Saturday, January 22, 2022
Homeविविध विषयअन्यमध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन का निधन, PM मोदी समेत कई नेताओं ने...

मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन का निधन, PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

"लालजी टंडन को उनकी समाज सेवा के लिए याद किया जाएगा। वह जनता की भलाई के लिए काम करने वाले नेता थे। अटलजी के साथ उन्होंने लंबा वक्त बिताया। मैं उनके प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूँ।"

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन का आज (जुलाई 21, 2020) सुबह 5:35 मिनट पर निधन हो गया। लखनऊ के मेंदाता अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। उनके बेटे आशुतोष ने इस बारे में जानकारी अपने ट्विटर के माध्यम से दी। आशुतोष टंडन ने ट्विटर पर लिखा, “बाबूजी नहीं रहे।”

जानकारी के अनुसार, 85 वर्षीय लालजी टंडन का लंबे समय से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। मगर, 11 जून को साँस लेने में तकलीफ और बुखार की शिकायत के कारण उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद लिवर में दिक्कत होने की वजह से 14 जून को इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया। फिर उनकी हालत नाजुक हो गई। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

उल्लेखनीय है कि लालजी टंडन भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के करीबियों में लालजी टंडन का भी नाम हमेशा आता है। अटल जी के सक्रिय राजनीति से दूरी बनाने के बाद लालजी टंडन ने लखनऊ सीट से चुनाव लड़ा था।

आज उनके जाने के बाद कई भाजपा नेताओं ने उनके निधन पर अपना दुख व्यक्त किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन की सूचना पाते ही ट्वीट कर लिखा, “लालजी टंडन को उनकी समाज सेवा के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने उत्तर प्रदेश में बीजेपी को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाई। वह जनता की भलाई के लिए काम करने वाले नेता थे। वह कानूनी मामलों के जानकार थे और अटलजी के साथ उन्होंने लंबा वक्त बिताया। मैं उनके प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूँ।” 

इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, “भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री लालजी टंडन जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूँ। टंडन जी का पूरा जीवन जनसेवा को समर्पित रहा, उन्होंने उत्तर प्रदेश में संगठन के विस्तार में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”

अमित शाह ने आगे लालजी टंडन के लिए लिखा, “एक जनसेवक के रूप में श्री लालजी टंडन जी ने भारतीय राजनीति पर अपनी गहरी छाप छोड़ी है। उनका निधन देश और भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूँ एवं उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति”

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी लालजी टंडन के निधन पर दुख जताया। उन्होंने लिखा, “मध्य प्रदेश के गवर्नर व यूपी में बीजेपी की सरकार में कई बार वरिष्ठ मंत्री रहे श्री लालजी टण्डन, जो काफी सामाजिक, मिलनसार व संस्कारी व्यक्ति थे, उनका इलाज के दौरान आज लखनऊ में निधन होने की खबर है। अति-दुःखद व उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डिजिटल इंडिया से आई मौन क्रांति, संसाधन-मशीनरी और अधिकारी वही… मिला बेहतर रिजल्ट: जिलाधिकारियों से मीटिंग में बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि डिजिटल इंडिया से देश में एक मौन क्रांति आई है। इसमें कोई भी जिला पीछे न रहे, इसके लिए लिस्ट बनी है।

केस ढोते-ढोते पिता भी चल बसे, माँ रहती हैं बीमार : दिल्ली दंगों में पहली सज़ा दिनेश यादव को, गरीब परिवार ने कहा –...

दिल्ली हिन्दू विरोधी दंगों में दिनेश यादव की गिरफ्तारी के बाद उनके पिता की मौत हो गई थी। पुलिस पर लगा रिश्वत न देने पर फँसाने का आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,757FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe