतौर खिलाड़ी नजर आ सकते हैं। ऐसी चर्चाएँ हैं कि इस आईपीएल के बाद वो सन्यास ले सकते हैं।

22 मार्च से 7 अप्रैल तक का शेड्यूल

आईपीएल 2024 के शुरुआती 21 मैच 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच होंगे। टूर्नामेंट का पहला मैच रात के 8 बजे शुरू होगा। वहीं, जिन दिन दो मुकाबले होंगे, उसमें पहला मैच 3.30 से शुरू होगा। इस दौरान चार दिनों में डबल हेडर मैच होंगे। आईपीएल 2024 का पहला डबल हेडर 23 मार्च को खेला जाएगा, जिसमें पहला मैच मोहाली में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा, तो शाम का दूसरा मैच कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा।

आईपीएल 2024 में 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा, तो शाम के मुकाबले में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। पिछले 6 साल में ये चौथी बार होगा, जब आईपीएल की विजेता और उप विजेता टीमें पहले मैच में नहीं भिड़ रही हैं। क्योंकि पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा, तो पिछले साल की उप-विजेता टीम गुजरात टाइटंस तीसरे दिन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग के ऑफिसियल एक्स हैंडल पर शेड्यूल पोस्ट किया गया है।

आईपीएल का फाइनल मुकाबला 26 मई 2024 को हो सकता है। इसके ठीक पाँच दिन बाद ही वेस्टइंडीज और यूएसए में 1 जून से पुरुषों के टी-20 विश्वकप के मुकाबले शुरू हो जाएँगे।

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा न होने के चलते अन्य मैचों का शेड्यूल अभी घोषित नहीं किया गया है। एक बार चुनाव की तारीखें सामने आ जाएँगी, उसके बाद बाकी मैचों के शेड्यूल की घोषणा कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि अप्रैल और मई माह में लोकसभा के चुनाव होंगे। इन्हीं चुनावों के बीच ही आईपीएल के मुकाबले भी खेले जाएँगे। साल 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था, क्योंकि उस साल भी लोकसबा चुनाव हुए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -