Thursday, May 23, 2024
Homeविविध विषयअन्यED ने जैकलीन की ₹7 करोड़ की संपत्ति को किया जब्त, लुकआउट नोटिस भी...

ED ने जैकलीन की ₹7 करोड़ की संपत्ति को किया जब्त, लुकआउट नोटिस भी जारी: ठग सुकेश संग रिश्ता अभिनेत्री को पड़ रहा भारी

जाँच एजेंसी ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस की 7 करोड़ 27 लाख रुपए की प्रॉपर्टी को जब्त किया है। ये रकम जैकलीन ने फिक्स डिपॉजिट के नाम पर अपने पास रखी हुई थी।

₹200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस पर एक बार फिर कार्रवाई की है। जाँच एजेंसी ने अभिनेत्री की 7 करोड़ 27 लाख रुपए की प्रॉपर्टी को जब्त किया है। ये रकम जैकलीन ने फिक्स डिपॉजिट के नाम पर अपने पास रखी हुई थी। इस कार्रवाई के अलावा जैकलीन के ख़िलाफ़ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया, “प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेल में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस की 7.27 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है। ये संपत्ति फिक्स डिपोजिट है।”

ED के शिकंजे पर जैकलीन

गौरतलब है कि सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े ठगी के मामले में ईडी ने जैकलीन से तीन बार पूछताछ की है। जाँच एजेंसी पर एक्स्ट्रेस के खिलाफ सुकेश से जुड़े होने के तमाम सबूत हैं। उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है। इससे पहले 5 दिसंबर 2021 को जैकलीन ने देश से बाहर जाने की कोशिश की थी। हालाँकि अधिकारियों द्वारा उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया।

जैकलीन को मिले तोहफे

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर की ठगी केस में जाँच करते हुए जैकलीन फर्नांडीस का नाम सामने आया था। दोनों के करीबी रिश्तों को बयां करती कई तस्वीरें भी मीडिया में लीक हुई थीं। इसके बाद ठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा एक्ट्रेस को दिए गए तोहफों की लिस्ट ने लोगों को चौंका दिया।

ED की चार्जशीट के मुताबिक, सुकेश ने जैकलीन को एक विदेशी घोड़ा, गुच्ची के तीन डिजाइनर बैग, शेनल और गुच्ची (Gucci) के कपड़े, लुई वीटॉन (Louis Vuitton) के शूज, दो डायमंड ईयररिंग, मल्टीस्टोन ईयररिंग और दो हरमेस ब्रेसलेट गिफ्ट किए थे, जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में हैं।

सुकेश ने जैकलीन को एक मिनी कूपर कार भी गिफ्ट की थी, जो उन्होंने वापस कर दी थी। सुकेश ने जैकलीन के जीजा वारेन फर्नांडीस के अकाउंट में भी 15,00,000 रुपए ट्रांसफर किए थे, जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है। जैकलीन ने बताया कि इसके अलावा सुकेश ने जैकलीन को 15 लाख रुपए कैश भी भेजे थे।

अमित शाह के नाम पर ठग ने की जैकलीन से दोस्ती

जैकलीन ने पूछताछ में ईडी को बताया था कि, ठग सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस से दोस्ती करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय नंबर को ‘स्पूफ’ करके फोन किया। उसने यह दावा किया था कि वह तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के ‘राजनीतिक परिवार’ से है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

SRH और KKR के मैच को दहलाने की थी साजिश… आतंकियों ने 38 बार की थी भारत की यात्रा, श्रीलंका में खाई फिदायीन हमले...

चेन्नई से ये चारों आतंकी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से आए थे। इन चारों के टिकट एक ही PNR पर थे। यात्रियों की लिस्ट चेक की गई तो...

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -