Wednesday, April 17, 2024

विषय

Disaster

अमेरिका में भरभराकर गिरा 2.5 किमी लंबा पुल, टकरा गया था श्रीलंका जा रहा 950 फीट लंबा जहाज: स्टील का बना था बाल्टीमोर का...

बाल्टीमोर शहर में पताप्स्को नदी पर बने हुए इस फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज से मंगलवार रात 1:27 मिनट (स्थानीय समय) पर बड़ा जहाज टकराया।

तमिलनाडु सरकार आखिर है कहाँ? : चेन्नई बाढ़ पर DMK का रवैया देख भड़कीं हिरोइन अदिति बालान, बताया- पानी में तैर रहे मरे जानवर

तमिल एक्ट्रेस अदिति बालान ने चेन्नई में आई बाढ़ से उत्पन्न हुई स्थिति को ढंग से नहीं संभाल पाने के लिए डीएमके सरकार से सवाल किए हैं।

डूबते शहर, तैरती गाड़ियाँ और जान बचाते लोग : ‘मिचौंग’ तूफान का चेन्नई में विकराल रूप, 8 की मौत; दूसरे प्रदेशों में रेड अलर्ट...

'मिचौंग' तूफान बंगाल की खाड़ी में 1 दिसंबर को उठा था। धीरे-धीरे ये भारत की ओर बढ़ा और आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में इसका असर दिखने लगा।

चक्रवात ‘मिचौंग’ को लेकर देश के तटीय राज्य सतर्क: 100 किमी/घंटे तक चल सकती हैं हवाएँ, स्कूल-कॉलेज बंद

IMD के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के रविवार को चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' में बदलने से ओडिशा, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश पर असर पड़ेगा।

योग, कबड्डी, ताश… जानिए 2.5 किमी लंबी सुरंग में मजदूरों ने कैसे काटे 17 दिन, कैसे भेजा अंदर फँसे होने का संकेत

उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग से बाहर आए श्रमिक बता रहे है कि वह अंदर योग करके और 2.5 किलोमीटर के इलाके में घूम कर अपना समय काटते थे।

1 दर्जन से अधिक कंपनियाँ-संस्थाएँ, कैंप करते PMO अधिकारी, विशेष उड़ानें, ऑक्सीजन प्लांट… यूँ ही नहीं हुआ सुरंग से 41 मजदूरों का रेस्क्यू, PM...

PMO, RVNL, ONGC, SJVNL, THDC, DRDO, DST, भारतीय सेना, भारतीय वायुसेना, BRO, NDRF, NDMA, उत्तरकाशी जिला प्रशासन और उत्तराखंड सरकार इसमें समन्वय बना कर काम करती रही।

सुरेंद्र राजपूत: 17 साल पहले जिन्होंने 5 साल के प्रिंस को निकाला था बोरवेल से, उनकी बनाई पुली ट्रॉली के कारण 41 मजदूरों के...

सुरेंद्र राजपूत ने सिलक्यारा सुरंग में रैट माइनर्स टीम के लिए पुली ट्रॉली बनाई। इस ट्रॉली से सुरंग से मलबा बाहर निकालने में मदद मिली।

वो अंत में निकले, मुस्कुराते हुए… जिनके जज्बे की बात अपने परिजनों से करते थे 40 मजदूर, उन गब्बर सिंह नेगी के PM मोदी...

मजदूर सबा अहमद के भाई नैयर अहमद भी उनकी तारीफ करते नहीं थकते, वो कहते हैं कि गब्बर सिंह सरल स्वभाव के अनुभवी शख्स रहे जो सबका हौसला बढ़ाते रहे।

क्या है रैट होल माइनिंग, जिससे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए उत्तरकाशी की सुरंग में बनाया जा रहा रास्ता

उत्तराखंड की सिलक्यारा सुरंग में फँसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए अब रैट होल माइनिंग के तरीके से रास्ता बनाया जा रहा है।

उत्तरकाशी की सुरंग में महादेव की आकृति उभरने का दावा, पाइप में घुसकर अब हाथों से खुदाई: मोर्चे पर सेना, फँसे हुए हैं 41...

सिलक्यारा सुरंग में फँसे मजदूरों के बाहर आने की आशाएँ और बढ़ गईं हैं। रेस्क्यू पाइप के भीतर से हाथों से खुदाई के लिए रैट होल माइनिंग एक्सपर्ट को अन्दर भेजा गया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe