शैम्पेन खुलते ही टीम छोड़ भागे इंग्लैंड के मुस्लिम खिलाड़ी, इमाम ने ली चुटकी

इस्लामी मामलों के 'जानकार' शराब को लेकर एकमत हैं। उनका मानना है कि यह शैतान का काम है। वे AIDS के पीछे की वजह भी शराब ही बताते हैं।

कल रात इंग्लैण्ड के विश्व कप जीतने के बाद उनके जश्न में कुछ ऐसा हुआ जो एक ही साथ हास्यास्पद भी था और आधुनिक समाज, प्रगतिशील मूल्यों के बीच गहराई तक पैवस्त इस्लामी रूढ़िवाद का जीता-जागता सबूत भी। और इस घटना के सांकेतिक महत्व का अंदाज़ा इस चीज़ से लगाया जा सकता है कि मुस्लिम इमाम तौहीदी भी इस पर टिप्पणी करने से खुद को नहीं रोक पाए।

शैम्पेन से भागे मुस्लिम क्रिकेटर

यह तो आम जानकारी है कि अधिकाँश मुसलमान मदिरा को हराम मानते हैं। बहुत सारे मुस्लिम इसके सेवन से अपने मज़हबी आग्रह के चलते बचते भी हैं। लेकिन ब्रिटिश क्रिकेट टीम के मुस्लिम खिलाड़ी मोईन अली और आदिल राशिद इस आग्रह को एक ही नहीं, कई कदम आगे ले गए। जब उनके साथी खिलाड़ी बेयरस्टॉ और प्लंकेट जीत की ख़ुशी मनाते हुए शैम्पेन उड़ाने लगे तो दोनों शैम्पेन के स्पर्श से भी बचने के लिए गिरते-पड़ते दूर भागते नज़र आए।

इमाम ने ली चुटकी

इस्लाम और इस्लामी समाज के कट्टरपंथ से लड़ने के लिए जाने जाने वाले ईरानी-ऑस्ट्रेलियाई इमाम मोहम्मद तौहीदी ने भी इस पर चुटकी ली। इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि इसको देखने के बाद उनकी हँसी रोके नहीं रुक रही है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इस्लामी मामलों के ‘जानकार’ शराब को लेकर एकमत हैं। उनका मानना है कि यह शैतान का काम है। वे AIDS के पीछे की वजह भी शराब ही बताते हैं। यही वजह है कि कट्टर इस्लामी अनुयायी शराब से दूर रहते हैं। मोईन अली और आदिल रशीद का भागना भी इसी ओर इशारा कर रहा है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

संदिग्ध हत्यारे
संदिग्ध हत्यारे कानपुर से सड़क के रास्ते लखनऊ पहुंचे थे। कानपुर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी से इसकी पुष्टि हुई है। हत्या को अंजाम देने के बाद दोनों ने बरेली में रात बिताई थी। हत्या के दौरान मोइनुद्दीन के दाहिने हाथ में चोट लगी थी और उसने बरेली में उपचार कराया था।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: