Wednesday, January 19, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनइटली की कंपनी के 3 बैग, फ्रेंच कंपनी के जूते और हीरे की ईयर...

इटली की कंपनी के 3 बैग, फ्रेंच कंपनी के जूते और हीरे की ईयर रिंग: जैकलीन फर्नांडिस को तिहाड़ी सुकेश से मिले ये गिफ्ट्स, ED का खुलासा

सुकेश ने जैकलीन के जीजा वारेन फर्नांडिस के अकाउंट में भी 15,00,000 रुपए ट्रांसफर किए थे, जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है। जैकलीन ने बताया कि इसके अलावा सुकेश ने जैकलीन को 15 लाख रुपए कैश भी भेजे थे।

सुकेश चंद्रशेखर और 200 करोड़ रुपए की रंगदारी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जो चार्जशीट दाखिल की है, उसमें बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को लेकर कई खुलासे हुए हैं। इस चार्टशीट के मुताबिक रंगदारी मामले के मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को करीब 10 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए थे। सुकेश ने जैकलीन को एक विदेशी घोड़ा, गुच्ची के तीन डिजाइनर बैग, शेनल और गुच्ची (Gucci) के कपड़े, लुई वीटॉन (Louis Vuitton) के शूज, दो डायमंड ईयररिंग, मल्टीस्टोन ईयररिंग और दो हरमेस ब्रेसलेट गिफ्ट किए थे, जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में हैं।

इसके अलावा सुकेश ने उन्हें एक मिनी कूपर कार भी गिफ्ट की थी, जो उन्होंने वापस कर दी थी। सुकेश ने जैकलीन के जीजा वारेन फर्नांडिस के अकाउंट में भी 15,00,000 रुपए ट्रांसफर किए थे, जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है। जैकलीन ने बताया कि इसके अलावा सुकेश ने जैकलीन को 15 लाख रुपए कैश भी भेजे थे।

ईडी की चार्ज शीट के अनुसार, जैकलीन फर्नांडिस ने 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को रंगदारी मामले में जो अपना बयान दर्ज करवाया था, उसमें उन्होंने स्वीकार किया कि सुकेश ने उन्हें करोड़ों के गिफ्ट दिए थे। पूछताछ के दौरान जैकलीन ने बताया कि वह श्रीलंका की रहने वाली है और उसके माता-पिता बहरीन में रहते हैं। सुकेश चंद्रशेखर दिसंबर जनवरी साल 2021 से लगातार फोन कॉल कर संपर्क करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन जैकलीन ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद जैकलिन के मेकअप आर्टिस्ट शान से सुकेश चंद्रशेखर ने फोन कॉल पर संपर्क किया और खुद को एक बड़ा गवर्नमेंट ऑफिशियल बताया।

पिंकी ईरानी नाम की महिला ने जैकलीन के मेकअप आर्टिस्ट से सुकेश की मुलाकात करवाई। यही वो महिला है जो सुकेश के कहने पर ब्रांडेड कंपनी के शोरूम्स में जाया करती थी और वीडियो कॉल के जरिए वहाँ से जैकलीन के लिए लाखों के महँगे गिफ्ट खरीदा करती थी।

गौरतलब है कि सुकेश ने बिजनेस मैन बनकर जैकलीन को अपने जाल में फँसाया था। इसी कारण से प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन को पूछताछ के लिए बुलाया था। वो तिहाड़ जेल से स्पूफिंग के जरिए जैकलीन को कॉल करता था। इसके अलावा उन्हें महँगे गिफ्ट, फूल और चॉकलेट भेजता था। प्रवर्तन निदेशालय के पास उसके दो दर्जन से भी अधिक कॉल्स के रिकॉर्ड मौजूद हैं।

बता दें कि चंद्रशेखर और उनकी पत्नी पॉल के खिलाफ 200 करोड़ रुपए से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज है। आरोप पत्र में दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने जैकलीन को कई महँगे उपहार दिए थे। चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह समेत कुछ लोगों से भी धोखाधड़ी करने के आरोप हैं। इसी महीने ईडी ने 5 दिसंबर को जैकलीन को मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश जाने से रोक दिया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe