Wednesday, September 22, 2021
Homeविविध विषयअन्यहिमाचल में भूस्खलन: 1 मिनट 1 सेकंड के वीडियो में मौत का तांडव -...

हिमाचल में भूस्खलन: 1 मिनट 1 सेकंड के वीडियो में मौत का तांडव – 9 की मृत्यु, 3 घायल

वीडियो में आप स्पष्ट तौर पर भूस्खलन और उसके खौफनाक दृश्यों को देख सकते हैं। किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास छितकुल से सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की गाड़ी भूस्खलन में फँस गई और...

महाराष्ट्र में बारिश-बाढ़ के बाद भूस्खलन के कारण 138+ लोगों की जान के बाद अब हिमाचल प्रदेश से बुरी खबर। यहाँ भूस्खलन हुआ किन्नौर (Kinnaur) जिले के बटसेरी (Batseri) गुंसा के पास। इस हादसे में दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल घूमने आए 9 पर्यटकों की मौत हो गई जबकि 3 घायल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास छितकुल से सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की गाड़ी भूस्खलन में फँस गई। इस दौरान पहाड़ी के टूटते और उस पर से भारी-भरकम पत्थर को गिरते देख किसी स्थानीय ने इसे रिकॉर्ड कर लिया।

प्रसार भारती ने अपने ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो में आप स्पष्ट तौर पर भूस्खलन और उसके खौफनाक दृश्यों को देख सकते हैं।

इस हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुँच गई है। हालाँकि पहाड़ी से लगातार गिरते पत्थर के कारण रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। प्रशासन के साथ बटसेरी के स्थानीय लोग भी रेस्क्यू में जुटे हुए हैं।

भूस्खलन होने से गाँव के लिए बास्पा नदी पर बना करोड़ों का पुल टूट गया है, जिससे गाँव का संपर्क कट गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe