Saturday, May 18, 2024
Homeविविध विषयअन्य'ये तो मेरा लास्ट है': रोहित शर्मा के 'लास्ट' वाली बातचीत पर क्यों मच...

‘ये तो मेरा लास्ट है’: रोहित शर्मा के ‘लास्ट’ वाली बातचीत पर क्यों मच रहा है हायतौबा? क्या उनके दिल में वही चल रहा, जो उनके फैन्स के मन में है…?

रोहित शर्मा अभिषेक नायर से बातचीत में कहते हैं, "एक-एक चीज चेंज हो रहा है। सब उनके ऊपर है। मैं ध्यान नहीं देता।" इसके आगे वो बोल रहे हैं, "जो भी है, मेरा घर है। मैंने मंदिर टेंपल (मंदिर) बनाया है।" और फिर आखिर में...

आईपीएल 2024 के 60वें मैच से पहले केकेआर की सोशल मीडिया टीम ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें रोहित शर्मा और केकेआर के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर दिख रहे थे। ये वीडियो अब डिलीट कर दिया गया है। दरअसल, इस वीडियो में रोहित शर्मा और अभिषेक नायर की आपसी बातचीत थी, जिसकी वजह से क्रिकेट फैन्स तमाम सवाल खड़े करते दिखे, खासकर ‘मेरा क्या भाई, मेरा तो लास्ट है।’ इस वीडियो के बाद ही सवाल उठने लगा कि क्या रोहित शर्मा अब सन्यास लेने जा रहे हैं?

37 साल के रोहित शर्मा भारतीय टीम के ऑल-फॉर्मेट कप्तान हैं। अगले महीने से वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने जा रहे टी-20 विश्वकप में वो भारतीय टीम की कमान भी संभाल रहे हैं। वो इस साल से पहले तक आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचायजी में से एक मुंबई इंडियंस के कप्तान थे, जिनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस 5 बार आईपीएल की चैंपियन बनी, लेकिन इस साल रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया गया और हार्दिक पांड्या को कप्तानी दे दी गई। खास बात ये है कि मुंबई इंडियंस इस साल बेहतर प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रही और हार्दिक पांड्या को भी खूब भला-बुरा सुनने को मिला, ऐसे में KKR vs MI मैच से पहले रोहित शर्मा और अभिषेक नायर का वीडियो सामने आया, तो तमाम तरह के सवाल क्रिकेट प्रेमियों के मन में कौंधने लगे।

इस वीडियो में रोहित शर्मा अभिषेक नायर से बातचीत में कहते हैं, “एक-एक चीज चेंज हो रहा है। सब उनके ऊपर है। मैं ध्यान नहीं देता।” इसके आगे वो बोल रहे हैं, “जो भी है, मेरा घर है। मैंने मंदिर टेंपल (मंदिर) बनाया है।” और फिर आखिर में… “भाई मेरा क्या, मेरा तो लास्ट है।” ये तीन लाइनें काफी उठापटक की ओर इशारा कर रही हैं। वैसे, रोहित शर्मा और अभिषेक नायर किस विषय पर बात कर रहे थे, ये तो वही दो लोग सही से बता पाएँगे, लेकिन कयासों का दौर चल पड़ा है। केकेआर द्वारा डिलीट कर दिया गया वीडियो कई सोशल मीडिया हैंडल्स से डाला गया है, उसमें से एक खुद को रोहित शर्मा का फैन बताने वाले आर्यन का एक्स हैंडल भी है।

इस आईपीएल में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी दिखी है, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा जिस बात की हो रही है, वो है उन्हें मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाने की। हालाँकि रोहित शर्मा ने जिस ‘लास्ट’ की बात की है, हो सकता है कि वो मुंबई इंडियंस की ओर से खेले जाने वाले मैच की बात हो।

चूँकि इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस के पास प्ले ऑफ में जगह बनाने का कोई मौका नहीं रह गया है। ऐसे में हो सकता है कि रोहित शर्मा का केकेआर के खिलाफ मैच ही इस साल के आईपीएल का उनका आखिरी मैच भी हो, क्योंकि आईपीएल के तुरंत बाद भारतीय टीम को टी-20 विश्वकप की तैयारी में भी जुट जाता है। केकेआर के खिलाफ उनका बल्ला चलता भी रहा है। ऐसे में हो सकता है कि वो मुंबई इंडियंस के लिए इस साल केकेआर के खिलाफ खेलने के बाद अगला मैच न ही खेलें। आखिरी मैच एलएसजी के खिलाफ मुंबई में ही है। वो सकता है कि वो मैच में हिस्सा लेने की जगह अपने घर पर समय बिताएं, क्योंकि फिर उन्हें काफी लंबा समय वेस्टइंडीज और अमेरिका में बिताना है।

वैसे, अगर रोहित शर्मा आखिरी मैच एलएसजी के खिलाफ खेलते भी हैं, तो फिर आईपीएल के लिए अगले साल का इंतजार करना होगा। इसके लिए टीम में बहुत सारे बदलाव भी हो सकते हैं, क्योंकि अगले साल के आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन भी होना तय है। ऐसे में हो सकता है कि रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस फ्रेंचायजी से बोल दिया हो कि वो अब मुंबई इंडियंस से नहीं खेलेंगे और उन्हें रिलीज कर दिया जाए। मेगा ऑक्शन में उन्हें खरीदने के लिए बहुत सारी टीमें कोशिश करती दिख जाएँगी, रोहित शर्मा का ऐसा रिकॉर्ड है कि कोई भी टीम उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेगी। ऐसे में ये देखने वाली है कि रोहित शर्मा के ‘लास्ट’ का क्या मतलब निकलता है। क्या वो केकेआर के खिलाफ मैच को ही मुंबई इंडियंस के लिए अपना आखिरी मैच खेल लेंगे, या वानखेड़े मैच तक का इंतजार करेंगे, ये कुछ ही समय में पता चल ही जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

CM केजरीवाल के PA को जमानत नहीं, गिरफ्तारी से पहले ‘सेटिंग’ में लगा था विभव कुमार: जानिए स्वाति मालीवाल वाले से मारपीट में कितनी...

सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी अग्रिम जमानत की याचिका भी खारिज हो चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -