Wednesday, August 4, 2021
Homeविविध विषयअन्यशैम्पेन खुलते ही टीम छोड़ भागे इंग्लैंड के खिलाड़ी आदिल राशिद और मोईन अली,...

शैम्पेन खुलते ही टीम छोड़ भागे इंग्लैंड के खिलाड़ी आदिल राशिद और मोईन अली, इमाम ने ली चुटकी

इस्लामी मामलों के 'जानकार' शराब को लेकर एकमत हैं। उनका मानना है कि यह शैतान का काम है। वे AIDS के पीछे की वजह भी शराब ही बताते हैं।

कल रात इंग्लैण्ड के विश्व कप जीतने के बाद उनके जश्न में कुछ ऐसा हुआ जो एक ही साथ हास्यास्पद भी था और आधुनिक समाज, प्रगतिशील मूल्यों के बीच गहराई तक पैवस्त इस्लामी रूढ़िवाद का जीता-जागता सबूत भी। और इस घटना के सांकेतिक महत्व का अंदाज़ा इस चीज़ से लगाया जा सकता है कि इमाम तौहीदी भी इस पर टिप्पणी करने से खुद को नहीं रोक पाए।

शैम्पेन से भागे क्रिकेटर

यह तो आम जानकारी है कि इस्लाम में मदिरा को हराम मानते हैं। इस मजहब के बहुत से अनुयायी इसके सेवन से अपने मज़हबी आग्रह के चलते बचते भी हैं। लेकिन ब्रिटिश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोईन अली और आदिल राशिद इस आग्रह को एक ही नहीं, कई कदम आगे ले गए। जब उनके साथी खिलाड़ी बेयरस्टॉ और प्लंकेट जीत की ख़ुशी मनाते हुए शैम्पेन उड़ाने लगे तो दोनों शैम्पेन के स्पर्श से भी बचने के लिए गिरते-पड़ते दूर भागते नज़र आए।

इमाम ने ली चुटकी

इस्लाम और इस्लामी समाज के कट्टरपंथ से लड़ने के लिए जाने जाने वाले ईरानी-ऑस्ट्रेलियाई इमाम मोहम्मद तौहीदी ने भी इस पर चुटकी ली। इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि इसको देखने के बाद उनकी हँसी रोके नहीं रुक रही है।

इस्लामी मामलों के ‘जानकार’ शराब को लेकर एकमत हैं। उनका मानना है कि यह शैतान का काम है। वे AIDS के पीछे की वजह भी शराब ही बताते हैं। यही वजह है कि कट्टर इस्लामी अनुयायी शराब से दूर रहते हैं। मोईन अली और आदिल रशीद का भागना भी इसी ओर इशारा कर रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,869FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe