Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयअन्य1 ओवर, 6 छक्के और 436 से अधिक का स्ट्राइक रेट: पुडुचेरी टी10 क्रिकेट...

1 ओवर, 6 छक्के और 436 से अधिक का स्ट्राइक रेट: पुडुचेरी टी10 क्रिकेट लीग में इस खिलाड़ी ने हासिल की असाधारण उपलब्धि

अपनी इस शानदार पारी में कृष्णा पांडे ने रॉयल्स के गेंदबाज नितेश ठाकुर की गेंदों पर 6 छक्के लगाए। रॉयल्स के हाथों मिली हार के बाद भी पैट्रियोट्स अभी भी अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

क्रिकेट में एक ही ओवर में 6 छक्के लगाने की बात जब भी होती है तो सबसे पहला नाम युवराज सिंह का आता है। लेकिन अब इसी तरह की उपलब्धि कृष्णा पांडे (Krishna Pandey) नाम के खिलाड़ी ने हासिल की है। पुडुचेरी (Pondicherry) में चल रही टी10 लीग में रॉयल्स और पैट्रियोट के बीच खेले गए मैच के दौरान पांडे ने ये उपलब्धि हासिल की।

पुडुचेरी में मैच के दौरान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल्स की टीम ने 157 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाए। इस दौरान सलामी बल्लेबाज आर रघुपति ने 30 गेदों में 84 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली। उनके अलावा टीम की तरफ से प्रियम आशीष और संतोष कुमारन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

इसके बाद बैटिंग करने उतरी पैट्रियोट की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम पाँच ओवर में तीन विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद आए कृष्णा पांडे ने पारी को संभाला। उन्होंने मात्र 19 गेंदों में 83 रनों की अविश्वसनीय पारी खेल कर सभी को सकते में डाल दिया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 436.80 का रहा है। अपनी इस पारी में पांडे ने 12 छक्के और दो चौके भी जड़े। कुछ देर और टिकते तो शायद वो अपनी टीम को जीत दिला ले जाते, लेकिन रॉयल्स के गेंदबाज अरविंदराज ने उन्हें आउट कर पवेलियन से बाहर का रास्ता दिखाया। इस कारण पैट्रियोट्स 4 रन से मैच हार गया।

अपनी इस शानदार पारी में कृष्णा पांडे ने रॉयल्स के गेंदबाज नितेश ठाकुर की गेंदों पर 6 छक्के लगाए। रॉयल्स के हाथों मिली हार के बाद भी पैट्रियोट्स अभी भी अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। पैट्रियोट्स की टीम ने 12 मैचों में से 8 मैचों में जीत हासिल की है।

गौरतलब है कि भारत के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। इसी तरह से वेस्टइंडीज के यूनिवर्सल बॉस का तमगा पा चुके क्रिस गेल ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ छह गेदों पर छह छक्के लगाए थे। पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज शोएब मलिक ने 2017 एक चैरिटी टी10 मैच में ऐसा किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -