Friday, October 7, 2022
Homeविविध विषयअन्य12 अगस्त, रात 9 बजे, डिस्कवरी चैनल: 180 देशों में दिखेगा यह शो, भारतीय...

12 अगस्त, रात 9 बजे, डिस्कवरी चैनल: 180 देशों में दिखेगा यह शो, भारतीय राजनीति में पहली बार

12 अगस्त को रात 9 बजे डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड' में प्रधानमंत्री विशाल प्राकृतिक विविधता और प्रकृति संरक्षण उपायों के बारे में चर्चा करेंगे।

जल्द ही हम सबको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक नया चेहरा देखने को मिलने वाला है। दरअसल, 12 अगस्त को रात 9 बजे डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में प्रधानमंत्री मोदी बेयर ग्रिल्स के साथ नए अनुभवों को जीते हुए नजर आने वाले हैं।

इस दौरान प्रधानमंत्री मशहूर शो होस्ट के साथ उनके शो में विशाल प्राकृतिक विविधता और प्रकृति संरक्षण उपायों के बारे में भी चर्चा करेंगे। इसकी जानकारी खुद बेयर ग्रिल्स ने इंटरनैशनल टाइगर्स डे के मौक़े पर ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम मोदी के साथ बिताए समय की एक प्रमोशनल वीडियो को भी साझा किया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, “180 देशों के लोग जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनदेखे पहलू से परिचित होंगे। पीएम मोदी बताएँगे कि कैसे भारत में वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जागरूकता अभियान और भौगोलिक परिवर्तनों के लिए काम हो रहा है। मैन Vs वाइल्ड में मेरे साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डिस्कवरी पर 12 अगस्त को देखें।”

वैसे को पीएम मोदी परिवेश के हिसाब से खुद को परिस्थितियों में ढाल लेने के लिए पहचाने जाते हैं। लेकिन, बेयर ग्रिल्स द्वारा पोस्ट की गई प्रमोशनल वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं। वे बेयर ग्रिल्स के साथ एक-एक लम्हे को खास अनुभव में बदलने के लिए खुशमिजाजी के साथ चर्चा करते नजर आ रहे हैं।

वे वीडियो में स्पोर्ट्स ड्रेस में हैं और बेयर के साथ नाव से नदी पार करते हुए, जंगल घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं। हम देख सकते हैं कि इस वीडियो में प्रधानमंत्री बेयर ग्रिल्स को शिकार और दूसरे कार्यों के लिए जंगल में मौजूदा चीजों से उपकरण बनाते हुए भी देख रहे हैं।

गौरतलब है कि विश्व भर में मशहूर इस शो में दुनिया की जानी-मानी कई हस्तियाँ अभी तक अपनी उपस्थिति दर्ज करवा चुकी हैं। अब इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल हो गया है। इससे पहले इस शो में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी भाग ले चुके हैं। जहाँ उन्होंने अलास्कन फ्रंटियर पर चढ़ाई करते हुए शो किया था। इसमें ओबामा ने मौसम परिवर्तन और प्राकृतिक संसाधनों और वन्य जीवों के संरक्षण पर चर्चा की थी। जिसकी झलक आप नीचे वीडियो में देख सकते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में छाया बिजली संकट: 23 थर्मल स्टेशनों में से 11 बंद, प्रदेश में बचा है सिर्फ 4 दिन का कोयला

राजस्थान में बिजली संकट का खतरा बढ़ता जा रहा है। कोयले की आपूर्ति न होने के कारण प्रदेश में 23 थर्मल स्टेशनों में से 11 ने बिजली उत्पादन करना बंद कर दिया है।

अरविन्द केजरीवाल ने ‘पत्नी और लव लेटर’ से कसा तंज, BJP के कपिल मिश्रा ने दिलाई ‘बाप’ की याद

दिल्ली के राज्यपाल के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रयोग किए 'पत्नी की डाँट' और 'लव लेटर' जैसे शब्द। भाजपा ने बताया छिछोरापन।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
226,721FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe