Wednesday, November 30, 2022
Homeविविध विषयअन्यफुटबॉलर मेसी ने जिस टिश्यू से पोछे आँसू, उसकी ऑनलाइन नीलामी में ₹74363300 की...

फुटबॉलर मेसी ने जिस टिश्यू से पोछे आँसू, उसकी ऑनलाइन नीलामी में ₹74363300 की बोली

इतना ही नहीं मेसी की बार्सिलोना की पुरानी जर्सी और कोपा अमेरिका की प्रतिकृतियों ने लोगों के घ्यान को अपनी ओर खींचा है। उनकी पीएसजी जर्सी की भी भारी मांग है। पीएसजी के आधिकारिक परिसर के बाहर प्रशंसकों की लंबी लाइनें लगी हुई है।

अर्जेंटीना के महान फुटबालर लियोनेल मेसी ने फुटबॉल जगत से संन्यास ले लिया है। उनके जाने से बार्सिलोना से पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) तक फुटबॉल जगत को तगड़ा झटका लगा है। उनके फैंस भावुक हो उठे हैं। इस बीच अपने विदाई समारोह के दौरान भावुक हुए मेस्सी ने जिन टिश्यू पेपर से अपने आँसुओं को पोंछा था, उन्हें अब बेचा जा रहा है। इसकी कीमत 1 मिलियन डॉलर ( 7,43,63,300 रुपए) रखी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, मेसी की यादगार वस्तुओं की माँग आसमान छू रही है। उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए टिश्यू एक लोकप्रिय वेबसाइट Mercado Libre तक पहुँच गए हैं, जहाँ प्रशंसकों के लिए यह अत्यधिक कीमत पर उपलब्ध है। कम्प्लीट स्पोर्ट्स के अनुसार, उनकी भावनात्मक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद एक अनाम व्यक्ति ने आँसू से भीगे हुए टिश्यू को इकट्ठा किया और यह कहते हुए ऑनलाइन विज्ञापन पोस्ट किया कि अगर सही कीमत आएगी तो इसे बेचा जाएगा।

लैडबिल स्पोर्ट्स ने कहा है कि ऑनलाइन विक्रेता ने कैप्शन में भारी भरकम कीमत को सही ठहराते कहा है कि छोड़े गए टिश्यू में ‘मेस्सी का आनुवंशिक मेटेरियल है’, जिसका उपयोग मेसी जैसे अन्य फुटबॉलर को ‘क्लोन’ करने के लिए किया जा सकता है। हालाँकि, जिस मर्काडो लिब्रे वेबसाइट पर सेलिंग के लिए इसे लिस्टेड किया गया था, वर्तमान में वहाँ उपलब्ध नहीं है। अब केवल उस विज्ञापन के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

Minutouno.com के मुताबिक, न केवल ‘मूल’ टिश्यू पेपर बेचा जा रहा है, बल्कि अब इसकी कॉपी भी वर्तमान में ऑनलाइन बेची जा रही हैं। एक ऑनलाइन वेबसाइट मिलोंगा कस्टम्स ने लियोनेल मेसी के टिश्यूज की एक प्रतिकृति को एक संग्रहणीय वस्तु के रूप में लॉन्च किया, जिसे बड़े करीने से प्लास्टिक की चादर में बॉक्स किया गया था, इसके साथ स्टार फुटबॉलर की भावुक होने की एक तस्वीर भी थी।

मिलोंगा कस्टम के अनुसार, “लोगों ने में रोते हुए मेसी का रुमाल दिलवाया !! हम इसे फ्लोरेंसियो वेरेला में बेच रहे हैं।”

इतना ही नहीं मेसी की बार्सिलोना की पुरानी जर्सी और कोपा अमेरिका की प्रतिकृतियों ने लोगों के घ्यान को अपनी ओर खींचा है। उनकी पीएसजी जर्सी की भी भारी मांग है। पीएसजी के आधिकारिक परिसर के बाहर प्रशंसकों की लंबी लाइनें लगी हुई है। फैंस मेस्सी की 30 नंबर और पीछे लिखे हुए टी पहनने के लिए कई घंटों तक इंतजार कर रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मौलाना साद को सौंपी जाए निजामुद्दीन मरकज की चाबियाँ’: दिल्ली HC के आदेश पर पुलिस को आपत्ति नहीं, तबलीगी जमात ने फैलाया था कोरोना

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज की चाबी मौलाना साद को सौंपने की हिदायत दी। पुलिस ने दावा किया है कि वह फरार है।

e₹-R के लिए हो जाइए तैयार, डिजिटल रुपए के लॉन्च के लिए तैयार है रिजर्व बैंक: इन 8 बैंकों से होगी लेनदेन की शुरुआत,...

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने गुरुवार (1 दिसबंर, 2022) से रिटेल डिजिटल रुपए (Digital Rupee) या ई-रुपी (e₹-R) को लॉन्च करने का ऐलान किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,110FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe